चंदेरिया जिंक स्मेल्टर में सुरक्षा यात्रा आरोहण की 6वीं वर्षगांठ का आयोजन

उदयपुर। उद्योग में शून्य क्षति असंभव नही है यदि इसके लक्ष्य को पूरा करने के लिए दिल और दिमाग से अमल में लाया जाए तो इसे प्राप्त किया जा सकता है यह बात हिन्दुस्तान जिंक चंदेरिया लेड जिंक स्मेल्टर के निदेशक एसबीयू पंकज कुमार शर्मा ने हिन्दुस्तान जिंक की सुरक्षा यात्रा आरोहण की 6वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित समारोह में कही। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के नियमों का पालन यदि स्वनुशासित तरीके से किया जाए तो दुर्घटना को टाला जा सकता है। शर्मा ने स्वास्थ्य, सुरक्षा और पर्यावारण पर सभी कर्मचारियां को विशेष बल देने का आव्हान किया। उन्होंने सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नही करने के लिए सभी को संकल्प दिलाया।

विशिष्ठ अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए चंदेरिया लेड़ जिंक स्मेल्टर मजदूर संघ के महामंत्री घनश्याम सिंह राणावत ने कहा कि व्यावसायिक स्वास्थ्य के लिए कंपनी के साथ साथ प्रत्येक कर्मचारी को भी जागरूक होना आवश्यक है एवं किसी भी प्रकार की असुरक्षित स्थिति से प्रबंधन को अवगत कराना होगा।  सुरक्षा संस्कृति हमारी प्राथमिकता है।

इससे पूर्व सभी अतिथियों ने अरोहण सुरक्षा मस्कट सेफू की छठी वर्षगांठ का केक काट कर सुरक्षा प्रतिबद्धता को दोहराया। लोकेशन सेफ्टी हेड आदित्य सिंह ने सुरक्षा आंकडों के माध्यम से विगत पांच वर्षो की आरोहण यात्रा की जानकारी प्रस्तुत की। इस अवसर पर हिन्दुस्तान जिंक के मुख्यकार्यकारी अधिकारी सुनील दुग्गल एवं डायरेक्टर आपरेशन्स लक्ष्मण शेखावत का सुरक्षा संदेश भी प्रसारित किया गया।

कार्यक्रम में सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नही करना एवं कोयले के होपर मे दुर्घटना से किस प्रकार से बचा जा सकता पर आधारित नुक्कड नाटिका प्रस्तुत किये गये समारोह में नुक्कड नाटक के विजेता, यूआईसी बेस्ट प्रथम , बेस्ट सेफ्टी कांशियस पर्सन, बेस्ट युआईसी, बेस्ट सुरक्षा पर्यवेक्षक हेतु पुरस्कृत किया गया। साथ ही उद्योगों में नियर मिस अनसेफ एक्ट अनसेफ कंडीशन आदि को रिपोर्ट करने के लिए प्रेरित किया  

कार्यक्रम में सी चन्दू्, अनागत आशीष, दीप कुमार अग्रवाल, वी के कोठारी, बिजनेस पार्टनर केप्को के शिम, एस एस के देवी शंकर, अशोक शर्मा, मोनोमार्क के देवी सिह, यूनियन के पदाधिकरी एस के मोड, निर्भय सिंह, पीसी बापना, खुशवीर सिंह, शिवराज सिंह सहित सुरक्षा विभाग के मोहन फरताडे सुंदर शरण, दीपक पटेल, सीताराम जाट, उषा शर्मा, भगवती पालीवाल, रेणु श्रृंगी सहित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थ्ति थे। संचालन आरपी जैन ने किया। 

Related posts:

प्रिंस पाइप्स एंड फिटिंग्स ने हिमालया प्लास्टिक्स पर छापा मार किया नकली उत्पादों के रैकेट का भंडाफोड...
JK Tyre ties-up with Hyundai Motor India to drive growth in the OEM segment
Amway India eyes INR 100 crores from its Traditional Herb Nutrition Category in 2020; Strengthens lo...
एचडीएफसी बैंक के परिवर्तन ने राजस्थान के 3.3 मिलियन लोगों का जीवन बदला
निसान इंडिया ने पेश की बिग, बोल्ड्, ब्यूटिफुल और ‘आकर्षक’ एसयूवी - निसान मैगनाइट
सैफ चैंपियनशिप में भारत के लिए डेब्यू करते हुए जिंक फुटबॉल के साहिल पूनिया ने जीता सर्वश्रेष्ठ गोलकी...
JK TYRE & INDUSTRIES LAUNCHES ITS NEW TVC CAMPAIGN ‘SMART TYRE - TYRE WITH A BRAIN’
HDFC Bank partners with B2B pharma marketplace Retailio to launch co-branded credit cards
Celebrate Holi with herbal colours made by women associated with the Sakhi project
Rasna partners with Paytm to offer upto 100% cashback on its multiple packs, launches Rasna Bilkul F...
'हर घर केडीएम' अभियान शुरू
Flipkart strengthens its supply chain for the upcoming festive season

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *