जिंक फुटबाल को मिला ‘बेस्ट ग्रासरूट्स फुटबाल प्रोजेक्ट आफ द इअर’ पुरस्कार

उदयपुर। हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड की पहल जिंक फुटबाल को फुटबाल दिल्ली के पहले अवाडर्स नाइट में ‘बेस्ट ग्रासरूट्स फुटबाल प्रोजेक्ट आफ द इअर’ पुरस्कार से नवाजा गया। नई दिल्ली में आयोजित भव्य कार्यक्रम में मिले इस अवार्ड के माध्यम से फुटबाल के इर्दगिर्द एक इकोसिस्टम बनाने और इस खेल के लिए ग्रासरूट पर शिद्दत से काम करने के हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड के प्रयासों को सराहा गया। हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड का यह प्रोग्राम सामाजिक और आर्थिक उत्थान, युवा विकास, सामुदायिक विकास, महिला सशक्तिकरण और स्वस्थ जीवनशैली पर जोर देते हुए भारतीय फुटबाल के विकास में योगदान देने की संकल्पना पर आधारित है।
जिंक फुटबाल का यह देश में अपने तरह का बिल्कुल अलग इनिशिएटिव राजस्थान में 12 कम्यूनिटी फुटबाल सेंटर्स के माध्यम से 350 जुनूनी बच्चों को प्रशिक्षित फुटबाल ट्रेनरों के माध्यम से तराशने और इसके माध्यम से भारतीय फुटबाल के विकास में योगदान देने के लिए चलाया जा रहा है। इस पहल के तहत हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड ने उदयपुर के पास स्थित जावर में देश की पहली तकनीकी आधारित फुटबाल ट्रेनिंग अकादमी शुरू की है। इसे जिंक फुटबाल नाम दिया गया है और इस अकादमी में अभी अंडर-16 आयु वर्ग के 40 बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ फुटबाल की कला सीख रहे हैं।
हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील दुग्गल ने कहा कि हम इस सफलता पर गर्व महसूस कर रहे हैं और साथ ही बेस्ट ग्रासरूट फुटबाल प्रोजेक्ट आफ इअर का पुरस्कार जीतने पर सम्मानित महसूस कर रहे हैं। यह सम्मान हमें आने वाले समय में और अधिक निष्ठा एवं समर्पण के साथ काम करते रहने की प्रेरणा देगा। हम जिंक फुटबाल के माध्यम से राजस्थान और देश में फुटबाल के क्षेत्र में दर्शनीय परिवर्तन लाना चाहते हैं। हमारा सारा ध्यान ग्रासरूट स्तर पर खिलाडिय़ों को तराशना है। दिल्ली में फुटबाल की सर्वोच्च संस्था-फुटबाल दिल्ली के पहले वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में देश में फुटबाल के विकास में योगदान देने वाले लोगों को पुरस्कृत किया गया।
फुटबाल दिल्ली के अध्यक्ष साजी प्रभाकरण ने कहा कि जिंक फुटबाल एक शानदार पहल है और बेस्ट ग्रासरूट फुटबाल प्रोजेक्ट आफ इअर पुरस्कार का  सच्चा हकदार है। इस अकादमी के माध्यम से राजस्थान में फुटबाल के विकास में अतुलनीय योगदान दिया जा रहा है। हमें फुटबाल के विकास में हिंदुस्तान जिंक जैसे कई अन्य कारपोरेट घरानों की भागीदारी की जरूरत है।

Related posts:

मतदाता जागरूकता रैली 19 को
पिडिलाइट के प्रभावी टाइल फिक्सिंग एडहेसिव ब्रांड रॉफ ने उपभोक्ता जागरूकता अभियान शुरू किया
पचोली के चौदह बच्चों का राज्यस्तर पर चयन
मेवाड़ ने दिए अब तक चार मुख्यमंत्री
ज्ञानशाला का वार्षिकोत्सव सम्पन्न
देवेन्द्र साहू जिला ओलंपिक संघ में विशेष आमंत्रित सदस्य बने
एचडीएफसी बैंक ने लॉन्च किया कस्टमाइज्ड प्रोग्राम ‘विशेष’
पिम्स हॉस्पिटल, उमरड़ा में बालिका के लिए 200 किमी दूर से आये रक्तदाता
VODAFONE IDEA’S LOCKDOWN SUPERSTARS ARE GOING THE EXTRA MILE TO KEEP RAJASTHAN CONNECTED DURING THE ...
मेवाड़-वागड़ में मतदान पूर्व का आकलन
अब बच्चे, किशोर, वयस्क और पेशेवर कामगार उदयपुर में ही सीख सकेंगे फ्रेंच भाषा, प्रमाण-पत्र भी मिलेगा 
HDFC Bank opens branch at Kavaratti Island, Lakshadweep

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *