यूनियन रिटायरमेंट फंड लॉन्च की घोषणा

उदयपुर : यूनियन एएमसी ने आज यूनियन रिटायरमेंट फंड के लॉन्च की घोषणा की। यह असीमित अवधि के लिए रिटायरमेंट समाधान उपलब्ध कराने वाली योजना है, जिसमें लॉक-इन पीरियड 5 साल या रिटायरमेंट की उम्र तक (इनमें से जो भी पहले हो) होता है।
यूनियन रिटायरमेंट फंड (“योजना”) का न्यू फंड ऑफर (NFO) का शुभारंभ 1 सितंबर, 2022 को होगा, और इसका समापन 15 सितंबर, 2022 को होगा। इसमें न्यूनतम 1,000 रुपये और उसके बाद 1 रुपये के गुणकों में निवेश किया जा सकता है।
यूनियन रिटायरमेंट फंड ऐसे समय में आया है जब विभिन्न उद्योगों की कंपनियों को रिकॉर्ड एट्रिशन द्वारा चुनौती दी जा रही है। कर्मचारी उद्योगों में बदलाव का विकल्प चुन रहे हैं और कुछ तो पूर्णता, अर्थ और उद्देश्य की तलाश में अस्थायी नौकरियों के पक्ष में पूरी तरह से बाहर भी हो रहे हैं। इस ट्रेंड के मुकाबले जीवन प्रत्याशा में वृद्धि (स्वतंत्रता के 75 वर्षों में भारत में जीवन प्रत्याशा ~ 30 साल से बढ़कर लगभग 70 साल हो गई है) हो गई है, तथा रिटायरमेंट के बाद के वर्षों की आज़ादी का सही मायने में लाभ उठाने के लिए गंभीरता से योजना बनाने और अनुशासन की जरूरत है।
ग्राहकों को आवश्यक अनुशासन प्राप्त करने में मदद करने के लिए इस योजना की संरचना को डिजाइन किया गया है। इस योजना में लॉक-इन पीरियड 5 साल या रिटायरमेंट की उम्र तक, इनमें से जो भी पहले हो, होता है और केवल एक इक्विटी निवेश योजना की पेशकश करता है।
इस योजना के बारे में बताते हुए, जी. प्रदीपकुमार, मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ), यूनियन एएमसी, ने कहा, “यूनियन रिटायरमेंट फंड सिर्फ NFO नहीं है। यह एक ऐसा बिगुल है जो वित्तीय योजना के साथ महत्वाकांक्षी योजना के बीच सामंजस्य स्थापित करने के लिए सभी हितधारकों के बीच गंभीर आत्मनिरीक्षण की मांग करता है। नवीनीकरण योजना दर्शाती है कि अनुशासित तरीके से आजादी का आनंद लेने के लिए किस तरह सावधानीपूर्वक योजना बनाई जाती है। यह सिर्फ पैसे जमा करने की कोशिश करने या धन जमा करने की योजना से कहीं बढ़कर है।”
आवंटन की तारीख 22 सितंबर, 2022 को निर्धारित की गई है और यह योजना आगे की बिक्री और पुनर्खरीद के लिए 29 सितंबर, 2022 को फिर से खुलेगी। यह योजना S& P BSE 500 इंडेक्स (TRI) के समक्ष बेंचमार्क है तथा इसका प्रबंधन विनय पहाड़िया और संजय बेम्बलकर द्वारा किया जाएगा।

Related posts:

एचडीएफसी बैंक ने कोविड वैक्सीन के नाम पर हो रही धोखाधड़ी से जागरूक किया, चलाया अभियान
खाताबुक ने एंड्रॉइड पर ‘माईस्टोर’ ऐप लॉन्च किया
वंचित वर्ग के 26 बच्चों के 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में 100 प्रतिशत अंक
हिन्दुस्तान जिंक लि. के तीसरी तिमाही और नौमाही के परिणाम घोषित
Amazon SMB Impact Report highlights success of Indian Small and Medium Businesses despite COVID-19
सचिन बंसल के नवी म्यूचुअल फंड ने सबसे कम एक्सपेंस रेश्यो के साथ ‘नवी निफ्टी 50 इंडेक्स फंड’ लांच
DS Group recognized for the Water Conservation initiative at Rajasthan
Uber steps up safety standards by distributing millions of PPE kits, introducing new safety tech fea...
KBC Global Limited Singapore based Fund Maybank Kim Eng Securities Picks up Stake
सखियों की बनाई ईकोफ्रेण्डली राखी से सजेगी भाईयों की कलाई
हिन्दुस्तान जिंक द्वारा समाधान परियोजना से जुडें किसानो ने उपलब्ध करायें गेहूं
फ्लिपकार्ट ने आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए अपने किराना डिलीवरी कार्यक्रम को मजबूत बनाया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *