टाटा पावर सोलर का ‘प्लेज फोर सोलर’ कैम्पेन लॉन्च

उदयपुर। भारत की सबसे बड़ी सौर ऊर्जा कंपनी और टाटा पावर के पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी टाटा पावर सोलर ने अपना ‘प्लेज फोर सोलर’ कैम्पेन लॉन्च किया है। यह कैम्पेन उपभोक्ताओं को आवासीय सोलर रूफटॉप समाधान स्थापित करने और असीमित मात्रा में उपलब्ध प्राकृतिक संसाधन का उपयोग करने के लिये प्रोत्साहित करता है। यह महत्वपूर्ण पहल उपभोक्ताओं को अपनी ऊर्जा सम्बंधी जरूरतों के लिये स्थायी संसाधन अपनाने की प्रेरणा देती है। कैम्पेन की शुरूआत रमेशकुमार सिंघवी – अध्यक्ष यूसीसीआई, बसंत खमेसरा- पूर्व एमडी जेडीवीवीएनएल,  एन.एस. राव अध्यक्ष अनंत हॉस्पिटल एंड मेडिकल कॉलेज, गिरीश जोशी- एस.ई. (ओ एंड एम) एवीवीएनएल (उदयपुर) ने वरिष्ठ सरकारी पदाधिकारियों और कॉर्पोरेट उद्योग के अन्य प्रमुख निर्णय-निर्माताओं की उपस्थिति में की।
यह कैम्पेन देश के 49 शहरों में सफल रहा है और सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिये आने वाले महीनों में 51 अन्य शहरों में जाने की संभावना है, क्योंकि सौर ऊर्जा उपकरण स्थापित करने से प्रतिवर्ष 50,000 प्रति 5 किलोवाट तक की बचत होने की उम्मींद है। स्थानीय संलग्नता के लिये टाटा पावर सोलर विभिन्न गतिविधियाँ चला रहा है, जैसे लोगों से जुडऩे और उन्हें सौर ऊर्जा अपनाने के लाभ बताने के लिये मार्केटिंग वैन एक्टिवेशन। ‘प्लेज फोर सोलर’ कैम्पेन नवीकरण योग्य ऊर्जा के महत्व पर जागरूकता उत्पन्न करता है और देश के लोगों को सौर ऊर्जा का उपयोग करने की प्रेरणा देता है।
यह कैम्पेन ग्राहक संतोष को बढ़ाने वाले सर्वश्रेष्ठ श्रेणी की गुणवत्ता के उत्पाद, विश्व-स्तरीय व्यक्तिपरक समाधान और व्यापक सेवा सहयोग प्रदान कर उपभोक्ताओं के साथ मजबूत सम्बंध स्थापित करने में टाटा पावर सोलर की विशेषज्ञता की पुन:पुष्टि करता है। टाटा पावर सोलर ने कार्बन उत्सर्जन कम करने का समर्थन किया है और उसके आवासीय रूफटॉप समाधान डीजल जनरेटरों के उपयोग पर अंकुश लगाते हैं, जिससे अधिक ईंधन की बचत होती है। कंपनी के पास भारत में 150 से अधिक बिक्री एवं सेवा चैनल भागीदार हैं, जो उपभोक्ताओं को वित्तीय विकल्प देते हैं।
टाटा पावर के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रवीर सिन्हा ने कहा कि नया कैम्पेन ‘प्लेज फोर सोलर’ उपभोक्ता को स्वच्छ और हरित समाधान अपनाने के लिये प्रोत्साहित करेगा। हम देशभर में अपने ग्राहकों के लिये सरल और कम लागत वाली बिजली उत्पन्न करने हेतु सोलर रूफटॉप की पेशकश करते हुए प्रसन्न हैं। हम राजस्थान के सभी ग्राहकों से इस सेवा का पूरा लाभ उठाने का आग्रह करते हैं।
इस अवसर पर आशीष खन्ना, प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी, टाटा पावर सोलर और टाटा पावर (रिन्यूएबल्स) के प्रेसिडेन्ट ने कहा कि नये कैम्पेन से हम अपने आवासीय उपभोक्ताओं को सोलर रूफटॉप स्थापित करने के वाणिज्यिक लाभों और गुणवत्ता सम्बंधी पहलुओं की जानकारी देने का प्रयास कर रहे हैं। हमें आशा है कि इस पहल और हमारे कम लागत वाले रूफटॉप समाधानों से उपभोक्ताओं को ऊर्जा संरक्षण में मदद मिलेगी और बिजली की लागत कम होगी। इससे हमें भी भारत की नंबर 1 रूफटॉप कंपनी के तौर पर स्थापित रहने के अपने उद्देश्य में मदद मिलेगी।

Related posts:

मोटोरोला की भारत में नई पेशकश
हिंदुस्तान जिंक द्वारा विद्यार्थियों को मास्क तथा पंचायत, विद्यालयों और आगंनबाड़ी केंद्रों पर कोविड ...
33वें खान पर्यावरण और खनिज संरक्षण सप्ताह में हिंदुस्तान जिंक की चार इकाइयों को 19 पुरस्कार
LG Electronics India and ITC Foods join forces to transform cooking and simplify consumer life
‘डॉलर के मुकाबले गिरते रुपए’ पर परिचर्चा आयोजित
400 Special students and Hindustan Zinc Volunteers come together to “Paint for Joy”under Jeevan Tara...
Radisson Blu Palace Resort & Spa, Udaipur, recognized as the Best Wedding Hotel in Udaipur at To...
484वीं प्रताप जयंती के उपलक्ष्य में मोती मगरी स्मारक परिसर में 10-10 फीट ऊंचे 484 फल-छायादार पेड़ लग...
इंटरनेशनल एजुकेशन एक्सपो 2022, उदयपुर में
Hindustan Zinc’s winsCII National Award 2023
एचडीएफसी बैंक ने राजस्थान में 200 शाखाओं का आंकड़ा छुआ
ZINC FOOTBALL ACADEMY TO RESUME TRAINING THIS WEEK

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *