ड्यू एरिना के साथ जुड़े 1.5 मिलियन गेमर्स

उदयपुर। माउंटेन ड्यू की बेहद सफल वार्षिक गेमिंग प्रॉपर्टी ड्यू एरिना के चौथे संस्करण का जबरदस्त फिनाले के साथ समापन हुआ। इस बार देश भर के 1.5 मिलियन गेमर्स ने इसमें हिस्सा लिया जिससे यह भारत में अब तक की सबसे बड़ी गेमिंग चैंपियनशिप बन गई है। ग्रैंड फिनाले में लोकप्रिय रियलिटी टेलीवि$जन स्टार प्रिंस नरूला शामिल हुए और प्रशंसकों के साथ डोटा और स्ट्रीट फाइटर जैसे गेम खेले।
प्रिंस ने कहा कि गेमिंग भारत में तेजी से लोकप्रियता हासिल कर रहा है। यह हमारे चारों ओर है और जल्द ही देश भर के युवाओं के मनोरंजन का सबसे ब$डा साधन बनने वाला है। ड्यू एरिना जैसे प्लेटफॉर्म गेमिंग समुदाय का जश्न मनाने और भारत में ईस्पोर्ट्स का माहौल तैयार करने का शानदार तरीका है।
ग्रैंड फिनाले में भारत के प्रमुख पबजी खिलाडिय़ों में से एक नमन ‘मॉर्टल’ माथुर ने भी हिस्सा लिया। बाइस साल के इस खिलाड़ी ने बैटल रॉयले गेम में अकेले एक के बाद एक टीमों का सफाया कर दिया। मॉर्टल ने कहा कि ड्यू एरिना जैसे प्लेटफॉर्म और पबजी मोबाइल जैसे गेम भारत में एक गेमर के रूप में मेरी यात्रा के महत्वपूर्ण हिस्से रहे हैं।
नसीबपुरी, निदेशक, माउंटड्यू एंड एनर्जी, पेप्सिको इंडिया ने कहा कि उपभोक्ताओं को बेहतरीन अनुभव देने के लिए नए रुझानों के साथ प्रयोग करते हुए ड्यू एरिना हर संस्करण के साथ नई ऊंचाइयां हासिल कर रहा है। चौथे संस्करण की शुरुआत इस साल मार्च में हुई और भारत के 41 शहरों की 220 जगहों को कवर किया गया। तीन अक्टूबर को आयोजित सेमीफाइनल के बाद, शीर्ष 72 गेमर्स ने  20 लाख रूपये के पुरस्कार जीतने के लिए फाइनल में हिस्सा लिया। ऑन-ग्राउंड एन्काउंटर में, रॉकेट लीग और स्ट्रीट फाइटर जैसे गेम्स शामल थे। डीओटीए 2 तथा सीएसजीओ में क्रमश: व्हूप्स! तथा एंटिटि गेमिंग को विजेता का खिताब मिला जबकि हरगुन सिंह ने रॉकेट लीग और भगवंत बागने स्ट्रीट फाइटर जीता।
ईएसएल इंडिया के प्रबंध निदेशक और नोडविन गेमिंग के संस्थापक, अक्षत राठी ने कहा कि नोडविन गेमिंग और ईएसएल लगातार चौथे साल भारत में माउंटेन ड्यू के साथ साझेदारी करके बहुत खुश हैं। इस दौरान ड्यू एरिना भारत की सबसे बड़ी गेमिंग चैंपियनशिप बन गई है। आज हमने सफलतापूर्वक इस चौम्पियनशिप को भारत की सबसे बेहतर ईस्पोर्ट्स चैंपियनशिप बना दिया है जिसकी पहुंच आम जनता तक है। उपभोक्ता रिसर्च से हमें पता चला कि गेमिंग को लोग एक खेल के तौर पर देखना पसंद करते हैं इसलिए माउंटेन ड्यू ने दर्शकों तक गेमिंग का लाइव अनुभव पहुंचाने के लिए ओटीटी स्ट्रीमिंग सर्विस हॉटस्टार के साथ साझेदारी की। हॉटस्टार अपने प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन क्वालीफायर और चौंपियनशिप के ग्रेंड फिनालेवाले एपिसोड प्रसारित करेगा।

Related posts:

आदि महोत्सव कोटड़ा: कला के आंगन पर दिखा जनजाति संस्कृति का अनूठा संगम
हिन्दुस्तान जिंक मास्टर्स ऑफ रिस्क अवार्ड से सम्मानित
Fabindia Welcomes Spring with 'The Big Spring'
दिव्यांगजनों का निःशुल्क सिलाई प्रशिक्षण बैच सम्पन्न
हिन्दुस्तान जिंक देबारी स्मेल्टर किसान मेले का आयोजन
डीएवी एचजेडएल स्कूल जावर माइंस के तरफ से खेल रही जिंक फुटबॉल अकादमी बनी सीबीएसई नेशनल्स की चैंपियन
जार द्वारा कोरोना हेल्पिंग ग्रुप को इक्‍कीस हजार एक सौ इक्‍कीस रूपये की राशि भेंट
टीडी की टीम का ट्रॉफी पर कब्जा
राजस्थान के अपने खास को राष्ट्रीय स्तर पर मिला प्रतिष्ठित अवार्ड
वसुंधरा राजे ने की नीलकंठ महादेव मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना
विशाल महिला सम्मेलन नारी शक्ति बढ़ते कदम 2.0 शनिवार को
नारायण सेवा संस्थान के शिविर में 593 दिव्यांग कृत्रिम अंग से चले, राज्यपाल ने दिया आशीर्वाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *