वेदांता उदयपुर वल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल 7 से

उदयपुर। भारत के सबसे बड़े संगीत महाकुंभ वेदांता उदयपुर वल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल का आयोजन 7 से 9 फरवरी तक किया जाएगा। फेस्टिवल में स्पेन, फ्रांस, स्वीट्जरलेण्ड, कुर्दिस्तान, ईरान/लेबनान, पुर्तगाल, भारत सहित 20 देशों के 150 से अधिक संगीतज्ञ भाग लेंगे। फेस्टिवल का आयोजन मांजी का घाट (अम्बराई घाट), फतहसागर पाल तथा गांधी ग्राउंड पर किया जाएगा। इस बार फेस्टिवल में भारत के गिन्नी माही, सुधा रघुरामन, ह्वेन चाय मिट टोस्ट, मामी खान, थाइकुदम ब्रिज, रवि जोशी, अंकुर तिवारी और घलत परिवार के अलावा माली के हबीब कोयटे, फ्रांस के नो जैज सहित स्पेन और स्विट्जरलैंड की कई नामचीन हस्तियां शामिल होंगी।
वेदांता उदयपुर वल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल पूरे शहर में कई आयोजन स्थलों पर आयोजित होने वाला एक संगीत महोत्सव है जिसमें 150 से अधिक वैश्विक कलाकार नजर आयेंगे और इसमें 20 से अधिक देशों की भागीदारी के साथ हर साल 50,000 से अधिक लोगों की उपस्थिति देखने को मिलती है। यह फेस्टिवल देश में एकमात्र और सबसे बड़े वल्र्डज म्यूजिक फेस्टिवल के रूप में विख्यात है और भारत में प्रदर्शन कला (परफॉर्मिंग आट्र्स) के क्षेत्र में एक गेम चेंजर रहा है, इसने पिछले कुछ वर्षों में उदयपुर को विश्व संगीत केंद्र के रूप में सफलतापूर्वक स्थापित किया है।
इस साल, वेदांता उदयपुर वल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल 2020 में ‘वी आर द वल्र्ड: यूनिटी इन डाइवर्सिटी’ (‘हम विश्व हैं: अनेकता में एकता’) की अवधारणा को मनाने का प्रयास करने के लिए तत्पर है। नियोजित क्यूरेशन, ऑन ग्राउंड इवेंट्स और कलाकारों के इंटरैक्शन के माध्यम से, यह फेस्टिवल एक विविध किंतु एक संसार का सूक्ष्म दर्शन होगा। वेदांता उदयपुर वल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल, अपने 5वें माइलस्टोन एडिशन में, दुनिया की विविधता घटाते और अलग-अलग लोगों को संगीत, आनंद और बहुसंस्कृतिवाद के माध्यम से एकजुट करेगा।
वेदांता उदयपुर वल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल एक वार्षिक उत्सव है जिसका आयोजन हर साल एक ही समय में  किया जाता है, और जो झीलों के शहर की पृष्ठभूमि के साथ अद्वितीय लाइव परफॉर्मेंस देता है और सांस्कृतिक विविधता का सबसे अच्छे ढंग से जश्न मनाता है। इस फेस्टिवल में स्थानीय राजस्थानी प्रतिभा को भी मौका मिलता है और यह स्थानीय कलाकारों और राजस्थान के लोगों को एक बहुमूल्य मंच और एक्संपोजर प्रदान करता है और इसने दुनिया भर से यात्रा करने वाले संगीतप्रेमियों को एक समग्र अनुभव प्रदान करने के लिए अपने आयोजन स्थलों को फैलाया है।

Related posts:

पिम्स हॉस्पिटल में युवा मरीज के फेफड़े से पथरी निकालने का सफल ऑपरेशन
Rampura Agucha Mine under the aegis of Directorate General of Mines Safety concluded day long techni...
सैमसंग गेलेक्सी एस20 प्लस और एस20 स्मार्टफोन लॉन्च
CHIK Hair Color reforms to CHIK Easy
एचडीएफसी बैंक ने पूरे भारत में 100 नई शाखाएं खोली
सिटी पैलेस के माणक चौक में होगा पारम्परिक होलिका दीपन महोत्सव
एचडीएफसी बैंक का लाभ 26.8 प्रतिशत बढा
थोक जमा सीमा बढ़ाने से बैंक अधिक खुदरा जमायें प्राप्त कर सकेंगे : बरूआ
देश की आजादी में नेताजी सुभाषचन्द्र बोस का महत्वपूर्ण योगदान
पिम्स में दाहिने फैंफड़े की गांठ का सफल उपचार
बोनान्ज़ा वेल्थ मैनेजमेंट रिसर्च ने वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स के आईपीओ को सब्सक्रिप्शन रेटिंग दी
आजादी के शताब्दी वर्ष 2047 तक संपूर्ण विकसित और आत्मनिर्भर भारत बनाएंगे : केंद्रीय गृहमंत्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *