स्कोडा स्लाविया का भारतीय बाज़ार में आगमन

उदयपुर । स्लाविया के बाजार में आगमन के साथ ही इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के तहत स्कोडा ऑटो के अगले चरण की शुरुआत हो गई है। स्लाविया का 95 प्रतिशत तक निर्माण-कार्य स्थानीय स्तर पर पूरा किया गया है। इसमें सुरक्षा के लिए बेमिसाल फीचर्स के साथ-साथ अत्याधुनिक इन्फोटेनमेंट सिस्टम मौजूद है। स्लाविया में लगाए गए TSI इंजनों का पावर आउटपुट क्रमशः 85 kW और 110 kW है, साथ ही स्कोडा के दूसरे मॉडल की तरह इसका डिज़ाइन भी दिल को छू लेने वाला है।

स्कोडा ऑटो के सीईओ थॉमस शेफेर ने कहा कि नई स्लाविया के साथ, हम अपने इंडिया 2.0 प्रोडक्ट कैंपेन के अगले चरण की शुरुआत कर रहे हैं। स्लाविया पूरी तरह से भारत में हमारे ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप है और इसका 95% तक निर्माण स्थानीय स्तर पर किया गया है। हमें यकीन है कि कुशक और स्लाविया, दोनों हमें असीम संभावनाओं वाले और निरंतर विकसित हो रहे इस बाजार का भरपूर लाभ उठाने में सक्षम बनाएंगे।

स्कोडा ऑटो फोक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर गुरप्रताप बोपाराय ने कहा कि कुशक के साथ इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट की सफल शुरुआत हुई है, जिससे यह बात उजागर होती है कि वैश्विक सहयोग से भारत में हर लक्ष्य को हासिल करना संभव है। अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित स्लाविया आपकी शान और स्टाइल का प्रतीक है। यह स्कोडा ऑटो के लिए विकास के एक नए क्षेत्र का भी प्रतिनिधित्व करता है।

स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड डायरेक्टर ज़ैक हॉलिस ने कहा स्लाविया हमें अपनी जड़ों की ओर वापस ले जाती है, क्योंकि हम ऑरिजिनल प्रीमियम सेडान को भारत लाने वाले ब्रांड रहे हैं। इस उद्योग जगत को बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ा है, इसके बावजूद हमने अपने प्रोडक्ट कैंपेन को बरकरार रखते हुए 100 से अधिक शहरों में अपने नेटवर्क की पहुंच का विस्तार किया है।

स्कोडा स्लाविया: भीतर और बाहर से बेहद खूबसूरत

बेहद मनभावन लाइन्स और स्कोडा की अव्वल दर्जे की डिजाइन लैंग्वेज के प्रदर्शन के साथ, स्लाविया सेडान वाहनों के बीच आकर्षण का केंद्र बन गया है। 1,752 मिमी की चौड़ाई की वजह से स्लाविया इस सेगमेंट में सबसे चौड़ा वाहन बन गया है 521 लीटर की बूट कैपेसिटी इसे और आरामदेह बना देती है। नई स्लाविया का इंटीरियर स्कोडा के यूरोपीय मॉडलों के नवीनतम डिजाइन कॉन्सेप्ट पर आधारित है। 25.4 सेंटीमीटर के आकार वाली फ्री-स्टैंडिंग इन्फोटेनमेंट स्क्रीन इसके आकर्षण का मुख्य केंद्र है। गोलाकार एयर वेंट्स इसकी एक और खास विशेषता है। एम्बिशन ट्रिम से ऊपर की श्रेणी में, स्टैंडर्ड के रूप में एयर-केयर के साथ टच-कंट्रोल क्लाइमैट्रॉनिक लगाए गए हैं, जबकि शीर्ष क्रम के स्टाइल वेरिएंट में फ्रंट सीट के लिए वेंटिलेटेड लेदर अप्होल्स्टर उपलब्ध हैं। इन्फोटेनमेंट स्क्रीन के नीचे वाली लाइन स्कोडा ग्रिल के सिल्हूट से प्रेरित है, जो डिस्प्ले को चलाते समय हैंड-रेस्ट के रूप में भी काम करता है।

स्कोडा ऑटो की अगुवाई में इंडिया 2.0 कैंपेन को आगे बढ़ाया जा रहा है, जो भारत में फोक्सवैगन समूह की सभी गतिविधियों की देखरेख करता है। इसके अलावा, भारतीय उपमहाद्वीप में स्कोडा और फोक्सवैगन की लंबे समय तक उपस्थिति को मजबूती प्रदान करने के लिए इस कैंपेन में एक अरब यूरो का निवेश किया गया है। इसका उद्देश्य वर्ष 2025 तक संयुक्त बाजार हिस्सेदारी को 5  प्रतिशत तक पहुंचना है।

Related posts:

आदर्श औषधालय प्रत्येक जिले में हो- राजीव भट्ट
HDFC Bank Limited signs multi-year software development contract with FYNDNA Techcorp Private Limite...
मैक्स लाइफ इंश्योरेंस ने हासिल की नई ऊंचाई
ओसवाल सभा स्पोर्ट्स टूर्नामेन्ट का आगाज
लेग्रांड कम्पनी द्वारा उदयपुर में देश का पहला इलेक्ट्रीशियन जॉब फेयर
‘आवाज‘ अभियान के तहत सखी महिलाओं को अधिकारों - कर्तव्यों के प्रति किया सजग
आईसीआईसीआई बैंक ने किसानों की साख को निर्धारित करने के लिए उपग्रह डेटा का उपयोग शुरू किया
INITIATIVES LIKE ZINC FOOTBALL WILL UPLIFT RAJASTHAN AND INDIAN FOOTBALL”, SAYS SPORTS MINISTER ASHO...
जगुआर लैंड रोवर के वार्षिक मॉनसून सर्विस कैंप की घोषणा
नव्या है इंदिरा आईवीएफ की पहली किलकारी
एचडीएफसी बैंक का लाभ 26.8 प्रतिशत बढा
सोलर-रेफ्रीजरेटर पर दो दिवसीय कार्यक्रम 4 व 5 को

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *