आकाश एजुकेशनल सर्विसेस लि. का पहला कॉर्पोरेट सेंटर उदयपुर में लॉन्च

उदयपुर। देश के विभिन्न हिस्सों में अपने नेटवर्क का विस्तार करने एवं हजारों विद्यार्थियों को डॉक्टर एवं आईआईटियन बनने का सपना पूरा करने में मदद करने के लिए टेस्ट प्रिपरेशन सर्विसेस में नेशनल लीडर, आकाश एजुकेशनल सर्विसेस लि. (एईएसएल) ने उदयपुर में अपने पहले कॉर्पोरेट सेंटर का उद्घाटन किया। उदयपुर में हिरणमगरी के रिद्धि सिद्धि में स्थित यह सेंटर मेडिकल एवं इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों कों सेवाएं देगा तथा उन्हें विविध प्रतियोगी परीक्षाओं, जैसे ओलिम्पियाड आदि की तैयारी करने के लिए फाउंडेशन लेवल का कोर्स प्रदान करेगा। आकाश इंस्टीट्यूट राजस्थान में जयपुर, कोटा, जोधपुर, अजमेर और बीकानेर में स्थित है।
नए सेंटर का उद्घाटन प्रसिद्ध शिक्षाविद, प्रेरक वक्ता, संस्थापक और आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लि. के अध्यक्ष और प्रबंध संचालक जे. सी. चौधरी ने किया। इस अवसर पर डॉ. एचआर राव, रीजऩल डायरेक्टर, एईएसएल एवं कंपनी के अन्य अधिकारी, फैकल्टी तथा शहर के गणमान्य लोग मौजूद थे।
उद्घाटन के अवसर पर जे.सी. चौधरी ने कहा कि उदयपुर का नया सेंटर डॉक्टर एवं आईआईटियन बनने के इच्छुक स्थानीय विद्यार्थियों के लिए एक वरदान साबित होगा। आज आकाश पूरे भारत में अपने सेंटर्स के नेटवर्क द्वारा पूरे देश में गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए मशहूर है। इसकी गुणवत्तायुक्त शैक्षिक सामग्री एवं टीचिंग की विधियों की प्रभावशीलता आकाश के द्वारा दिए गए सलेक्षंस से प्रमाणित हो जाते हैं, जिनकी वजह से आकाश अंडरग्रेजुएट मेडिकल एवं इंजीनियरिंग कोर्सेस की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों की पहली पसंद है।
2019 में आकाश इंस्टीट्यूट से एनईईटी-यूजी में 80,000 से ज्यादा विद्यार्थियों ने क्वालिफाई किया तथ एआईआईएमएस में सर्वोच्च 10 रैंक्स में से 9 रैंक्स आकाश इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों की थीं। 2019 में जेईई (मेन) में आकाश के 7,879 विद्यार्थियों से क्वालिफाई किया, जबकि जेईई (एडवांस्ड) में 1633 विद्यार्थियों का चयन हुआ। इस साल आकाश के विद्यार्थियों ने एनटीएसई, पीआरएमओ, आरएमओ आदि विभिन्न ओलिम्पियाड्स में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया।
आकाश में प्रवेश लेने के इच्छुक विद्यार्थी डायरेक्ट एडमिशन (डीए) या एडमिशन कम स्कॉलरशिप टेस्ट (एसीएसटी) ले सकते हैं या फिर एएनटीएचई (आकाश नेशनल टेलेंट हंट एग्ज़ाम) के लिए रजिस्टर करा सकते हैं। एएनटीएचई हाल ही में कक्षा 8 से कक्षा 12 के विद्यार्थियों के लिए आयोजित किया गया, जिसमें उन्हें स्कॉलरशिप जीतने का मौका मिला। एईएसएल जल्द ही नेस्ट-आकाश नेशनल एलिजिबिलिटी एंड स्कॉलरशिप टेस्ट के साथ आयोजित किया जाएगा, जो एक राष्ट्रीय स्तर की स्कॉलरशिप परीक्षा है और विद्यार्थियों को राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता कर ट्यूशन फीस में 80 प्रतिशत तक की बचत करने का मौका देती है।
श्री चौधरी ने कहा कि हमें उदयपुर में अपनी पहली शाखा खोलने और अपने कदमों का विस्तार करने की खुशी है। हमारे राष्ट्रीय नेटवर्क में इस शाखा का शामिल होना पूरे देश में टेक्नॉलॉजी द्वारा संचालित सिस्टम द्वारा गुणवत्तायुक्त टीचिंग, आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर एवं विद्यार्थियों के लिए लर्निंग का सकारात्मक वातावरण प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करता है।
आकाश पर प्रस्तुत किए जाने वाले प्रोग्राम विद्यार्थियों को विविध परीक्षाओं के लिए तैयार करते हैं। इसके अलावा यहां अपनाई जाने वाली टीचिंग की विधि सैद्धांतिक एवं अनुप्रयोग आधारित शिक्षा पर केंद्रित है, जिसके कारण यह ब्रांड सबसे विशेष है। आकाश की विशेषज्ञ फैकल्टी टीचिंग की आधुनिक एवं इंटरैक्टिव विधियों का उपयोग करती है, जिससे विद्यार्थियों को अपना उद्देश्य प्राप्त करने में मदद मिलती है। आकाश की सफलता के प्रमाणित रिकॉर्ड का श्रेय इसकी अद्वितीय एजुकेशन डिलीवरी सिस्टम को जाता है, जो टीचिंग की सफल एवं परिणाम पर केंद्रित विधि पर बल देता है।

Related posts:

महावीर युवा मंच द्वारा सांध्य दीपिकोत्सव आयोजित
40 बच्चों को स्कूल जाने के लिए मदद देगा नारायण सेवा
सोने के बढ़ते दामों के बीच मेलोरा ने राहत दी, अक्षय तृतीया रेंज लॉन्‍च की
HDFC Bank organizes Mega Car Loan Mela 
महाराणा भगवतसिंह मेवाड़ की 39वीं पुण्यतिथि
भील वीरबाला कालीबाई का शहादत दिवस मनाया
पिम्स हॉस्पिटल में समय से पूर्व जन्मे बच्चे का सफल उपचार
सुविवि दीक्षांत समारोह में 187 को पीएचडी की डिग्री व 107 को गोल्ड मेडल
आदिवासी महिलाओं द्वारा संचालित इकाई के पेवर ब्लॉक से निर्मित कलडवास से मुख्य आयड नदी तक 600 मीटर सडक...
अंतिम प्रशिक्षण प्राप्त कर अपने गंतव्य को रवाना हुए मतदान दल
एमपीयूएटी के कुलपति डॉ. कर्नाटक आईएयूए के महासचिव निर्वाचित
जेके टायर का शुद्ध लाभ कई गुना बढ़कर 249 करोड़ रुपये हुआ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *