क्रिस्टा आईवीएफ ने उदयपुर में सेंटर शुरू किया

उदयपुर। भारत की बेहद भरोसेमंद फर्टिलिटी चेन में शामिल क्रिस्टा आईवीएफ ने उदयपुर में अपना नया सेंटर शुरू किया है। शहर में इस सेंटर की पेशकश के साथ हर्शिता जैन और धीरज जैन द्वारा 2019 में शुरू की गई क्रिस्टा आईवीएफ बांझपन की समस्या का उपचार सभी जरूरतमंदों के लिए उपलब्ध कराना चाहती है, चाहे वे किसी भी क्षेत्र या राज्य से हों।
उदयपुर के सेंटर का मार्गदर्शन डॉ. अर्चना जैन द्वारा किया जा रहा है जिन्हें बांझपन संबंधित उपचार में लंबा अनुभव है। संतान की चाहत रखने वाले दंपतियों की मदद के लिए विश्वस्तरीय उपचार मुहैया कराने में सक्षम इस सेंटर में आईवीएफ, आईयूआई, एम्ब्रायोलॉजी और सरोगेसी जैसे विभिन्न उपचार की सुविधा है और वे बेहद प्रभावी एवं किफायती हैं। आईवीएफ उपचार का खर्च हरेक बांझपन मामले के लिए अलग अलग है और यह खर्च जरूरी स्टिमुलेशन की मात्रा, शुक्राणु दानदाता, शुक्राणुओं की फ्रीजिंग, लेजर एसिस्टेड हैचिंग, आईसीएसआई, टेसा आदि जैसे उन्नत फर्टिलिटी ट्रीटमेंट के इस्तेमाल जैसे विभिन्न कारकों पर निर्भर करता है। उदयपुर सेंटर में विभिन्न तरह की बांझपन समस्याओं के निदान के लिए आधुनिक टेक्नोलॉजी उपलब्ध है।
क्रिस्टा आईवीएफ की सह-संस्थापक हर्शिता जैन ने कहा कि क्रिस्टा आईवीएफ का मिशन बांझपन उपचार चाहने वाले दंपतियों को किफायती और श्रेष्ठ उपचार मुहैया कराना है। उदयपुर में इस नए सेंटर के साथ, हमें उम्मीद है कि बांझपन की समस्या का उपचार सभी के लिए सुलभ और किफायती होगा। अनुभवी चिकित्सकों की हमारी टीम भारत में 30 से ज्यादा केंद्रों पर 85 प्रतिशत उपचार सफलता दर में सक्षम रही है। हम गुणवत्ता, मरीज सुरक्षा के साथ कोई समझौता किए बगैर बांझपन उपचार मुहैया कराना चाहते हैं और विश्वास है कि यह नया सेंटर संतान सुख की चाहत रखने वाले दंपतियों के लिए उम्मीद की किरण साबित होगा। उदयपुर में शुरू हुआ नया सेंटर अगले 9 महीनों में 12 नए सेंटर खोलने के कंपनी के लक्ष्य का हिस्सा है। कंपनी महज दो साल में पूरे देश के 100 शहरों में अपनी उपस्थिति कायम कर प्रख्यात फर्टिलिटी उपचार प्रदाताओं में से एक बनना चाहती है।

Related posts:

श्री सीमेंट की पहल - "नमन" योजना में आर्म्ड फोर्स के शहीद सैनिकों के परिवारों को घर बनाने के लिए मिल...
स्कॉडा ऑटो इंडिया ने जुलाई में सेल्स में 234 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की
एक वर्ष में उदयपुर का सर्वोच्च सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल बना पारस जे. के. हॉस्पिटल
Flipkart brings exciting festive offerings with ‘Big Billion Days Specials’
अल्ट्राटेक सीमेंट द्वारा उत्पादन क्षमता में 12.8 मिलियन टन सालाना विस्तार के लिए 5477 करोड़ रुपए के ...
जिंक स्मेल्टर देबारी को मिला आईसीसी एन्वायरमेंट एक्सीलेंस अवार्ड : 2020
सी कोस्ट शिपिंग ने साउथ अफ्रीका में स्थित कंपनी के साथ सहभागिता से बड़ी मात्रा में कार्गो शिपमेंट शु...
एचडीएफसी बैंक को 18.4 प्रतिशत का मुनाफा
Hindustan Zinc wins four Awards during CII World Environment Day Competition 2021
Hinduja Foundation collaborates with The Chopra Foundation to promote the importance of Mental Healt...
कोटक सिक्योरिटीज़ ने ‘नो ब्रोकरेज प्लान’ लॉन्च किया
‘माई स्पेस श्रीनंदा’ एवं रेस्टोरेंट ‘अप द स्काई लॉज’ का शुभारंभ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *