एक्मे का आईपीओ जल्द होगा लॉन्च

उदयपुर। संभाग में विगत 27 वर्षों से रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा पंजीकृत, फाईनेंस क्षेत्र में अग्रणी कम्पनी एक्मे फिनट्रेड इण्डिया लि. (Acme Fintrade India Ltd.) जल्द ही अपना आईपीओ लाकर एनएसई एवं बीएसई के मुख्य बोर्ड पर लिस्ट होने जा रही है । चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर निर्मलकुमार जैन (Nirmal Kumar Jain) ने बताया कि मार्च में कंपनी अपना आईपीओ (IPO) लेकर आ रही है, जिसके अन्तर्गत बाजार से लगभग 100 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश लेने का लक्ष्य है। कम्पनी प्राप्त निवेश को अपने व्यावसायिक लक्ष्यों को हासिल करने में लगाएगी। कम्पनी को सेबी, एनएसई एवं बीएसई द्वारा आईपीओ के लिए स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है, पूर्व में सीएमडी निर्मल कुमार जैन द्वारा प्रमोटेड कम्पनी स्टार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड का सफल आईपीओ ला चुके है।
डॉ. सीएस रौनक झुठावत (Dr. CS Raunak Jhuthawat) ने बताया कि आज से 27 वर्ष पूर्व कम्पनी का गठन जैनाचार्य कुन्थुसागर महाराज के आशीर्वाद, प्रेरणा एवं उनके नाम पर रखा गया था। कम्पनी का एकमात्र उद्देश्य था कि संभाग के ऐसे गांव और क्षेत्र जहाँ आज भी बैंकिंग व्यवस्था उपलब्ध नहीं है, जहां असंगठित फाइनेंस सुविधा लोगों को उपलब्ध कराई जाती थी, ऐसी स्थिति में लोगों को अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए, अधिक से अधिक रोजगार सृजन करने, एवं अपने उज्वल भविष्य के लिए कम से कम कागजी कार्रवाही, आसान शर्तों एवं कम ब्याज दर में लोगों को ऋण प्रदान कर उनकी मदद करने के लिए अपना फाइनेंस व्यवसाय शुरू किया था। तब से अब तक उदयपुर संभाग के साथ-साथ संपूर्ण राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश के कस्बों एवं ग्रामीण क्षेत्र में अपने व्यवसाय का फैलाव कर चुकी है। कम्पनी ने पिछले 27 वर्षों में संपूर्ण उदयपुर संभाग में अपने कार्यों से विशेष छवि बनाई है ।
कम्पनी की सीएफओ सीए रजनी गहलोत (CA Rajni Gehlot) ने बताया कि कम्पनी वर्तमान समय में टेक्नोलॉजी का पूर्ण उपयोग करते हुए अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म आसान लोन्स के अन्तर्गत लोगों को त्वरित, सुलभ एवं पारदर्शिता के साथ लोन प्रदान करने के लिए 4 राज्यों में अपने 35-40 सेल्स प्वाइंट और ब्रांच के रूप में लगभग 150 लोगो के स्टाफ के साथ छोटे एवं बड़े प्रकार के लोन जैसे टू व्हीलर, फोर व्हीलर, महिला उद्योग लोन, प्रॉपर्टी लोन, कृषि उपकरण आदि प्रकार के लोन देने का सफलतम काम कर रही है।
कम्पनी के बोर्ड एडवाईजर सीए आकाश जैन (CA Akash Jain) ने बताया कि कम्पनी पेशेवर विशेषज्ञ निदेशकों एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारियों द्वारा संचालित होती है, जिन्हे बैंकिंग व्यवसाय का विशेष अनुभव एवं योग्यता प्राप्त है, कम्पनी कॉर्पोरेट गवर्नेस के तहत संचालित है, जिसे और पारदर्शी एवं प्रभावी बनाने के उद्देश्य से दो गैर कार्यकारी निदेशक, चार गैर कार्यकारी स्वतंत्र निदेशक, चार्टर्ड एकाउंटेंट एवं कम्पनी सेक्रेटरी कार्यरत होकर कंपनी को नवीनतम ऊंचाईयां प्रदान कर रहे है ।
डायरेक्टर राजेन्द्र चित्तौड़ा (Rajendra Chittaura) एवं रमेशकुमार जैन (Rameshkumar Jain) ने बताया कि कम्पनी का इस वित्तीय वर्ष में 31 दिसंबर 2023 तक का ऋण पोर्टफोलियो करीब 400 करोड़ रूपये है और शुद्ध लाभ 13 करोड़ रूपये है, जिसकी निरंतर बढ़ोतरी हो रही है। कम्पनी अपनी सकारात्मक सोच के साथ नए आयामों को छू रही है। सीआरओ सुरेशचंद्र गुप्ता (Sureshchandra Gupta) ने बताया कि कम्पनी रिज़र्व बैंक ऑफ़ इण्डिया द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पूर्ण रूप से पालन करती है। कम्पनी की आर्थिक स्थिति को और पारदर्शी बनाने के लिए स्वतंत्र एजेंसियों द्वारा रेटिंग की जाती है, और अभी वर्तमान में कम्पनी की रेटिंग ट्रिपल बी माईनस है।

Related posts:

मैनकाइंड फार्मा बांझपन और गर्भावस्था से जुड़ी जटिलताओं के लिए डाइड्रोजेस्टेरॉन विकसित करने वाली पहली...
HDFC Bank Net Profit rises 35.9 %
मेवाड़ आरंभकाल से ही धर्म-संस्कृति के संरक्षण के लिए तत्पर रहा है और आगे भी रहेगा : लक्ष्यराजसिंह मेव...
Mobil signs Hrithik Roshan as new brand ambassador
हिंदी साहित्य-सिनेमा-समाज तथा अन्य माध्यम पर दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी शुरू
महावीर युवा मंच द्वारा दानवीर शिरोमणि भामाशाह को पुष्पांजलि
हैदराबाद के नवीनीकृत भवन का उद्घाटन , नारायण सेवा की सेवाएं पुनः शुरू
बालकों ने की गणेश-स्तुति
डॉ. बी. एल. कुमार सांई तिरूपति विश्वविद्यालय के प्रेसिडेन्ट (वाईस चान्सलर) बने
नगर निगम अधिशासी अभियंता 50 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार
जेके टायर को 22 प्रतिशत वृद्धि के साथ अब तक का सर्वोच्च राजस्व लाभ में 31 प्रतिशत की वृद्धि
डॉ. त्रिलोक शर्मा एनएफडीपी के प्रदेश अध्यक्ष बने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *