ओसवाल सभा के चुनाव में दिलचस्प मोड, निवर्तमान अध्यक्ष मेहता ने आकर दिलाई कोठारी को शपथ

डाॅ. तुक्तक भानावत वाइस प्रेसीडेंट व आनंदीलाल बम्बोरिया  सेक्रेटी चुने गए

उदयपुर। ओसवाल भवन की कार्यकारिणी के चुनाव रविवार को उदयपुर के ओसवाल भवन में हुए। इसमें विवाद के बीच दिलचस्प मोड तब आ गया जब नव निर्वाचित अध्यक्ष प्रकाश कोठारी (Prakash Kothari) को ओसवाल सभा (Oswal Sabha) के निवर्ततान अध्यक्ष कन्हैयालाल मेहता (Kanhaiyalal Mehta) डूंगला वाला ने आकर शपथ दिलाई।
इससे पूर्व सुबह चुनाव अधिकारी अरुण कोठारी (Arun Kothari) की देखरेख में ओसवाल भवन में लगा रखे ताले खुलवाकर चुनाव प्रक्रिया शुरू कराई। मतदान दोपहर 2 से 5 बजे के बीच मतदान हुआ। कोठारी ने चुनाव प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए मतदान प्रक्रिया शुरू की। इसके बाद चुने हुए कार्यकारिणी सदस्यों को बधाई दी। मतगणना के बाद कार्यकारिणी में चुने गए पदाधिकारियों को थोब की बाड़ी श्रीसंघ के अध्यक्ष मनोहरसिंह नलवाया (Manohar Singh Nalwaya) ने शपथ दिलाई।


किसको कितने वोट मिले:
उपाध्यक्ष पद पर डाॅ. तुक्तक भानावत (Dr. Tuktak Bhanawat) को 35 वोट मिले। इसी प्रकार सचिव आनंदीलाल बम्बोरिया (Anandilal Bamboriya) को 35 वोट मिले। सह मंत्री मनीष नागौरी (Manish Nagauri) निर्विरोध निर्वाचित हुए। कोषाध्यष पद पर फतहसिंह मेहता (Fateh Singh Mehta) को 36 वोट, भंडार संरक्षक पद पर फतहलाल कोठारी (Fatahlal Kothari) को 36 वोट मिले। हिसाब निरीक्षक पद के लिए अंशुल मोगरा (Anshul Mogra) निर्विरोध निर्वाचित हुए। कार्यकारिणी सदस्य के लिए अशोक कुमार मेहता (Ashok Kumar Mehta) को 36, किरण पोखरना (Kiran Pokharana) को 36, मुकेश कुमार मोगरा (Mukesh Kumar Mogra) को 36 व सुमन कोठारी (Suman Kothari) को 35 वोट मिले। उपाध्यक्ष पद पर एक अन्य प्रत्याशी कुलदीप मेहता (Kuldeep Mehta) को 1 वोट मिला तो कार्यकारिणी सदस्य के लिए साधना मेहता (Sadhna Mehta) को भी एक 1 वोट मिला। चुनाव प्रक्रिया में 36 जनों ने मतदान किया।
अध्यक्ष बोले अब समाज को आगे बढ़ाने में जुट जाए:
इस अवसर पर नव निर्वाचित अध्यक्ष प्रकाश कोठारी ने कहा कि अब चुनाव की प्रक्रिया पूरी हो गई और सब मिलकर समाज के विकास के लिए काम करने और आगे बढ़ाने में जुट जाए। कार्यकारिणी के सदस्य मिलकर ओसवाल सभा के विकास को लेकर जुट जाए। हमने जो वायदे किए है उन्हें हमें पूरा करना है। कार्यक्रम के अंत में नवीन कार्यकारिणी से लेकर कार्य परिषद के चुने सदस्यों का उपरणा ओढ़ाकर सम्मान किया गया। कार्यक्रम का संचालन आलोक पगारिया (Alok Pagariya) ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *