निप्पॉन इंडिया म्यूचुअल फ़ंड ने निप्पॉन इंडिया फ्लेक्सी कैप फ़ंड को लॉन्च किया

उदयपुर । निप्पॉन इंडिया म्यूचुअल फ़ंड के एसेट मैनेजर, निप्पॉन लाइफ़ इंडिया एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड ने आज निप्पॉन इंडिया फ्लेक्सी कैप फ़ंड के लॉन्च की घोषणा की।

यह एक ओपन-एंडेड डायनेमिक इक्विटी स्कीम है, जो सभी मार्केट कैप में निवेश की संभावनाओं का लाभ उठाने के लिए निवेशकों को वन-स्टॉप सॉल्यूशन प्रदान करती है। निप्पॉन इंडिया फ्लेक्सी कैप फ़ंड, बाजार की गतिविधियों के अवलोकन और तुलनात्मक रूप से आकर्षण के आधार पर लार्ज, मिड और स्मॉल कैप में निवेश करके पोर्टफोलियो को विविधतापूर्ण बनाते हुए लंबे समय में पूंजी को बढ़ाना चाहता है।

इस न्यू फ़ंड ऑफर (NFO) का शुभारंभ 26 जुलाई, 2021 को होगा और यह 9 अगस्त, 2021 को बंद हो जाएगा। इस फ़ंड को निफ्टी 500 TRI के साथ बेंचमार्क किया जाएगा। इसमें निवेश के लिए न्यूनतम राशि 500 रुपये निर्धारित की गई है और इसके बाद 1 रुपये के गुणकों में बोली लगाई जा सकती है।

सौगत चटर्जी, को-चीफ बिजनेस ऑफिसर, निप्पॉन इंडिया म्यूचुअल फ़ंड, ने कहा, “निप्पॉन इंडिया फ्लेक्सी कैप फ़ंड के लॉन्च से हमारे निवेशक-केंद्रित उत्पादों की विस्तृत श्रृंखला में इज़ाफ़ा हुआ है, साथ ही निवेशक समुदाय के लिए हमारे प्रस्तावों में और गहराई आई है। फ्लेक्सी कैप इक्विटी क्षेत्र की सबसे बड़ी श्रेणियों में से एक है। जून के अंत तक, इस नव निर्मित फ्लेक्सी-कैप श्रेणी के अंतर्गत कुल AUM 1.76 ट्रिलियन रुपये दर्ज किया गया। निप्पॉन इंडिया फ्लेक्सी कैप फ़ंड के साथ, हमने सभी मार्केट कैप में सबसे बेहतर संभावनाओं में निवेश के माध्यम से शानदार रिटर्न प्रदान करने का लक्ष्य रखा है।

यह फ़ंड उच्च विकास की संभावना वाले क्षेत्रों में अवसरों की पहचान के लिए बॉटम-अप स्टॉक चयन की प्रक्रिया का उपयोग करेगा, और उपयुक्‍त तरीके से आवंटन के जरिए निवेश पर अतिरिक्त रिटर्न प्राप्त करने का प्रयास करेगा। खरीद पक्ष की बात की जाए, तो निप्पॉन इंडिया एमएफ के पास भारत की सबसे बड़ी और अनुभवी इक्विटी अनुसंधान टीमों में से एक है।

निप्पॉन इंडिया फ्लेक्सी कैप फ़ंड, स्थापित कंपनियों में उचित आवंटन के साथ-साथ मिड एवं स्मॉल कैप सेगमेंट द्वारा पेश किए गए विकास के अवसरों के बेहतर मिश्रण के जरिए लार्ज कैप की सापेक्ष स्थिरता का भरपूर लाभ उठाने की कोशिश करता है। वर्तमान में इस फ़ंड का झुकाव डोमेस्टिक रिकवरी थीम की ओर होगा, जिसमें प्रौद्योगिकी या विनियमन की वजह से समेकन के लाभार्थियों, ‘बैक टू नॉर्मल’ या व्यापार के फिर से सामान्य होने, बड़े बदलाव के बाद फलने-फूलने वाले नए बिजनेस मॉडल, चीन प्लस वन या आयात प्रतिस्थापन जैसे प्रमुख क्षेत्रों में निवेश किया जाएगा।

इस फ़ंड का प्रबंधन मनीष गुणवानी, सीआईओ – इक्विटी इन्वेस्टमेंट्स के साथ-साथ ध्रुमिल शाह, वरुण गोयनका और निखिल रूंगटा (को-फ़ंड मैनेजर), किंजल देसाई, फ़ंड मैनेजर- ओवरसीज द्वारा किया जाएगा।

Related posts:

जेके टायर की आय 31 प्रतिशत बढी, वित्तीय वर्ष 22 में 12000 करोड़ के पार
एयरपे द्वारा संचालित राजस्थान सरकार की ई-गवर्नेंस परियोजना ने 15 लाख से ज्यादा लेनदेन का माइलस्टोन प...
Tata Motors showcases its state-of-the-art technology, latest range of commercial vehicles and value...
Farmers associated with Hindustan Zinc’s Samadhan Projectvisits Gujarat Farmer Producer Organization...
हिन्दुस्तान जिंक स्थापित करेगा 100 बेड का एयरकंडीशन अत्याधुनिक कोविड फील्ड हाॅस्पीटल
Amazon SMB Impact Report highlights success of Indian Small and Medium Businesses despite COVID-19
फ्लिपकार्ट ने सस्टेनेबल वैल्यू चेन को दी मजबूती
हिन्दुस्तान जिंक द्वारा समाधान परियोजना से जुडें किसानो ने उपलब्ध करायें गेहूं
Women Milk Farmers from Rajasthan show their might at IDF World Dairy Summit 2022
ZINC FOOTBALL ACADEMY GOALKEEPER SAHIL POONIA CALLED UP FOR INDIA UNDER-16 NATIONAL TEAM CAMP
हिंदुस्तान जिंक के सीईओ अरूण मिश्रा ने केयर्न पिंक सिटी हाफ मैराथन में लिया हिस्सा, एक घंटा बीस मिनट...
VEDANTA FELICITATES COVID WARRIORS, BIZ PARTNERS OF HINDUSTAN ZINC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *