शिव नारायण ज्वैलर्स ने 8 गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स® जीत कर इतिहास रचा

उदयपुर : प्रतिष्ठित ज्वैलर शिव नारायण ज्वैलर्स प्रा. लि., ने 8 गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स® जीत कर एक असाधारण उपलब्धि हासिल की है तथा भारत के प्रतिष्ठित ज्वैलर के रूप में अपनी प्रतिष्ठा को कायम रखा है। इस महत्वपूर्ण अवसर यादगार बनाने तथा शिव नारायण की समृद्ध विरासत का सम्मान करने के लिए हैदराबाद के ताज फालकनुमा पैलेस में एक भव्य समारोह आयोजित किया गया था।

कार्यक्रम में बॉलीवुड की फैशन आइकन, दिशा पटानी (एमएस धोनीः अनटोल्ड स्टोरी फेम) सहित सम्मानित गणमान्य व्यक्तियों और प्रसिद्ध हस्तियां उपस्थिति रहीं, जो शिव नारायण  के हाई ज्वैलरी पीसेज में सजी रैंप पर ले गए। शाम का एक और मुख्य आकर्षण एक्सपीरियन्टल जोन था, जो रिकॉर्ड-ब्रेकिंग गहने दिखाने वाला आकर्षक अनुभव पेश कर रहा था।

चार रिकॉर्ड-ब्रेकिंग कृतियों में से पहला गणेश पेंडेंट था, जो 1011.150 ग्राम पर सबसे भारी पेंडेंट के लिए शीर्षक था, और एक पेंडेंट पर 11,472 हीरों को जड़ा गया था। इस सावधानीपूर्वक दस्तकारी वाले ज्वैल की अवधारणा और बनाने के लिए साढ़े छह महीने का समय लगा। शिव नारायण ज्वैलर्स ने इसे बना कर अपनी ही पूर्व कृति राम दरबार पेंडेंट के साथ अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। इस शानदार पीस ने सबसे भारी पेंडेंट के लिए खिताब हासिल किया, जिसका प्रभावशाली वजन 1681.820 ग्राम  था, और इस पेंडेंट पर चौंका देने वाले सबसे अधिक 54,666 हीरे सेट किए गए थे।

शिव नारायण ज्वैलर्स, ब्राण्ड की तीसरी उत्कृष्ट पुरस्कार गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स® विजेता कृति थी सतलड़ा नेकलेस। इस सतलड़ा नेकलेस में 315 एमरल्ड (पन्ना) और 1971 फाइन डायमण्ड जडे़ गए थे। इस नेकलेस पर सबसे अधिक पन्ना और सेट किए गये हीरे अपने आप में एक रिकॉर्ड है। इस अकेले नेकलेस पर रत्नों की सोर्सिग में चार साल का समय लगा वहीं इसे बनाने में चार महीने लगे।

नई उचाइंया कायम करने वाली शिव नारायण ज्वैलर्स की इस कृति का मैग्निफाइंग ग्लास में 108,346 अमेरिकन डॉलर मूल्य आकां गया जो कि अपने स्तर पर सर्वाधिक मूल्य माना गया है।

इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए अपनी कृतज्ञता व्यक्त करते हुए, शिव नारायण ज्वैलर्स के प्रबन्ध निदेशक श्री तुषार अग्रवाल ने कहा, हम वास्तव में 8 गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स® जीत कर अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होने आगे कहा यह माइल स्टोन न केवल हमारे उद्योग के लिए एक जबरदस्त उन्नति का प्रतीक है, बल्कि वैश्विक स्तर पर हमारी टीम के समर्पण, कड़ी मेहनत और जुनून को भी स्वीकार करता है।

8 गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स® हासिल करने वाले एकमात्र भारतीय ज्वैलर के रूप में, शिव नारायण ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड ने उद्योग के बेहतरीन में से एक के रूप में अपनी जगह को मजबूत किया है।

Related posts:

HDFC Bank’s PayZapp receives Celent Model Bank Award
Aditya Birla Health Insurance strengthens its presence in Rajasthan, forays into Udaipur
सीडीपी द्वारा हिंदुस्तान जिंक सप्लायर एंगेजमेंट लीडर के रूप में सम्मानित
400 Special students and Hindustan Zinc Volunteers come together to “Paint for Joy”under Jeevan Tara...
नारायण चिल्ड्रन एकेडमी को स्कूल बस भेंट
गांधी ग्राउण्ड में संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने किया ध्वजारोहण
TAFE cultivates 100,000 acres free for small farmers during COVID-19
बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल लि. की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश 03 नवंबर को खुलेगा
पीआईएमएस उमरड़ा में अत्याधुनिक तकनीक वाली नई सीटी स्केन मशीन का हुआ उद्घाटन
जिंक द्वारा नंदघर एवं वॉटर एटीएम का उद्घाटन
हनुमानजी की 151 फीट की विशाल प्रतिमा मेवाड़ के लिए गौरव की बात : डॉ. लक्ष्यराज सिंह 
पुनरागमनाय च के साथ हुई 108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ में देव शक्तियों की विदाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *