सुचि सेमीकॉन द्वारा 870 करोड़ रुपये का सेमीकंडक्टर प्लांट स्थापित

सूरत। सुचि सेमीकॉन के संस्थापक और सूरत कपड़ा उद्योग के दिग्गज अशोक मेहता ने वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 में मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में गुजरात सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। ‘डायमंड सिटी’ सूरत में भारत की पहली स्वदेशी सेमीकंडक्टर असेंबली और टेस्ट सुविधा स्थापित करने के लिए 870 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की।
मेहता ने अटूट महत्वाकांक्षा के साथ घोषणा की कि हम भारत में पहले स्वदेशी सेमीकंडक्टर निर्माता हैं। हमारी दृष्टि सेमीकंडक्टर असेंबली में एक वैश्विक नेता बनने की है, जो उच्च गुणवत्ता वाले समाधान प्रदान करती है जो नवाचार को बढ़ावा देती है। प्रौद्योगिकी प्रगति को सशक्त बनाती है, और हमारे ग्राहकों को दुनिया को बेहतर बनाने वाले अत्याधुनिक उत्पाद बनाने में सक्षम बनाती है। सूरत सेमीकंडक्टर मिशन के साथ जुडक़र ऐसा करने वाला भारत का पहला राज्य बन गया।
उद्यम की वैश्विक अपील पर प्रकाश डालते हुए, मेहता ने खुलासा किया कि हमारी विशेषज्ञता ने पहले ही संयुक्त राज्य अमेरिका और सिंगापुर जैसे अंतरराष्ट्रीय बाजारों में विभिन्न पैकेजों और उपकरणों में प्रति दिन लगभग 1 लाख इकाइयों की प्रतिबद्धता के साथ रुचि पैदा कर ली है। मेहता ने परियोजना के सामाजिक-आर्थिक प्रभाव पर जोर देते हुए कहा कि सेमीकंडक्टर संयंत्र से 1,200 रोजगार के अवसर पैदा होने का अनुमान है, जो सूरत के औद्योगिक परिदृश्य में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। परिचालन 2024 में शुरू होने की उम्मीद है, जो तकनीकी नवाचार और वैश्विक प्रमुखता की दिशा में सूरत की यात्रा में एक नया अध्याय है।

Related posts:

डीएस गु्रप की जल सरंक्षण योजनाओं ने राजस्थान के भूजल स्तर में सुधार किया
Kotak Mutual Fund launches Smart Facility for SIP, STP and SWP
गायत्री दीप यज्ञ का आयोजन
उदयपुर में खिला दुर्लभ सीता अशोक
किशोर बालगृह में निःशुल्क ट्रैक सूट, टी-शर्ट, लोअर,चप्पल, व स्टेशनरी वितरित
जयपुर में सीएम का आवास फतवा हाउस है जहां से सनातन धर्म के खिलाफ फतवे जारी होते: बालकनाथ
बालाजी आश्रम में गौ सेवा
जिंक द्वारा निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर आयोजित
भारतीय जैन संघटना का राष्ट्रीय अधिवेशन 17-18 दिसंबर को उदयपुर में
पिम्स हॉस्पिटल में 6 माह से बीमारी से पीडि़त मरीज का सफल उपचार
40 बच्चों को स्कूल जाने के लिए मदद देगा नारायण सेवा
‘द मिनिएचरिस्ट ऑफ जूनागढ़’ शॉर्ट फिल्म जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *