एमजी मोटर इंडिया का सस्टेनेबल और प्रैक्टिकल मोबिलिटी सॉल्यूशन ड्राइव पहुंचा उदयपुर

स्मार्ट ईवी के साथ – एमजी कॉमेट ड्राइव भारत के 15 से अधिक राज्यों को कवर कर चुकी है
उदयपुर।
100 सालों की समृद्ध विरासत वाला ब्रिटिश ऑटोमोबाइल ब्रांड एमजी (मॉरिस गैरेज) अपनी एमजी कॉमेट ईवी के साथ सस्टेनेबिलिटी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराता है। पिछले साल, कंपनी ने एमजी कॉमेट – स्मार्ट ईवी को लांच किया था, जिसने देश में अर्बन मोबिलिटी/ शहरी गतिशीलता की नेक्स्ट जनरेशन/ अगली पीढ़ी के लिए नए मानक स्थापित किए हैं।
एमजी पीपीएस मोटर्स प्रा. लि. के जनरल मेनेजर नरेश शर्मा ने बताया कि यह एमजी मोटर इंडिया के पोर्टफोलियो में फ्यूचरिस्टिक और यूजर फ्रेंडली स्मार्ट टेक्नोलॉजी के साथ दूसरी ईवी है। एमजी कॉमेट उदयपुर के लोगों के लिए एक प्रैक्टिकल सॉल्यूशन/ व्यावहारिक समाधान है। कॉमेट ईवी के प्रैक्टिकल/व्यावहारिक और स्मार्ट डिज़ाइन (अंदर से बड़ी और बाहर से कॉम्पैक्ट) के साथ इसे ड्राइव, मनेउवेर (हस्तविधि दक्षता) और भीड़भाड़ वाले इलाकों में पार्क करना बेहद आसान है, जो इसे एक परफेक्ट सिटी कार बनाता है। यह एक बार चार्ज होने पर 230 किमी की अनुमानित रेंज प्रदान करती है और कॉमेट के ओनरशिप की लागत एक महीने में दो पिज्जा खरीदने की लागत से भी कम है।
श्री शर्मा ने बताया कि एमजी कॉमेट एक अद्वितीय, विशिष्ट, आकर्षक डिजाइन, एडवांस कनेक्टिविटी और एंटरटेनमेंट फीचर्स प्रदान करती है, जो इसे भारत में अन्य ईवी से अलग करती हैं। यह 10.25 हेड यूनिट और 10.25 डिजिटल क्लस्टर के साथ आती है। कॉमेट ईवी आईस्मार्ट इंफोटेनमेंट से सुसज्जित है, जो 50 से अधिक कनेक्टेड फीचर्स की पेशकश करता है, जिसमें एसी स्टार्ट, लॉक, अनलॉक और स्टेटस चेक जैसे रिमोट व्हीकल फ़ंक्शन के साथ-साथ लाइव लोकेशन शेयरिंग और ट्रैकिंग शामिल है। यह ईवी को नियंत्रित करने के लिए 100 से अधिक वॉयस कमांड भी प्रदान करती है, जिसमें 35 से अधिक हिंग्लिश कमांड भी शामिल हैं। स्मार्ट ईवी सक्रिय और निष्क्रिय (एक्टिव एंड पैसिव) सेफ्टी फीचर्स जैसे डुअल फ्रंट एयरबैग, एबीएस + ईबीडी, फ्रंट और रियर थ्री पीटी, सीट बेल्ट, रियर पार्किंग कैमरा और सेंसर, टीपीएमएस (अप्रत्यक्ष) और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट आदि से सुसज्जित है। एमजी कॉमेट स्ट्रक्चरल सेफ्टी के लिए 17 हॉट स्टैम्पिंग पैनल और व्हीकल व बैटरी सेफ्टी के लिए 39 कड़े परीक्षणों से गुजरी है, जिससे यह एमजी के ग्राहकों के लिए एक सुरक्षित व्हीकल बन गई है।
उन्होंने बताया कि कॉमेट ईवी तीन वैरिएंट्स पेस, प्ले और प्लस के साथ आती है, जिनकी कीमत क्रमश: 7.98 लाख रुपये, 9.28 लाख रुपये और 9.98 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। एमजी कॉमेट ईवी को पांच रंग के विकल्पों में पेश किया गया है, जिसमें डुअल टोन (एप्पल ग्रीन + स्टारी ब्लैक और कैंडी व्हाइट + स्टारी ब्लैक), एप्पल ग्रीन, कैंडी व्हाइट, ऑरोरा सिल्वर और स्टारी ब्लैक शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि कॉमेट ईवी बहुमुखी जीएसईवी (ग्लोबल स्मार्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल) प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इसमें नैचुरल एजिलिटी (आसान दक्षता) के साथ-साथ आकर्षक और विशाल डिजाइन है, जो निर्बाध और तनाव मुक्त शहरी आवागमन को सक्षम बनाता है। ये एक्सटेंडेड व्हीकल वारंटी, 80 कस्टमाइजेशन विकल्पों और 5000 रुपये से शुरू होने वाले सर्विस पैकेजेस के साथ आती है। एमजी कॉमेट ईवी कई पर्सनलाइजेशन/ वैयक्तिकरण विकल्पों के साथ आती है, जिसमें 250 से अधिक स्टिकर ऑप्शंस, ग्राफिक्स, ऐड-ऑन की विस्तृत रेंज, एक्सेसरीज, फंकी बॉडी रैप्स और कूल स्टिकर्स आदि शामिल हैं।

Related posts:

Mobil 1 TM 50th Anniversary: Ready for What’s Next
एचडीएफसी बैंक का पहली तिमाही में शुद्ध लाभ 30 प्रतिशत बढ़ा
The Most Advanced Compact SUV: Kia introduces the new Sonet with ADAS at a special introductory pric...
‘मिशन कोटड़ा’ पर कलेक्टर मीणा को मिलेगा प्रधानमंत्री अवार्ड
हर व्यक्ति गायत्रीमयी और यज्ञमयी बने : डॉ. प्रणव पंड्या
देश की सबसे ज़्यादा बिकने वाली मल्टी-परपज़ वैन मारूति सुजुकी ईको अब बीएस6 कम्पलॉयन्ट
महाविद्यालय स्तर की भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा का द्वितीय चरण सम्पन्न
39 गांवों में पहुँचा पोषाहार
उदयपुर में पहली बार 28वीं एनुअल कॉन्फ्रेंस ऑफ़ नार्थ जोन इंडियन सोसाइटी ऑफ़ नेफ्रोलॉजी का शुभारंभ
वोडाफोन-आइडिया के सुपरस्टार लॉकडाउन के दौरान लोगों को नेटवर्क से जोड़े रख रहे हैं
हिंदुस्तान जिंक की दो खदाने देश की पहली ग्रीनको प्रमाणित खदान
मनोज जोशी लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष चुने गए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *