जिंक द्वारा सामुदायिक विकास कार्यो का उद्घाटन एवं शिलान्यास

उदयपुर। हिन्दुस्तान जिंक अपने संयंत्र के आसपास सामाजिक उत्तरदायित्व के कार्य प्रभावी रूप से करता रहा है जिसके लिए कंपनी एवं प्रबंधन बधाई के पात्र है एवं कंपनी भविष्य में भी समुदाय के कल्याण के लिए इसी प्रकार कार्य जारी रखे जिससे अधिकाधिक लोगों को इसका लाभ मिलें। यह बात मावली विधायक धर्मनारायण जोशी ने हिन्दुस्तान जिं़क बिछडी एवं सिहाडा में सामुदायिक विकास कार्यो के उद्घाटन एवं शिलान्यास अवसर पर कही।

हिंदुस्तान जिंक अपने कार्यक्षेत्र के आस-पास सामुदाय एवं ग्रामीण विकास हेतु आधारभूत एवं आवश्यकता आधारित सुविधाए उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में बिछडी ग्राम में बस स्टैंड प्रतिक्षालय, शुद्ध पेयजल एटीएम का उद्घाटन, सामुदायिक भवन के पुनर्निमाण कार्य का शिलान्यास, राजकीय माध्यमिक विद्यालय सिहाडा में कक्षा कक्ष एवं शुद्ध पेयजल हेतु वॉटर एटीएम का उद्घाटन धर्मनारायण जोशी, जिं़क स्मेल्टर देबारी के डायरेक्टर अनिल त्रिपाठी, बिछडी सरपंच बाबूसिंह देवडा, कुराबड पंचायत की प्रधान आस्मां खान, पंचायत समिति सदस्य तुलसा कंवर के करकमलों द्वारा सपंन्न हुआ।
अनिल त्रिपाठी ने कहा कि कंपनी जहां सयंत्र में आधुनिक तकनीक से जीरो हार्म और जीरो वेस्ट को ध्यान में रख कर देबारी स्मेल्टर के संचालन कर रहा है वहीं समुदाय के उत्थान और विकास भी कंपनी की प्राथमिकता में है। बिछडी गांव में एवं आस-पास के क्षेत्र के लगभग 5 हजार से अधिक यात्री आवागमन के दौरान प्रतीक्षालय का उपयोग कर सकेंगे। गरिया मंगरी बिछडी में सामुदायिक भवन का पुनर्निमाण करने से स्वयं सहायता समूहों से जुडी 200 से अधिक महिलाओं को नियमित बैठक एवं महिला सशक्तिकरण हेतु विभिन्न गतिविधियों के लिए उपयोग कर इसका लाभ मिलेगा। राजकीय माध्यमिक विद्यालय में कक्षा-कक्ष के निर्माण से बैठक व्यवयस्था होने से बच्चों को इसका लाभ मिलेगा। वहीं शुद्ध पेयजल हेतु वाटर एटीएम से 500 से अधिक गा्रमवासी लाभान्वित होगें। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व हिंदुस्तान जिंक ने 6 एटीएम के साथ 3 आरओ प्लांट मेडता, महाराज की खेड़ी और मंडेसर गांव में स्थापित किये जो सेल्फ सस्टेनेबल मोड पर चल रहे हैं।
कार्यक्रम में नत्थे खा पठान, भेरूशंकर पालीवाल, गमेरा पटेल, विजयप्रकाश विप्लवी, दुलेसिंह देवड़ा, जिंक स्मेल्टर देबारी के अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts:

सुसंगति से व्यक्ति साधुत्व के गुण ला सकता है : संजय शास्त्री
HDFC Bank Parivartan supports social sector start-ups  with Rs 19.6 crore grants
राघव-परिणीति की शादी 24 को
जिंक फुटबॉल अकादमी ने राजस्थान लीग में तीसरा स्थान हासिल किया
श्रीमाली समाज की क्रिकेट प्रतियोगिता में क्षेत्रपाल टीम बनी चैम्पियन
HDFC Bank Parivartan announces setting-up of smart classrooms in 400 Govt schools across Rajasthan
नारायण सेवा ने मनाया संस्थापक दिवस
विश्व रक्तदाता दिवस पर हिन्दुस्तान जिंकर्मियों ने किया 32 यूनिट रक्तदान
वर्ल्ड मेंटल हैल्थ डे पर हिंदुस्तान जिंक ने शुरू किया गिव योरसेल्फ ए चांस अभियान
महेशचंद्र शर्मा सम्मानित
Paytm introduces Travel Festival Sale from 21st-23rd July 
शान्तिराज हॉस्पिटल एवं पैसिफिक़ मेडिकल कॉलेज के द्वारा ‘हर्निया’ पर कांफ्रेंस 11 को

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *