एचडीएफसी एर्गो ने हिन्दी भाषा में अपनी वेबसाइट लॉन्च की

उदयपुर। एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेन्स, निजी क्षेत्र में भारत की प्रमुख गैर-जीवन इंश्योरेन्स कंपनी, ने हिन्दी भाषा दिवस को यादगार बनाते हुए अपनी पूर्ण विकसित हिन्दी वेबसाइट को लॉन्च करने की घोषणा की। इसके साथ ही, एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेन्स उन कुछ एक ब्राण्ड में शामिल हो गया है, जिन्होंने एक द्विभाषी वेबसाइट (अंग्रेजी और हिन्दी में) की पेशकश की है।
एचडीएफसी एर्गो एक डिजिटल-फर्स्‍ट कंपनी है, जिसने हमेशा देशभर में उपभोक्ताओं को डिजिटल तरीके से सक्षम बनाने पर ध्यान दिया है। इसने सुनिश्चित किया है कि कंपनी की सेवाएं ग्राहकों के लिए आसानी से उपलब्ध हों और उन्हें समझ में आएं। केपीएमजी द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, 521 मिलियन लोग हिन्दी का इस्तेमाल अपनी मुख्य भाषा के तौर पर करते हैं और 39 प्रतिशत लोग इंटरनेट को एक्सेस करते समय इस भाषा का इस्तेमाल करते हैं। इसलिये, इस वेबसाइट का कंटेन्ट हिन्दी में उपलब्ध कराया गया है, ताकि देश की बड़ी आबादी आसानी से कंपनी के उत्पादों और सेवाओं को समझ सकें और एक्सेस कर सकें।
हिन्दी वेबसाइट के लॉन्च के बारे में शेयर्ड सर्विजस और ऑनलाइन बिजनेसेस के प्रेसिडेंट महमूद मंसूरी ने कहा कि हमारे ग्राहक डिजिटल सेल्फ-सर्विस को तेजी से अपना रहे हैं और 60 प्रतिशत अनुरोधों की सर्विस डिजिटल तरीके से हो रही है। अब हम टियर 2 और टियर 3 शहरों में ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों तक पहुँचना और उन्हें सर्विस देना चाह रहे हैं। क्षेत्रीय भाषाओं में कंटेन्ट उपलब्ध कराना इसी दिशा में एक अन्य कदम है। जल्दी ही हमारी वेबसाइट अन्य भाषाओं में भी उपलब्ध होगी। टियर 2 और 3 शहरों और कस्बों को डिजिटल तरीके से सेवा देने के लिये, हमने व्हाट्सएप और टेलीग्राम पर अपनी कई सेवाएं लॉन्च की थीं और खासकर इन बाजारों में देखा है कि इन प्लेटफॉमर््स को तेजी से अपनाया गया है । जल्दी ही, हम इन चैट प्लेटफॉमर््स पर भी हिन्दी और अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराएंगे।’ कंपनी को आशा है कि इससे न केवल उपभोक्ता कंपनी के उत्पादों और सेवाओं को बेहतर समझेंगे, बल्कि बीमा पर भी ज्यादा जागरूकता और जानकारी निर्मित होगी। उपभोक्ता हिन्दी में वेबसाइट को एक्सेस करने के लिये आसानी से https://www.hdfcergo.com/hindiml पर लॉग ऑन कर सकते हैं। उपभोक्ता के लिये व्हाट्सएप पर भी सेवाएं जल्दी ही हिन्दी में पेश की जाएंगी। आने वाले कुछ महीनों में एचडीएफसी एर्गो की वेबसाइट और व्हाट्सएप सेवाएं ज्यादा क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध करवाई जाएंगी। इससे भारत के बहुभाषी लोगों को फायदा होगा और ग्राहक की सेवा का अनुभव बेहतर होगा।

Related posts:

जेके टायर को वित्तीय वर्ष 2022 की तीसरी तिमाही में अब तक का सर्वोच्च राजस्व
एचडीएफसी बैंक के परिवर्तन ने राजस्थान के 3.3 मिलियन लोगों का जीवन बदला
एचडीएफसी बैंक के शुद्ध लाभ में 19 प्रतिशत की वृद्धि
Vedanta Cares carries out one of the largest vaccination drives across Corporate India
खाताबुक ने एंड्रॉइड पर ‘माईस्टोर’ ऐप लॉन्च किया
स्टार एग्री  एवं एग्रीबाज़ार का सीएसआर कार्यक्रम के तहत 2 करोड़ रूपए का योगदान
फेडेक्स  सर्वे में भारतीय छोटे एवं मध्यम उद्योगों को भरोसा, कोविड संबंधी पाबंदियां हटने के बाद भी जा...
The New Tide Fresh & Clean launched in the city
ZINC FOOTBALL KIDS SHOULD LOOK UPTO PLAYERS LIKE ASHUTOSH MEHTA AND LALENGMAWIA, SAYS FORMER ISL COA...
ANIL AGARWAL PLEDGES RS 150 CRORE TO SUPPORT GOVT IN TACKLING NATIONAL HEATH EMERGENCY
नमन अग्रवाल ने की असहाय मजदूरों के लिए भोजन सेवा
जावर के अंतिम गांव तक पहुंच रही है हिन्दुस्तान जिंक की मोबाइल हेल्थ वैन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *