महिंद्रा ब्लेजो लॉन्च के तीन साल के भीतर देश के सबसे ईंधन-कुशल ट्रक के रूप में स्थापित

उदयपुर। महिंद्रा समूह के एक हिस्से महिंद्रा ट्रक और बस (एमटीबी) ने घोषणा की कि ट्रकों की ब्लेजो रेंज ट्रकिंग उद्योग के भीतर लाभ के मामले में अग्रणी बन गई है। ट्रकों की ब्लेजो श्रेणी ने लॉन्च के केवल तीन वर्षों में यह गौरव हासिल किया है और वर्तमान में बाजार की दूसरी कंपनियों की तुलना में प्रमुखता से बिक रही है। एमटीबी अब अपने बीएस-6 रेंज के उत्पादों के लॉन्च के साथ अपनी स्थिति को मजबूत कर रही है, यह प्रगति बहुत अच्छी तरह से ट्रैक पर है। यह अपने ग्राहकों के लिए बीएस-6 को सरल बनाने पर भी काम कर रहा है, ताकि वाहनों में अभिन्न होते बीएस-6 वर्जन से 80 फीसदी पुर्जों पर कोई असर नहीं पड़े।
महिंद्रा एंड महिंद्रा लि. के ऑटोमोटिव सेक्टर के अध्यक्ष राजन वढेरा ने कहा कि कंपनी ने ब्लेजो एक्स 49 रिगिड एमएवी ट्रक को 16-व्हीलर श्रेणी में लॉन्च किया है, जिसमें ब्लेजो के उच्च लाभ और पेलोड के निहित लाभ हैं। हाल ही में लॉन्च हुए आईसीवी (इंटरमीडिएट कमर्शियल व्हीकल) सेगमेंट में, एमटीबीडी के फ्यूरियो ने 12 टन और 14 टन सेगमेंट में 4जी प्लेयर के रूप में उभरकर अभूतपूर्व सफलता पाई है। कंपनी ने हाल ही में अपने पोर्टफोलियो में तीन और वेरिएंट लॉन्च किए हैं और अपनी उत्पात विस्तार योजना को ध्यान में रखते हुए आईसीवी सेगमेंट में 5 से 18 टन तक के 18 और वेरिएंट लॉन्च करेगी। ये सभी बीएस-6 के अनुरूप होंगे।
महिंद्रा ट्रक एंड बस डिवीजन, महिंद्रा एंड महिंद्रा लि. के सीईओ विनोद सहाय ने कहा कि माइलेज गारंटी के हमारे ग्राहक मूल्य प्रस्ताव को जारी रखते हुए, 16-व्हीलर्स श्रेणी में नया ब्लेजो एक्स 49 रिगिड एमएवी ट्रक सुनिश्चित करता है कि ग्राहक अधिक बचत करें और अधिक माइलेज व पेलोड के कारण अधिक कमाई करें। हमारी नई लॉन्च की गई आईसीवी रेंज, फ्यूरियो को ग्राहकों ने स्वीकार किया है और आने वाले महीनों में 18 नए वेरिएंट लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। हम कर्मचारी और स्कूल सेगमेंट में लॉन्ग प्लेटफार्म ओवरहांग (एलपीओ) बसों की हमारी क्रूजियो श्रेणी को व्यावसायिक रूप से लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं। कंपनी मुंबई, दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, हिमाचलप्रदेश और जम्मू-कश्मीर और नॉर्थ ईस्ट क्षेत्र जैसे प्रमुख बाजारों में वित्त वर्ष 20 की पहली तिमाही में, हॉलिज सेगमेंट (मल्टी एक्सल व्हीकल औ$र ट्रैक्टर ट्रेलर) में नंबर 3 खिलाड़ी के रूप में उभरी है।
कंपनी ने कश्मीर से कन्याकुमारी तक 3,800 किलोमीटर लंबे खंड पर अपनी एक्सप्रेस उत्तर-दक्षिण सेवा गलियारे की स्थापना की भी घोषणा की है। कश्मीर से कन्याकुमारी सर्विस कॉरिडोर बिक्री नेटवर्क के बाद और मजबूत होगा। इसमें 4 घंटे या हर घंटे की देरी पर 500 रुपए के मुआवजे वाली गारंटीकृत सेवा पहुंच के साथ, प्रत्येक 100 किलोमीटर पर 41 सेवा टचप्वाइंट शामिल हैं। यह मुंबई-दिल्ली सेवा गलियारे के बाद दूसरा ऐसा गलियारा है जो लगभग 30 फीसदी ट्रक आवाजाही रखता है। एमटीबी रेंज को 100 से अधिक 3 एस डीलरशिप, 210 अधिकृत सेवा केंद्र, स्पेयर के लिए रिटेल आउटलेट का एक व्यापक नेटवर्क, रणनीति रूप से स्थित 39 पार्ट्स प्लाजा का समर्थन हासिल है।
आज ब्लेजो एक्स माइलेज का निर्विवाद लीडर है और भारतीय सडक़ों पर 26,000 से अधिक ब्लेजो दौड़ रहे हैं, जिन्होंने कुल मिलाकर 1100 करोड़ किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की है। ब्लेजो की सफलता के पीछे इसकी श्रेष्ठता और स्वामित्व की कम लागत के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है जो कि तेल परिवर्तन अंतराल, कम तेल लागत और 6 साल या 6 लाख किलोमीटर हस्तांतरणीय वारंटी के प्रमुख वर्ग के माध्यम से प्राप्त किया गया है।
महिंद्रा ब्लेजो भारत का एकमात्र ट्रक है जो अपने ग्राहकों के मौजूदा ट्रकों की तुलना में बेहतर ईंधन दक्षता की गारंटी सहित छह गारंटी देता है अन्यथा ग्राहक वास्तव में अपने ट्रक को वापस कर सकते हैं। ब्लेजो ने 48 घंटे में ट्रक को वापस सडक़ पर लाकर अपनी ब्रेकडाउन सेवा की भी गारंटी दी है, अन्यथा कंपनी ग्राहक को 1000 रुपए प्रतिदिन का मुआवजा देगी। इसके अतिरिक्त, डीलर वर्कशॉप या कंपनी में 36 घंटे में वाहन की गारंटी प्रति दिन 3000 रुपए का भुगतान करेगी।

Related posts:

जेके टायर को वित्तीय वर्ष 2022 की तीसरी तिमाही में अब तक का सर्वोच्च राजस्व
VEDANTA ROLLS OUT VACCINATION PROGRAM FOR EMPLOYEES, FAMILIES
जिंक स्मेल्टर देबारी को मिला आईसीसी एन्वायरमेंट एक्सीलेंस अवार्ड : 2020
ह्रदय की जांच मात्र 999 रुपये में
चिकित्सालयों में आॅक्सीजन की कमी को पूरा करने आगे आया हिन्दुस्तान जिंक
पारस हेल्थकेयर का आगरा में कोई अस्पताल नहीं
New report shows teleconsultations up 25% post-lockdown
Mission Mustard 2025: Aiming for 200 lakh tone by 2025
सीग्राम्स 100 पाइपर्स पौधारोपण को समर्पित भारत के पहले एनएफटी की पेशकश कर ‘नाऊ फंडिंग टुमॉरो’ लेकर आ...
श्री सीमेंट अपने संयंत्रों में उत्पादन क्षमता बढ़ाकर पूरे भारत में कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की कर...
दुनिया में पहली बार: स्पोर्टी, स्मार्ट, शानदार रेनो काइगर ने भारत में अपना कदम रखा
गंभीर रुमेटाइड गठिया रोग से पीडि़त 38 वर्षीय मरीज की सफल नी रिप्लेसमेंट सर्जरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *