दरीबा स्मेल्टिंग कॉम्प्लेक्स को ब्रिटिश सेफ्टी काउंसिल द्वारा फाइव-स्टार रेटिंग

उदयपुर : हिंदुस्तान जिंक के दरीबा स्मेल्टिंग कॉम्प्लेक्स को ब्रिटिश सेफ्टी काउंसिल द्वारा ऑक्यूपेशनल हेल्थ एंड सेफ्टी ऑडिट में फाइव-स्टार रेटिंग प्रदान की गयी है। यह फाइव-स्टार रेटिंग कंपनी के स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रबंधन प्रणालियों और संबंधित व्यवस्थाओं को लगातार बढ़ाने के लिए हिंदुस्तान जिंक की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करती है।
हिंदुस्तान जिंक द्वारा परिचालन में हमेशा सुरक्षा को प्राथमिकता दी है। दरीबा स्मेल्टिंग कॉम्प्लेक्स ने सुरक्षा और सुरक्षा को बढ़ाने के लिए कई सर्वोत्तम प्रथाओं को लागू किया है। स्मेल्टर्स की व्यावसायिक स्वास्थ्य और सुरक्षा नीतियों, प्रक्रियाओं और प्रथाओं का व्यापक, मात्रात्मक और सावधानीपूर्वक मूल्यांकन किया गया। दस्तावेज समीक्षा, वरिष्ठ प्रबंधन, कर्मचारियों और अन्य प्रमुख हितधारकों के साथ साक्षात्कार, परिचालन गतिविधियों के नमूने के साथ, सभी ऑडिट प्रक्रिया का हिस्सा थे। आॅडिट में प्रमुख स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रबंधन सर्वोत्तम अभ्यास संकेतकों के साथ-साथ साठ से अधिक घटक तत्वों का मूल्यांकन किया। ऑडिट के बाद दरीबा हाइड्रोमेटेलर्जिकल जिंक स्मेल्टिंग कॉम्प्लेक्स को फाइव स्टार रेटिंग से सम्मानित किया गयाहै।
ब्रिटिश सेफ्टी काउंसिल के सीईओ माइक रॉबिन्सन ने कहा कि हमारे ऑक्यूपेशनल हेल्थ एंड सेफ्टी ऑडिट के बाद फाइव स्टार ग्रेडिंग का पुरस्कार एक उत्कृष्ट उपलब्धि है और यह एक सक्रिय संगठन का प्रतिबिंब है जो श्रमिकों के स्वास्थ्य, सुरक्षा और हित के लिए व्यवस्था और जोखिम प्रबंधन में निरंतर सुधार के लिए प्रतिबद्ध है।
देश की सबसे बड़ी जस्ता-सीसा खनिक कंपनी हिंदुस्तान के प्रदेश में दरीबा, चंदेरिया और देबारी स्थानों में स्मेल्टर हैं। इन स्मेल्टर्स को पूर्व में विभिन्न सम्मान और प्रशंसाओ से सम्मानित किया गया हैं, जिनमें फ्रॉस्ट एंड सुलिवन की ग्रीन मैन्युफैक्चरिंग एक्सीलेंस – सस्टेनेबल डेवलपमेंट में चैलेंजर अवार्ड शामिल हैंय फ्रॉस्ट एंड सुलिवन का इंडियन मैन्युफैक्चरिंग एक्सीलेंस अवार्ड गोल्ड कैटेगरीय प्रदर्शन उत्कृष्टता के लिए आईएमसी रामकृष्ण बजाज राष्ट्रीय गुणवत्ता पुरस्कार साथ ही इसके कचरे के लाभकारी उपयोग के लिए ग्रीन ऑर्गनाइजेशन लंदन का इंटरनेशनल ग्रीन एप्पल अवार्ड 2012 शामिल है।

Related posts:

Vedanta Chairman Anil Agarwal conferred with Philanthropy Award at the Asian Business Awards 2021
दिव्यांगों ने खेली फूल होली
स्पाईनल कॉर्ड इन्जरी पर वेबीनार
उदयपुर से शुरू हुए इन्दिरा आईवीएफ के अब देश के विभिन्न हिस्सों में 93 केंद्र
उदयपुर में कोरोना की रफ्तार पड़ी धीमी, सोमवार को मिले मात्र 15 रोगी
Kia India undertakes brand relaunch with new company logo and slogan ‘Movement that inspires’
डॉ. महेन्द्र भानावत को मारवाड़ रत्न समान
विश्व संगीत दिवस पर संगीत प्रेमियों को वेदांता उदयपुर वल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल 2022 की सौगात
सखी महिलाएं अपने उत्पादों को समृद्ध कर उद्योग का रूप दे- सुनील दुग्गल
नवनिर्मित शौचालय विद्यालय को सुपुर्द
कानोड़ मित्र मंडल द्वारा योग प्रशिक्षण एवं स्वास्थ्य जांच शिविर 19 को
HDFC Bank launches ‘Festive Treats’ 2.0 with 1000+ offers

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *