वेदांता लिमिटेड ने हिंदुस्तान जिंक के सीर्इओ सुनील दुग्गल को वेदांता का अंतरिम सीर्इओ नियुक्‍त किया

उदयपुर। वेदांता लिमिटेड ने हिन्दुस्तान जिंक के सीर्इओ सुनील दुग्गल को वेदांता लिमिटेड के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में नियुक्‍त करने की घोषणा की है। श्रीनिवासन वेंकटकृष्णन व्यक्तिगत कारणों से 5 अप्रैल 2020 से कंपनी के सीर्इओ और निदेशक के रूप में पद छोड़ेंगे।

कंपनी के चेयरमैन नवीन अग्रवाल ने कहा कि हम वेंकट को कंपनी में दिये गये उनके योगदान के लिए उनकी प्रषंसा करते हुए उन्हें धन्यवाद देते हैं। कंपनी को चलाने के लिए अपने अथक प्रयास के अलावा वें कंपनी की सस्टेनेबिलिटी का नेतृत्व करने में सबसे अग्रणी रहे हैं। उन्होंने कंपनी में मानदंड स्थापित किये है।

उन्होंने कहा कि हम अंतरिम मुख्य कार्यकारी सुनील दुग्गल का गर्मजोशी से स्वागत करते हैं जो परिपक्व और प्रमुख नेतृत्व मे हमेषा से सफल साबित रहे है और कंपनी को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए तत्पर हैं।

बोर्ड ने भी अनिल अग्रवाल को वेदांता लिमिटेड के गैर-कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नियुक्‍त किया। नवीन अग्रवाल बोर्ड के कार्यकारी उपाध्यक्ष होंगे। कंपनी को एक प्रबंधन समिति द्वारा संचालित किया जाएगा जिसमें सीर्इओ सीएफओ सीएचआरओ और सीसीओ शामिल हैं जो अध्यक्ष के मार्गदर्शन में सामूहिक रूप से सभी महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे।

सुनील दुग्गल हिन्दुस्तान जिंक के सीर्इओ और निदेशक के रूप में अपनी वर्तमान भूमिका के साथ-साथ अंतरिम सीर्इओ वेदांता लिमिटेड के रूप में अतिरिक्‍त कार्यभार संभालेंगे। सुनील 36 वर्षो के समृद्ध और विविध नेतृत्व का अनुभव रखते हैं एवं पिछले 10 वर्षो से वेदांता समूह से जुड़े हुए हैं। उन्होंने पूर्व में अंबुजा सीमेंट के साथ काम किया है।

अपनी इस नियुक्ति पर सुनील दुग्गल ने कहा कि मैं इस नियुक्ति के लिए कंपनी का कृतज्ञ हूं। मुझे विश्वास है कि वेदांता अपने विकास की गति के माध्यम से हमारे देश की आर्थिक प्रगति में आगे भी योगदान करती रहेगी। मैं इसे और अधिक मजबूत करने के लिए कटिबद्ध रहुंगा।

Related posts:

एचडीएफसी बैंक ने पूरे भारत में 100 नई शाखाएं खोली
Mango Festival at Radisson Blu Palace Resort and Spa, Udaipur: A heartfelt tribute to fathers
कंगारु किड्स ऐजुकेशन राजस्थान में स्कूलों की श्रंखला आरंभ करने को तैयार
वेदांता उदयपुर वल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल में संगीत संध्या का आयोजन
थावर को पक्का मकान देगा नारायण सेवा संस्थान
महाराणा प्रताप के 484 पोस्टर व  प्रताप शतक पुस्तक का निशुल्क वितरण
सुविवि दीक्षांत समारोह में 187 को पीएचडी की डिग्री व 107 को गोल्ड मेडल
बोनान्ज़ा वेल्थ मैनेजमेंट रिसर्च ने वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स के आईपीओ को सब्सक्रिप्शन रेटिंग दी
उदयपुर वल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल का शुभारंभ 7 फरवरी से
विपदाओं के संकर्षण से ही दैदीप्यमान होता है भक्त का व्यक्तित्व: साध्वी वैष्णवी भारती
HDFC Bank Aims to be the Preferred Banking Partner for Bharat
रामनवमी से गरीब एवं वंचित वर्ग के लिये विशेष चिकित्सा प्रारंभ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *