हिन्दुस्तान जिंक प्रबंधन कोरोना वायरस से बचाव के लिए मुस्तैद

उदयपुर। जिंक की सभी इकाईयों के साथ साथ आसपास के क्षेत्र में स्वच्छता जागरूकता अभियान
कोरोना वायरस के नियंत्रण एवं बचाव के लिए जिम्मेदार उद्योग की भूमिका निभाते हुए हिन्दुस्तान जिंक के प्रधान कार्यालय एवं सभी इकाईयों के साथ साथ आस पास के क्षेत्र में भी विशेष स्वच्छता जागरूकता अभियान एवं बचाव के उपाय किये जा रहै हैं। कोराना वायरस की आपात से निपटने के लिए हिन्दुस्तान जिंक प्रबंधन सरकारी आदेशों के अनुरूप पालना कर स्वयं के स्तर पर भी पूरी तरह मुस्तैद है। हिन्दुस्तान जिंक द्वारा आस पास की इकाईयों के निकटवर्ती गांवों में अपने स्वास्थ्य कार्यक्रम स्माईल ऑन व्हील्स से ग्रामीणों में कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूक कर रहा है।
हिन्दुस्तान जिंक के उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी अरूण मिश्रा ने आव्हान किया है कि जिस प्रकार प्रत्येक कर्मचारी शून्य दूर्घटना के लिए सुरक्षा अग्रदूत है उसी प्रकार कोरोना वायरस के बचाव के लिए एकजुट हो कर कोराना सुरक्षा दूत बन कर स्वयं एवं दूसरे की स्वच्छता को सुनिश्चित करते हुए इसका मुकाबला करें। इस विपरित परिस्थिति में संयम और सर्तकता बरतते हुए हम सभी को सरकार का साथ देते हुए इस स्थिति से निपटना है जिसके लिए अफवाहों पे ध्यान दिये बगैर तनावग्रस्त न हो कर सावधानी बरतने की आवश्यकता है।
हिन्दुस्तान जिंक में विभिन्न संक्रमण निवारक उपायों के माध्यम से अपने कार्यालयों, प्लांट, कॉलोनी और आम क्षेत्रों में सफाई करके बड़े पैमाने पर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा हैं। प्रत्येक कर्मचारी से अपने कार्यस्थल और घर पर स्वच्छता हेतु सहयोग एवं दूसरों को जागरूकता हेतु अनुरोध किया गया है । सभी इकाईयों में नमस्ते अभियान, कार्यस्थल पर जाने से पूर्व प्रवेश के समय हाइपोक्लोराइट के 1 प्रतिशत के घोल का छिड़काव, कार्यस्थ्ल पर ठेकेदारों एवं कामगारों के लिए जागरूकता सत्र, सुरक्षा गार्ड और कैंटीन कर्मचारियों द्वारा पीपीई के अनिवार्य उपयोग, सयंत्र और कॉलोनी में फोगर के माध्यम से हाइपोक्लोराइट का छिड़काव, हाथ धोने हेतु मुख्य गेट के प्रवेश और निकास पर सैनिटाइजर सहीत सभी स्थानों पर वॉश बेसिन एवं साबुन, बसों और कंपनी वाहनों का स्वच्छता, और निवास पर हाइपोक्लोराइट का वितरण जैसे प्रमुख इंतजाम किये जा रहे है।
सभी इकाईयों में कर्मचारियों, संबंधित विभागों, व्यापारिक भागीदारों एवं अन्य आगन्तुकों की यात्रा को स्थगित करते हुए तकनीकी सहायता टीपी, माइक्रोसॉफ्ट टीम्स, स्काइप, टीम व्यूअर आदि के माध्यम से कार्य करने की सलाह दी गयी हैं। हाथ की स्वच्छता बनाए रखने के लिए, सभी कॉन्फ्रेंस रूम, रिसेप्शन डेस्क में सैनिटाइजर रखने के साथ ही आगंतुकों को इसका उपयोग करने के लिए निर्देशित किया गया है।
किसी भी संक्रमण या बुखाार की स्थिति में हिन्दुस्तान जिंक कॉलानी के सभी चिकित्सालयों में तुरंत परामर्श की सलाह दी गयी है जहां थर्मल स्कैनर के माध्यम से तापमान जांचने सहित सामान्य रोगो के लिए आवश्यक दवाईयां उपलब्ध है। कर्मचारियों के लिए उपस्थिति हेतु पंचिग को स्थगित कर दिया गया है। प्रत्येक कार्य स्थल, घरों एवं संबंधित स्थानों पर स्वच्छता एवं सुरक्षा को प्रमुखता दी जा रही है।

Related posts:

श्रीनाथजी मंदिर मंडल बोर्ड की बैठक में श्रीनाथजी मंदिर एवं नाथद्वारा नगर के संपूर्ण विकास पर चर्चा
सेवा अभिव्यक्ति नहीं अनुभूति है:  ललित प्रभ
कलेक्टर और खान निदेशक ने किया कला प्रदर्शनी का  शुभारंभ
हिन्दुस्तान जिंक द्वारा जावर में सीएसआर के तहत् होगें जीर्णाेद्धार और निर्माण कार्य
नारायण सेवा संस्थान का 41वां दिव्यांग सामूहिक विवाह
कोटक सिक्योरिटीज ने लॉन्च किया ट्रेड फ्री प्रो प्लान
Hindustan Zinc recognized as Supplier Engagement Leader by CDP
Indira IVF, BD SurePath Joins Hand to Advance Cervical Cancer Screening in India
बच्चों, वृद्धों, गर्भवती महिलाओं और मांसाहारियों को है कोरोनो वायरस से ज्यादा खतरा : डॉ. संदीप भटनाग...
एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया द्वारा विशिष्ट स्वतंत्रता दिवस प्रोत्साहन अभियान की घोषणा
फेफड़े की गांठ का दूरबीन से सफल ऑपरेशन
सनातनी चातुर्मास - गूंज रहे मंत्रोच्चार, समिधा से सुवासित हो रही सप्तद्वीप यज्ञशाला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *