जिंक द्वारा सामुदायिक विकास कार्यो का उद्घाटन एवं शिलान्यास

उदयपुर। हिन्दुस्तान जिंक अपने संयंत्र के आसपास सामाजिक उत्तरदायित्व के कार्य प्रभावी रूप से करता रहा है जिसके लिए कंपनी एवं प्रबंधन बधाई के पात्र है एवं कंपनी भविष्य में भी समुदाय के कल्याण के लिए इसी प्रकार कार्य जारी रखे जिससे अधिकाधिक लोगों को इसका लाभ मिलें। यह बात मावली विधायक धर्मनारायण जोशी ने हिन्दुस्तान जिं़क बिछडी एवं सिहाडा में सामुदायिक विकास कार्यो के उद्घाटन एवं शिलान्यास अवसर पर कही।

हिंदुस्तान जिंक अपने कार्यक्षेत्र के आस-पास सामुदाय एवं ग्रामीण विकास हेतु आधारभूत एवं आवश्यकता आधारित सुविधाए उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में बिछडी ग्राम में बस स्टैंड प्रतिक्षालय, शुद्ध पेयजल एटीएम का उद्घाटन, सामुदायिक भवन के पुनर्निमाण कार्य का शिलान्यास, राजकीय माध्यमिक विद्यालय सिहाडा में कक्षा कक्ष एवं शुद्ध पेयजल हेतु वॉटर एटीएम का उद्घाटन धर्मनारायण जोशी, जिं़क स्मेल्टर देबारी के डायरेक्टर अनिल त्रिपाठी, बिछडी सरपंच बाबूसिंह देवडा, कुराबड पंचायत की प्रधान आस्मां खान, पंचायत समिति सदस्य तुलसा कंवर के करकमलों द्वारा सपंन्न हुआ।
अनिल त्रिपाठी ने कहा कि कंपनी जहां सयंत्र में आधुनिक तकनीक से जीरो हार्म और जीरो वेस्ट को ध्यान में रख कर देबारी स्मेल्टर के संचालन कर रहा है वहीं समुदाय के उत्थान और विकास भी कंपनी की प्राथमिकता में है। बिछडी गांव में एवं आस-पास के क्षेत्र के लगभग 5 हजार से अधिक यात्री आवागमन के दौरान प्रतीक्षालय का उपयोग कर सकेंगे। गरिया मंगरी बिछडी में सामुदायिक भवन का पुनर्निमाण करने से स्वयं सहायता समूहों से जुडी 200 से अधिक महिलाओं को नियमित बैठक एवं महिला सशक्तिकरण हेतु विभिन्न गतिविधियों के लिए उपयोग कर इसका लाभ मिलेगा। राजकीय माध्यमिक विद्यालय में कक्षा-कक्ष के निर्माण से बैठक व्यवयस्था होने से बच्चों को इसका लाभ मिलेगा। वहीं शुद्ध पेयजल हेतु वाटर एटीएम से 500 से अधिक गा्रमवासी लाभान्वित होगें। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व हिंदुस्तान जिंक ने 6 एटीएम के साथ 3 आरओ प्लांट मेडता, महाराज की खेड़ी और मंडेसर गांव में स्थापित किये जो सेल्फ सस्टेनेबल मोड पर चल रहे हैं।
कार्यक्रम में नत्थे खा पठान, भेरूशंकर पालीवाल, गमेरा पटेल, विजयप्रकाश विप्लवी, दुलेसिंह देवड़ा, जिंक स्मेल्टर देबारी के अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts:

नारायण सेवा ने किया कलेक्टर पोसवाल का अभिनंदन
रेजीडेंसी और वीआईएफटी के तत्वावधान में वार्षिकोत्सव सम्पन्न
Forging India's Future: The Harmonious Symphony of Steel and Zinc in Infrastructure Development
महिलाएं आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं : राज्यपाल कटारिया
राजस्थान साहित्य अकादमी की ओर से सजी शब्द रंग प्रदर्शनी
REGISTRATION OPEN FOR ZINC PRATIBHA ONLINE TALENT HUNT FOR INDIAN CLASSICAL & FOLK INSTRUMENTAL MUSI...
मां बगुलामुखी महायज्ञ शाला की हो रही परिक्रमा, ज्वार को सींच रहे श्रद्धालु
मेवाड़-वागड़ में मतदान पूर्व का आकलन
राजस्थान और मध्यप्रदेश से जुड़े मुद्दों पर मध्यप्रदेश और राजस्थान के राज्यपालों की संयुक्त बैठक आयोज...
इंटरनेशनल एजुकेशन एक्सपो 2022
महाराजा व्हाइटलाइन ने लॉन्च किया हाइब्रिडकूल सीरीज एयर कूलर
Anil Agarwal sets up ₹100 crore fund to protect livelihood of vulnerable communities impacted by Cov...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *