उदयपुर में ज़मीन की माँग को लेकर औदीच्य समाज के प्रतिनिधियों ने की खोड़निया से  मुलाक़ात

चितरी, बडग़ी, गलियाकोट सहित 11 गांवों में पेयजल योजना की स्वीकृति को लेकर जताया आभार
उदयपुर।
सागवाड़ा स्थित कांग्रेस कार्यालय में शनिवार को विभिन्न गांवों से आए प्रतिनिधि मंडल ने एआईसीसी के सदस्य और पूर्व राज्यमंत्री दिनेश खोड़निया (Dinesh Khodnia) से मुलाक़ात की। सागवाडा कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष धीरज मेहता (Dheeraj Mehta) के नेतृत्व में नई सहस्त्र औदीच्य टोलकिया समाज (Sahastra Audichya Tolkiya Samaj) डूंगरपुर, बाँसवाड़ा और उदयपुर के समाजबंधुओं ने दिनेश खोड़निया से मुलाक़ात कर समाज के लिये उदयपुर शहर में ज़मीन आवंटन की माँग की।


अध्यक्ष धीरज मेहता ने बताया कि औदीच्य समाज उदयपुर संभाग में बड़ा समाज है। ऐसे में सामाजिक गतिविधियों बच्चों के अध्ययन के लिए उदयपुर में ज़मीन की आवश्यकता है। दिनेश खोड़निया ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) तक जो बात पहुँचाई जा रही है वे सभी काम हो रहे हैं। ख़ासकर मेवाड़ और वागड़ से मुख्यमंत्री का विशेष लगाव है। ऐसे में यहाँ से विकास कार्य के लिए जो भी बात रखी जाती है पूरी की जा रही है। खोड़निया ने कहा कि चितरी, बडग़ी, गलियाकोट सहित 11 गाँवों के कऱीब 6000 परिवारों को शुद्ध पेयजल पहुँचाने के लिए योजना को मंज़ूरी मिल गई है। इधर, इन गांवों से आए प्रतिनिधि मंडल ने भी मुख्यमंत्री और खोड़निया का आभार व्यक्त किया।


दिनेश खोड़निया ने बताया कि कांग्रेस राज में जिलेभर के कई गांवों को पेयजल योजना से जोड़ा गया है। इन गांवों को फि़ल्टर प्लांट से जोड़ा जाएगा जहाँ से शुद्ध पेयजल घर तक पहुंचाया जाएगा। इस पूरे कार्य पर करीब 23 करोड़ रूपये खर्च होंगे। सागवाड़ा शहर में घर घर तक पेयजल पहुँचाने के लिए 119 करोड़ ख़र्च कर काम किया जा रहा है।
9 टंकियाँ बनेंगी, 160 किमी पाइप लाइन डाली जाएगी :
दिनेश खोड़निया ने बताया कि 11 गांवों में पानी की समस्या नहीं होगी इस गाँव में पानी पहुँचाने के लिए अलग अलग जगहों पर 9 टंकियाँ बनायी जाएंगी जहाँ से गांवों तक पानी की सप्लाई की जाएगी। इन टंकियों से घर घर तक पानी पहुँचाने के लिए 160 किमी पाइप लाइन डाली जाएगी। अब तक घाटा का गाँव, विराट और वांदरवेड में घर घर तक पानी पहुंचाने का काम पूरा हो गया है साथ ही गलियाकोट ब्लाक के जोगपुर, दीवड़ा बड़ा, अंबाड़ा और नाकाफला गांवों के लिये वर्क आर्डर जारी हो गये हैं। यहां 9 करोड़ रुपये खर्च कर शुद्ध पेयजल घर घर तक पहुंचाया जाएगा। सागवाडा ब्लाक के 10 गाँवों में पानी पहुंचाने का काम भी शुरू हो जायेगा। इस कार्य पर कऱीब 19 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इस दौरान नगरपालिका अध्यक्ष नरेंद्र खोड़निया, सरपंच संघ अध्यक्ष कैलाश रोत, असरार अहमद, जिला परिषद सदस्य हरीश अहारी सहित विभिन्न समाजों के प्रतिनिधि भी मौजूद है।

Related posts:

डॉ. लुहाड़िया और डॉ. गुप्ता पैनल डिस्कशन के लिए चयनित
'राणा प्रताप को दुश्मन भी अपना आदर्श मानते थे'
गीतांजली में दम्पत्ति ने लिया देहदान संकल्प
उदयपुर जिले में निर्विरोध चुनाव जीतने का युग समाप्त
वंदना को 'आई एम शक्ति' राज्य पुरस्कार
दिव्यांगों की सेवा के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध : मुख्यमंत्री
उदयपुर के नए जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने पदभार संभाला
Intellect launches eMACH.ai-composed Intellect Digital Core for Cooperative Banks 
डॉ. तुक्तक भानावत ‘मेवाड़ गौरव सम्मान’ से विभूषित
गुलाबी दीदियां - स्वदेशी महिला चेंजमेकर्स डेटॉल बनेगा स्वस्थ इंडिया की मातृ और शिशु मृत्यु दर के खिल...
देश की दूसरी महिला रेस्क्यू टीम का गौरव भी हिन्दुस्तान जिंक को
आमेट मित्र मंडल ट्रस्ट द्वारा केंद्रीय विद्यालय, प्रतापनगर में सघन वृक्षारोपण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *