पारस हैल्थ केयर ने उदयपुर में रखा स्वास्थ्य सेवाओं में कदम

उदयपुर क्षैत्र में अत्याधुनिक पारस जे. के. हाॅस्पिटल का शुभारम्भ ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर डां. धर्मिन्दर नागर ने किया
उदयपुर, 15 दिसम्बर 2019 स्वास्थ्य सेवाओं का अग्रणी संगठन पारस हेल्थकेयर ने उदयपुर और आसपास के क्षेत्रों को उच्चतम स्वास्थ्य सेवायंे प्रदान करने के उदेष्य से उदयपुर में 200 बेड के अस्पताल का शुभारम्भ किया।
इस अवसर डां. धर्मिन्दर नागर ग्रुप एम. डी. पारस हैल्थ केयर ने बताया की हमें उदयपुर में पारस जे.के. अस्पताल का शुभारम्भ करते हुये खुषी हो रही है। हमने इस अस्पताल का शुभारम्भ सभी को उच्च गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवायें उचित दाम पर उपलब्ध करवाने के लिए किया है। उल्लेखनिय है की यह उदयपुर, चित्तौड, डूगंरपुर, बांसवाडा, राजसंमद, मध्यप्रदेष व गुजरात के आस पास के क्षैत्रों को स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध करवायेगा।
शुभारम्भ के अवसर पर डां. शंकर नारंग ग्रुप सीओओ ने बताया की पारस जे. के. अस्पताल उदयपुर में 200 बेड की क्षमता है जो की एक उन्नत कैथ लैब, एमआरआई, सीटी, मॉड्यूलर ओटी, डायलिसिस और 60 आईसीयू बेड से सुसज्जित है। यह एक मल्टी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल है जिसमें इन्टरनल मेडिसिन, कार्डियोलॉजी, कार्डियक सर्जरी, न्यूरोसर्जरी, न्यूरोलॉजी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, आर्थोपेडिक, यूरोलॉजी और न्यूनतम इनवेसिव सर्जरी के साथ साथ सभी आधुनिक चिकित्सा सुविधायें उपलब्ध है। यह अस्पताल उदयपुर व आसपास के लोगों को उत्कृष्ट चिकित्सा सेवायें उचित दरों पर देने के लिए समर्पित है।
डां. कपिल गर्ग डायरेक्टर बिजनिस स्ट्रेटिजी एण्ड इन्टेलिजेंस ने बताया की ग्रुप की शुरुवात डां. धर्मिन्दर नागर के द्वारा गुडगांव के प्रथम आधुनिक व उच्चतम चिकित्सा सुविधाओं के अस्पताल के द्वारा की गई थी जिसके की वर्तमान में गुडगांव, पटना, दरभंगा, पंचकुला, रांची, उदयपुर में कुल 8 अस्पताल है।  वर्तमान में  ग्रुप की क्षमता 1000 बैड की है जिसको की 2023 तक 2000 बैड्स करने का लक्ष्य रखा है। हमारा राजस्थान में यह पहला अस्पताल है।
उदयपुर हाॅस्पिटल के डायरेक्टर श्री विष्वजीत ने बताया की यह अस्पताल फोर्टिस जे. के. हास्पिटल से अधिग्रहित किया गया है। अस्पताल में सभी आधुनिक चिकित्सा सुविधायें व अनुभवी टीम  है। एक आधुनिक क्रिटिकल केयर ंएवं आपातकालीन विभाग जहां पर सभी प्रकार की जटिल बिमारियों, हृदय रोग, मस्तिष्क रोग, ट्रांेमा, स्ट्रोक, पेट एवं आंत रोग के साथ साथ हड्डी एवं जोड प्रत्यारोपण, कार्डियक सर्जरी, न्यूरोसर्जरी, जनरल एवं लेप्रोस्कोपीक सर्जरी व अन्य सभी प्रकार के उच्चतम उपचार की सुविधायें यहा उपलब्ध है।
साथ ही मधुमेह एवं हार्मोन रोग, मूत्र रोग, स्त्री एंव प्रसुती, बाल रोग, नाक कान एंव गला रोग, नेत्र रोग आदि बहुआयामी चिकित्सा सुविधाओं के साथ-साथ विष्वस्तरीय एवं विष्वषनीय जाॅच सुविधायें अस्पताल में 24 घंटे उपलब्ध है, भविष्य में उदयपुर में आधुनिक केैंसर केयर व आई.वी.एफ. युनिट भी पारस हाॅस्पिटल लायेगा।
पारस हैल्थ केयर के बारे मेंः- पारस हेल्थकेयर की स्थापना सन् 2006 में देश के हर आम व खास को उचित कीमत पर उच्चतम स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के मिशन के साथ की गई थी। यह निजी स्वास्थ्य सेवा प्रदाता है जो ग्रामीण और दूरदराज के क्षेत्रों में आम लोगों के लिए सभी प्राथमिक से तृतीयक श्रैणी की स्वास्थ्य सेवायें प्रदान करने के लिए संकल्पित है। ‘पारस’ हाॅस्पिटल में काम करने वाला हर एक व्यक्ति- डॉक्टरों से लेकर नर्सों और प्रबंधन- सभी को उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवा देने के प्रयास में एकजुट है। पारस हेल्थकेयर उन जगहों पर विशेष अस्पताल की स्थापना करने में अग्रणी है, जहां स्वास्थ्य सेवा, विशेष रूप से सुपर स्पेशलिटी तृतीयक देखभाल की कमी है। इसकी प्रत्येक पहल अपने तीन सिद्धातों के आधार पर कार्य करती है की उच्च गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवायें उचित कीमत पर सबकी पहुचं में हो।

Related posts:

Flipkart introduces an all-new competitive and simplified rate card policy to enhance the seller exp...
Self-Care at the Forefront: 'Self Care for new moms and kids under 5' celebrates motherhood with an ...
भँवर हरितराजसिंह मेवाड़ के हाथों हुआ एयरटेल मिनी स्टोर का शुभारंभ 
In a first, Hindustan Zinc deploys India’s first ever Battery-Operated Vehicle into underground mini...
डॉ जोशी एवं चांदना का भव्य स्वागत
एक लाख से अधिक लोगो ने बालविवाह से आज़ादी के लिये ली शपथ
Hindustan Zinc’s Baal Mela spreads smiles on the faces of more than 6000 children across 265 Khushi ...
आर्थिक रूप से कमजोर 100 छात्र-छात्राओं को बांटे जूते और चप्पल
महावीर युवा मंच द्वारा ‘सावन सुहाना’ उत्सव आयोजित
चिक हेयर कलर अब बन गया चिक ईज़ी
मारुति सुजुकी रिवॉड्र्स: उपभोक्ताओं के लिए अद्वितीय व्यापक लॉयल्टी रिवॉड्र्स प्रोग्राम
केटीएम द्वारा चित्तौडगढ में शानदार स्टंट शो आयोजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *