नई जगुआर एक्सई भारत में लॉन्च, कीमत 44.98 लाख रुपये से शुरू

उदयपुर। जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने नई जगुआर एक्सई के लॉन्च की घोषणा की है। एस और एसई डेरिवेटिव में उपलब्ध,नई जगुआर एक्सई 184 केडब्ल्यू इंजीनियम टर्बोचाज्र्ड पेट्रोल पॉवरट्रेन और 132 केडब्ल्यू इंजेनियम टर्बोचाज्र्ड डीजल पॉवरट्रेन विकल्पों में पेश की गई है। जगुआर लैंड रोवर इंडिया लिमिटेड (जेएलआरआईएल) के प्रेसिडेन्ट एवं प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने कहा कि जगुआर एक्सई हमेशा से अलग डिजाइन वाला एक्जीक्यूटिव स्पोट्र्स सैलून रही है, जिसका प्रदर्शन बेजोड़ है। नई जगुआर एक्सई दर्शाती है कि डिजाइन, प्रौद्योगिकी और ड्राइविंग की गतिकी के विस्तार से नियम कैसे बदलते हैं। हमें विश्वास है कि जगुआर के प्रशंसकों और ग्राहकों को हमारी नई पेशकश अच्छी लगेगी।
नई जगुआर एक्सई बड़े फ्रंट अपर्चर, बोल्ड ग्राफिक्स और मस्कुलर फ़ॉम्र्स के साथ चौड़ी और पहले की तुलना में निचली दिखती है, यह सब कार की परफॉर्मेंस औऱ आधुनिक एयरोडायनैमिक्स को और बेहतर बनाते हैं। आकर्षक ‘जे’ ब्लेड के डेटाइम रनिंग लाइट सिग्नेचर और एनिमेटेड दिशात्मक संकेतक के साथ नए ऑल-एलईडी हेडलाइट्स एक अधिक उद्देश्यपूर्ण लुक बनाते हैं। कार के पिछले हिस्से में एक नया बम्पर डिज़ाइन और अपडेट किए गए सिग्नेचर ग्राफिक्स के साथ ऑल-एलईडी टेल-लाइट्स भी हैं, जो कार की चौड़ाई को बढ़ाते हैं, जबकि 43.18 सेमी (17) इंच के पहिए न्यू जगुआर एक्सई को अधिक प्लांटेड  एक्सपीरियन्स  देते हैं।

नज़ाकत से तैयार किए गए सभी नए इंटीरियर, अपील और प्रैक्टिकैलिटी को बढ़ाने के लिए नर्म स्पर्श सतहों, प्रीमियम विनीयर्स और नए डोर ट्रिम्स के व्यापक उपयोग के साथ बेहतर सामग्री पेश करते हैं। एफ़-टाइप डेराइव्ड  संशोधित सेंटर कंसोल पर जगुआर स्पोर्टशिफ़्ट सिलेक्टर  को एर्गोनोमिक रूप से 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के सहज, तीव्र मैनुअल गियर परिवर्तन की सुविधा के लिए डिज़ाइन किया गया है। एक नया स्टीयरिंग व्हील, जिसे ऑल-इलेक्ट्रिक आई-पेस के साथ साझा किया गया है, जिसमें प्रमुख कार्यों के सहज नियंत्रण के लिए ‘हिडन-अंटिल-लिट् ’ग्राफिक्स और टैक्टाइल स्विच की सुविधा है।
सुविधाओं और प्रौद्योगिकी से पैक, नई जगुआर एक्सई को मानक के रूप में स्मार्टफ़ोन पैक (एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले) के साथ एक नयी 25.4 सेमी (10) टच प्रो ’इंफोटेनमेंट स्क्रीन मिलती है। अन्य मुख्य विशेषताओं में ड्राइवर सीट के लिए एआई (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) के साथ स्मार्ट सेटिंग्स, मिरर, ऑडियो और क्लाइमेट सेटिंग्स, लेन कीप असिस्ट और ड्राइवर की स्थिति की निगरानी, ऑनलाइन पैक (प्रो सेवाओं के साथ वाई-फाई जो रियल टाइम ट्रैफिक सूचना, डोर-टू-डोर राउटिंग और आगमन के अनुमानित समय को जोड़ती है), ‘रिमोट विद इनकंट्रोल रिमोट ऐप’ वाहन की स्थिति जाँचने की अनुमति देता है जिससे फोन के माध्यम से ईंधन स्तर, खिडक़ी की स्थिति, कनेक्टेड नेविगेशन प्रो नेविगेशन सिस्टम, वायरलेस डिवाइस चार्जिंग, इंटरएक्टिव ड्राइवर डिस्प्ले जोकि 3डी मैप्स, वाहन सेटिंग्स, संपर्क और मीडिया विकल्प दिखाने के लिए हाई डेफिनिशन ग्राफिक्स का उपयोग करता है, एयर क्वालिटी सेंसर, पार्क असिस्ट आदि शामिल हैं।

नई जगुआर एक्सई को फुर्ती, जवाबदेही, अधिकतम एयरोडायनैमिक दक्षता और स्थिरता प्रदान करने के लिए डिज़ाइन औऱ इंजीनियर किया गया है। इसमें वे सभी परिष्करण हैं जिसके लिए सभी जगुआर विख्यात है। स्पोर्टशिफ्ट सेलेक्टर जोकि स्पोर्टियर शिफ्ट की पेशकश करता है, से लेकर कंट्रोल टॉगल स्चिव जोकि उपयोगिता बढ़ाता है, तक, जगुआर एक्सई की हलकी एल्यूमीनियम गहन बॉडी संरचना कार की फुर्तीली हैंडलिंग, असाधारण सुरक्षा और दक्षता में एक प्रमुख भूमिका निभाता है। एल्यूमीनियम बॉडी का 75 प्रतिशत बनाता है और एक बेहतर ड्राइव की पेशकश करने के लिए प्रमाणित रियर व्हील ड्राइव सिस्टम, डबल विशबोन फ्रंट और इंटीग्रल लिंक रियर सस्पेंशन के साथ जोड़ती है।

Related posts:

अर्चना बैडमिंटन प्रीमियर लीग 2023 का शुभारंभ
जिंक फुटबाल को मिला ‘बेस्ट ग्रासरूट्स फुटबाल प्रोजेक्ट आफ द इअर’ पुरस्कार
Hindustan Zinc amongst Top 3 companies with a score in the ‘600+ Band Barrier’ on a CII Assessment
पिम्स हॉस्पिटल उमरड़ा में उन्नत टीएमएस न्यूरोस्टिमुलेशन टेक्नोलॉजी लैब का उद्घाटन
नारायण सेवा संस्थान के कोयंबटूर शिविर में 1 हजार से ज्यादा दिव्यांग आए 600 का लिया मेजरमेंट
HowUdaipur SWIGGY’D 2022
आईस्टार्ट-आइडियाथॉन के विजेता सम्मानित
Melorra Launches Four Festive Collections, delivers across India
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बरबोदनिया में नए कक्षा कक्षों का शिलान्यास
अकादमी अध्यक्ष छंगाणी को साहित्य मनीषी रत्न की उपाधि
दुग्ध उत्पादक कंपनियो से जुड़े 1.10 लाख से अधिक डेयरी किसानों ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र
एचडीएफसी बैंक का लाभ 26.8 प्रतिशत बढा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *