डिजिटल डिक्सटेरी आवार्ड कैटेगरी के तहत स्किलसॉफ्ट पर्सपेक्टिव 2021 इंडिया अवार्ड्स में सम्माजनक उपलब्धि से सम्मानित हिंदुस्तान जिंक

उदयपुर : अपने लोगों के सर्वागींण विकास के लिए तत्पर हिंदुस्तान जिंक ने एक लर्निंग आर्गेनाइजेशन के रूप में उभरकर आयी है जहां कंपनी का प्रत्येक कर्मचारी नेक्स्ट जनरेशन में काम करने की इच्छा रखता है और जिसके लिये इस प्रयास में संगठन द्वारा सहायता प्रदान की जाती है। अपने इन प्रयासों के लिए, कंपनी को डिजिटल डिक्सटेरी अवार्ड – डिजिटल या बिल्डिंग आर्गेनाइजेशनल रेसिल्लिएंसी एंड अजिलिटी अवार्ड की श्रेणी के तहत ‘स्किलसॉफ्ट पर्सपेक्टिव 2021 इंडिया अवार्ड्स esa सम्माजनक से सम्मानित किया गया। हिंदुस्तान जिंक हमेशा अपने कर्मचारियों की सेवा के लिए विभिन्न क्षेत्रों में पहल करता रहा है और उन्हें आर्गेनाइजेशन को खड़ा करने व सर्वोच्च बनाने के लिए प्रेरित करने में विश्वास करती है।
हिंदुस्तान जिंक को उनके लागू स्किलसॉफ्ट परिप्रेक्ष्य के लिए सम्मानजनक उपलब्धि मिली। जिसके परिणामों का आंकलन करना असंभव है क्योंकि संस्थान में प्रतिभाओं की अनगिनत मौजूदगी कंपनी के विकास को दर्शाती है। कंपनी अपने कर्मचारियों की जरूरतों को समझती है, जिसमें उनके सर्वांगीण विकास के लिए तकनीकी, कार्यात्मक के साथ-साथ व्यवहारिक, प्रबंधकीय और नेतृत्व पहलुओं को शामिल किया गया है। इसलिए मौजूदा चलन के अलावा, कंपनी ने उच्च सम्मान स्थापित किए थे और प्रतिभा और सीखने के प्रबंधन समाधानों को शामिल करने के लिए एक संगठन-व्यापी पहल शुरू करने के इच्छुक लोगों के लिए एक स्पष्ट मार्ग प्रशस्त किया है।
जनवरी 2020 में हिंदुस्तान जिंक ने स्किलसॉफ्ट के साथ भागीदारी की और महामारी शुरू होने से पहले एक ई-लर्निंग पोर्टल लॉन्च किया। जब महामारी की पहली लहर देश में आई और अधिकांश उद्योगों और कंपनियों के लिए एक वैश्विक बाधाएँ सामने थी हिंदुस्तान जिंक ने अपने डिजिटल लर्निंग प्लेटफॉर्म का लाभ उठाया ताकि कर्मचारियों को और अधिक कौशल और खुद को तैयार करने में मदद मिल सके। डिजिटल फर्स्ट कंपनी होने के कारण, वे वर्चुअल लर्निंग मोड को आसानी से लागू कर सकी और मैनुफेक्चरिंग इंडस्ट्री में 550 प्रतिशत के विष्वस्तरीय बेंचमार्किंग आरओआई तक पहुंचने में सक्षम रही ।
निरंतर सीखने, इनोवेशन और सुधार की संस्कृति को बढ़ावा देते हुए, हिंदुस्तान जिंक हमेशा अपने लोगों को विकसित करने और उन्हें सीखने के अवसर प्रदान करने में सबसे आगे रहा है। कंपनी विशेष रूप से बदलती वास्तविकताओं के साथ प्रतिभा को निखारती है, और निरंतर बदलाव के साथ में टेक्नोलॉजीज के उपयोग से सफल प्रयासों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

Related posts:

बिग बाजार और एफबीबी ने ‘2-घंटे में होम डिलीवरी’ सर्विस के दायरे में फैशन कलेक्शन ‘स्टेप आउट इन स्टाइ...
JK Tyre ties-up with Hyundai Motor India to drive growth in the OEM segment
Hindustan Zinc Organizes AIDS Awareness Session across Six Locations
HDFC Bank named India’s Best SME Bank by Asiamoney
मैरिको विशेषज्ञ डॉ. शिल्पा वोरा ने दी हेयर एण्ड केयर ट्रिपल ब्लेंड, नॉन-स्टिकी हेयर ऑयल चुनने की सला...
किसानों को आकर्षित कर रही है सरसों की बढ़ती उत्पादकता
जिंक की चंदेरिया और देबारी इकाई ब्रिटिश सेफ्टी काउंसिल के प्रतिष्ठित स्वोर्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित
HDFC Bank to open over 1,060 branches in semi-urban and rural areas this FY
हिंदुस्तान जिंक प्रतिष्ठित एसएंडपी ग्लोबल प्लैट्स ग्लोबल मेटल अवार्ड से सम्मानित
आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने लॉन्च किया गारंटीड पेंशन प्लान
हिन्दुस्तान जिंक को "सीआईआई एन्वायरमेन्टल बेस्ट प्रैक्टिसेज अवार्ड"
जिंक वर्क इंटीग्रेटेड लर्निंग प्रोग्राम के तहत् 118 अधिकारियों को उच्च शिक्षा का अवसर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *