महिंद्रा फर्स्ट चॉइस व्हील्स ने एक और उपलब्धि हासिल की, एक ही दिन में यूज्ड कारों के 34 नये डिजिटल स्टोर लॉन्च

कपासन। वैश्‍विक महामारी कोविड-19 की वजह से लगाये गये लंबे लॉकडाउन, और उस लॉकडाउन के कारण आई मौजूदा आर्थिक मंदी के बावजूद, भारत के अग्रणी मल्टी-ब्रांड पूर्व-स्वामित्व वाली (यूज्‍ड) कारों के रिटेलर, महिंद्रा फर्स्ट चॉइस व्हील्स लिमिटेड (एमएफसीडब्‍लूएल), ने भारत के टियर II/III शहरों में 34 नये स्‍टेट-ऑफ-द-आर्ट स्‍टोर डिजिटल रूप से लॉन्‍च किये । ये सभी स्टोर इंडस्‍ट्री-फर्स्‍ट ऑनलाइन समारोह में एक साथ लॉन्‍च किये गये, जिसे यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम भी किया गया, जिसमें इंडस्‍ट्री के दिग्गज, मौजूदा डीलर साझेदार और महिंद्रा समूह के शीर्ष अधिकारी उपस्थित थे।

डिजिटल लॉन्च में मौजूदा डीलरों और शामिल लोगों ने अपने विचारों का आदान-प्रदान भी किया। बीएनआर ऑटोमोबाइल्स के नाम से कपासन में नये लॉन्च किये गये स्टोर में एमएफसीडब्‍लूएल ब्रांड की सुविधाएं और सेवाएं प्रदान की जायेंगी, जिनमें यूज्‍ड यानी पूर्व –स्‍वामित्‍व वाली कारों की बिक्री, अपनी कार को बेचने वाले उपभोक्ता के लिए वास्तविक कार मूल्य निर्धारित करने हेतु 118-पॉइंट निरीक्षण, महिंद्रा सर्टिफाइड यूज्ड कारों पर वारंटी, फाइनेंस की आसानी से उपलब्‍धता और समस्‍या-मुक्त आरटीओ ट्रांसफर शामिल है। 

महिंद्रा फर्स्ट चॉइस व्हील्स लिमिटेड के सीईओ और एमडी आशुतोष पांडे ने बताया कि यह लॉन्च इनोवेशन और बिजनेस निर्माण के मामले में बनी एमएफसीडब्‍लूएल की प्रतिष्ठा को बढ़ाता है। ऐसे समय में जब हर तरफ देखने और इंतजार करने की भावना बनी हुई है, एमएफसीडब्‍लूएल नए स्टोर, बिजनेस मॉडल के लॉन्‍च करते हुए और टेक्‍नोलॉजी में निवेश करते हुए अपनी तेज विस्तार योजना पर काम कर रहा है। कंपनी का मानना है कि केवल इन कदमों के जरिये ही असंगठित उद्योग को कुशलता से संगठित किया जा सकता है। कंपनी के लिए अगला बड़ा कदम 100 दिनों में 100 डीलरशिप खोलना है और इसके लिए कंपनी तैयार है।’’ 

लॉकडाउन के दौरान किए गए एक व्यापक सर्वेक्षण में, एमएफसीडब्‍लूएल ने पाया था कि देश भर में लोग अपने स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्राथमिकता दे रहे थे और इसलिए पूर्व-स्वामित्व वाली कार में निवेश करने के इच्छुक थे। इसके अलावा, आकर्षक फाइनेंस ऑफर और कम डिस्पोजेबल आय के परिणामस्वरूप यूज्‍ड या पूर्व- स्वामित्व वाली कारों की मांग बढ़ी है। एक किफायती निजी वाहन समय की जरूरत बनती जा रहा है और एमएफसीडब्‍लूएल इस राष्ट्रव्यापी डीलरशिप लॉन्च के साथ, उस मांग को पूरा करने के लिए तैयार है। 

महिंद्रा फर्स्ट च्वाइस फ्रैंचाइज़ी, बीएनआर ऑटोमोबाइल्स के मालिक भूपेशकुमार सोनी ने कहा कि हम महिंद्रा फर्स्ट च्वाइस के साथ जुड़कर खुश हैं, और अपने व्यवसाय को तेजी से बढ़ाने के लिए महिंद्रा फर्स्ट च्वाइस के ब्रांड, उनकी मजबूत डिजिटल उपस्थिति और कार सर्टिफिकेशन और वारंटी जैसे ऑफर का उपयोग करने के लिए उत्सुक हैं।

एमएफसीडब्‍लूएल के लिए, यह लॉन्च अब तक हासिल की गई सफलताओं के बीच एक और उपलब्‍धि है। भारत में यूज्‍ड कार इंडस्‍ट्री में अग्रणी और इस सेक्‍टर की सबसे बड़ी कंपनियों में शामिल एक कंपनी के रूप में, एमएफसीडब्‍लूएल का अनूठा मॉडल कंपनी की तकनीकी शक्ति, ऑनलाइन और ऑफलाइन परिसंपत्तियों के बीच अच्छे तालमेल, और यूज्‍ड कार सेक्‍टर में गहरी डोमेन विशेषज्ञता पर निर्भर है। कंपनी ने पहले ही अपने सभी डीलरशिप के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) निर्धारित कर दिया है, जो अब इस महामारी के दौरान ग्राहकों को संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। नई खरीद के मामले में अपने ग्राहकों के बीच स्‍वास्‍थ्‍य एवं स्वच्छता संबंधी चिंताओं को दूर करने के लिए, एमएफसीडब्‍लूएल अपने स्टोर से बिकने वाली हर कार के साथ एक सैनिटेशन किट प्रदान करेगा। इस किट में 2 फेस मास्क, एक जोड़ी दस्ताने, कार कीटाणुशोधन स्प्रे और एक हैंड सैनिटाइजर होगा। इसके साथ ही, इस किट में वाहन को सैनिटाइज करने की पूरी प्रक्रिया को समझने के लिए एक मैनुअल भी रहेगा।

Related posts:

निलोन्स के पौष्टिक जिंजर गार्लिक पेस्ट का नया अभियान
ब्रेस्ट कैंसर के देर से डायनगोसिस होने वाले केसेस बढ़ रहे हैं क्योंकि राजस्थान में केवल 4.8% महिलाओं...
जिंक ने सीडीपी के माध्यम से पर्यावरणीय पारदर्शिता और प्रतिबद्धता को दोहराया
क्वालिटी सर्किल फोरम आॅफ इंडिया द्वारा हिन्दुस्तान जिंक की रामपुरा आगूचां माइंस प्लेटिनम अवार्ड से स...
अलख नयन मन्दिर द्वारा तीन नये प्राथमिक नेत्र चिकित्सा केन्द्र/विजन सेन्टरों का लोकार्पण
Khatabook's "Pagarkhata App" to help storekeeper Manage Staff Attendance and Wages on the Phone
Asian Palm Oil Alliance (APOA) Launched during Globoil Summit
HDFC Mutual Fund launches NFO – HDFC Banking & Financial Services Fund for investors, who seek to ge...
Sugar Industrialist Mr Katti To Acquire Stake in HKG Ltd through Open Offer
एचडीएफसी बैंक के शुद्ध लाभ में 19 प्रतिशत की वृद्धि
दायकिन ने जापानीज इंस्टीट्यूट ऑफ मैन्युफैक्चरिंग
DURASHINE by Tata BlueScope Steel launches all-new pan India campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *