एमजी मोटर इंडिया का सस्टेनेबल और प्रैक्टिकल मोबिलिटी सॉल्यूशन ड्राइव पहुंचा उदयपुर

स्मार्ट ईवी के साथ – एमजी कॉमेट ड्राइव भारत के 15 से अधिक राज्यों को कवर कर चुकी है
उदयपुर।
100 सालों की समृद्ध विरासत वाला ब्रिटिश ऑटोमोबाइल ब्रांड एमजी (मॉरिस गैरेज) अपनी एमजी कॉमेट ईवी के साथ सस्टेनेबिलिटी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराता है। पिछले साल, कंपनी ने एमजी कॉमेट – स्मार्ट ईवी को लांच किया था, जिसने देश में अर्बन मोबिलिटी/ शहरी गतिशीलता की नेक्स्ट जनरेशन/ अगली पीढ़ी के लिए नए मानक स्थापित किए हैं।
एमजी पीपीएस मोटर्स प्रा. लि. के जनरल मेनेजर नरेश शर्मा ने बताया कि यह एमजी मोटर इंडिया के पोर्टफोलियो में फ्यूचरिस्टिक और यूजर फ्रेंडली स्मार्ट टेक्नोलॉजी के साथ दूसरी ईवी है। एमजी कॉमेट उदयपुर के लोगों के लिए एक प्रैक्टिकल सॉल्यूशन/ व्यावहारिक समाधान है। कॉमेट ईवी के प्रैक्टिकल/व्यावहारिक और स्मार्ट डिज़ाइन (अंदर से बड़ी और बाहर से कॉम्पैक्ट) के साथ इसे ड्राइव, मनेउवेर (हस्तविधि दक्षता) और भीड़भाड़ वाले इलाकों में पार्क करना बेहद आसान है, जो इसे एक परफेक्ट सिटी कार बनाता है। यह एक बार चार्ज होने पर 230 किमी की अनुमानित रेंज प्रदान करती है और कॉमेट के ओनरशिप की लागत एक महीने में दो पिज्जा खरीदने की लागत से भी कम है।
श्री शर्मा ने बताया कि एमजी कॉमेट एक अद्वितीय, विशिष्ट, आकर्षक डिजाइन, एडवांस कनेक्टिविटी और एंटरटेनमेंट फीचर्स प्रदान करती है, जो इसे भारत में अन्य ईवी से अलग करती हैं। यह 10.25 हेड यूनिट और 10.25 डिजिटल क्लस्टर के साथ आती है। कॉमेट ईवी आईस्मार्ट इंफोटेनमेंट से सुसज्जित है, जो 50 से अधिक कनेक्टेड फीचर्स की पेशकश करता है, जिसमें एसी स्टार्ट, लॉक, अनलॉक और स्टेटस चेक जैसे रिमोट व्हीकल फ़ंक्शन के साथ-साथ लाइव लोकेशन शेयरिंग और ट्रैकिंग शामिल है। यह ईवी को नियंत्रित करने के लिए 100 से अधिक वॉयस कमांड भी प्रदान करती है, जिसमें 35 से अधिक हिंग्लिश कमांड भी शामिल हैं। स्मार्ट ईवी सक्रिय और निष्क्रिय (एक्टिव एंड पैसिव) सेफ्टी फीचर्स जैसे डुअल फ्रंट एयरबैग, एबीएस + ईबीडी, फ्रंट और रियर थ्री पीटी, सीट बेल्ट, रियर पार्किंग कैमरा और सेंसर, टीपीएमएस (अप्रत्यक्ष) और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट आदि से सुसज्जित है। एमजी कॉमेट स्ट्रक्चरल सेफ्टी के लिए 17 हॉट स्टैम्पिंग पैनल और व्हीकल व बैटरी सेफ्टी के लिए 39 कड़े परीक्षणों से गुजरी है, जिससे यह एमजी के ग्राहकों के लिए एक सुरक्षित व्हीकल बन गई है।
उन्होंने बताया कि कॉमेट ईवी तीन वैरिएंट्स पेस, प्ले और प्लस के साथ आती है, जिनकी कीमत क्रमश: 7.98 लाख रुपये, 9.28 लाख रुपये और 9.98 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। एमजी कॉमेट ईवी को पांच रंग के विकल्पों में पेश किया गया है, जिसमें डुअल टोन (एप्पल ग्रीन + स्टारी ब्लैक और कैंडी व्हाइट + स्टारी ब्लैक), एप्पल ग्रीन, कैंडी व्हाइट, ऑरोरा सिल्वर और स्टारी ब्लैक शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि कॉमेट ईवी बहुमुखी जीएसईवी (ग्लोबल स्मार्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल) प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इसमें नैचुरल एजिलिटी (आसान दक्षता) के साथ-साथ आकर्षक और विशाल डिजाइन है, जो निर्बाध और तनाव मुक्त शहरी आवागमन को सक्षम बनाता है। ये एक्सटेंडेड व्हीकल वारंटी, 80 कस्टमाइजेशन विकल्पों और 5000 रुपये से शुरू होने वाले सर्विस पैकेजेस के साथ आती है। एमजी कॉमेट ईवी कई पर्सनलाइजेशन/ वैयक्तिकरण विकल्पों के साथ आती है, जिसमें 250 से अधिक स्टिकर ऑप्शंस, ग्राफिक्स, ऐड-ऑन की विस्तृत रेंज, एक्सेसरीज, फंकी बॉडी रैप्स और कूल स्टिकर्स आदि शामिल हैं।

Related posts:

एक्सॉनमोबिल की अगली पीढ़ी का मोबिल 1 इंजन ऑयल चैंपियनशिप जीतने वाला प्रदर्शन करता है
प्रवर खंडेलवाल और रानू सोनी बने मिस्टर एंड मिस फ्रेशर
नारायण सेवा का अफ्रीका में दिव्यांग सहायता शिविर
हिन्दुस्तान जिंक देबारी स्मेल्टर किसान मेले का आयोजन
जाग्रत हनुमानजी को धराया छप्पन भोग
Muthoot Housing Finance Company Limited (MHFCL) expands presence in Rajasthan
Imperial Blue is all set to add laughter to the tune(s) of its Superhit Nights
हिन्दुस्तान जिंक प्रबंधन द्वारा कर्मचारियों को बोनस एवं एक्सग्रेसीया की घोषणा
ओसवाल सभा के चुनाव में प्रकाश कोठारी बने अध्यक्ष, डा. तुक्तक को सर्वाधिक वोट मिले
एडीएम प्रशासन दीपेंद्रसिंह ने संभाला पदभार
हिन्दुस्तान जिंक के शिक्षा संबंल कार्यक्रम के तहत् विद्यार्थियों के सर्वागीण विकास हेतु एमओयू
मल्टीमीडिया प्रदर्शनी युवाओ एवं महिलाओ के लिए बन रही है आर्कषण का केन्द्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *