हिन्दुस्तान जिंक का एंटरप्राइज रिस्क मैनेजमेंट सिस्टम आईएसओ 31000 :2018 से प्रमाणित

उदयपुर। वेदांता समूह और देश की एकमात्र जिंक, लेड और सिल्वर उत्पादक कंपनी, हिन्दुस्तान जिंक ने अपने एंटरप्राइज रिस्क मैनेजमेंट सिस्टम के लिए आईएसओ 31000ः2018 प्रमाणन अर्जित किया है। इस प्रमाणन के साथ, कंपनी ने उन व्यवसायों की प्रभावशाली सूची में प्रवेश किया है जो उद्यम रिस्क मैनेजमेंट के क्षेत्र में उच्चतम संचालन और नियंत्रण मानकों का पालन करते हैं। प्रमाणन में कंपनी की खदानें, मिलें, स्मेल्टर, बिजली संयंत्र और कार्यालय सहित सभी संचालन प्रक्रिया सम्मिलित हैं। आईएसओ प्रमाणन ब्यूरो वेरिटास प्रमाणन द्वारा प्रदान किया जाता है।
उद्यम रिस्क मैनेजमेंट प्रबंधकों को विशिष्ट गतिविधियों से जुड़े या उनसे अलग होने के लिए कुछ व्यावसायिक क्षेत्रों को अनिवार्य कर संगठन की सभी प्रकार के रिस्क की स्थिति को दूर कर अनुकूल बनाने की अनुमति देता है। हिंदुस्तान जिंक ने उद्यम जोखिम प्रबंधन ढांचा स्थापित किया है जो कंपनी को रणनीतिक, वित्तीय और परिचालन ईएसजी जोखिमों की पहचान करने में सक्षम बनाता है। ईएसजी जोखिम कंपनी की मूल्यांकन प्रक्रिया में केंद्रीय स्थान रखते हैं क्योंकि वे व्यवसाय मॉडल पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकते हैं। एंटरप्राइज रिस्क मैनेजमेंट ईआरएम ढांचे के तहत, हिंदुस्तान जिंक ने एक मजबूत सूचना सुरक्षा प्रबंधन प्रणाली को स्थापित किया है जिसमें नीतियां, मानक संचालन प्रक्रियाएं, प्रौद्योगिकी मानक शामिल हैं और साइबर हमलों की रोकथाम के लिए एक प्रभावी सुरक्षा आकलन और लेखा परीक्षा प्रक्रिया स्थापित की है। जिसने कंपनी के प्रौद्योगिकी परिदृश्य की समग्र सूचना सुरक्षा को मजबूत किया है।
यह मील का पत्थर हिन्दुस्तान जिंक की कंपनी के व्यवसाय को बनाए रखने और सतत विकास के लिए जोखिमों को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इस मान्यता के साथ, श्रमिकों, ठेकेदारों, व्यापार भागीदारों और ग्राहकों को व्यवसाय से जुड़े विभिन्न जोखिमों को कम करने में कंपनी की प्रभावी प्रक्रियाओं, रणनीतियों और संचालन में विश्वास हासिल होगा। हिंदुस्तान जिंक एक ट्रेंडसेटर रहा है, जिसने भविष्य की वाईफाई सक्षम डिजिटल खानों के माध्यम से संचालन की निगरानी के लिए कई उपाय किए हैं। इसने अपने आपूर्ति श्रृंखला संचालन में तकनीकी प्रगति का भी संचार किया है जो इसके नवाचार के लिए जाना जाता है।

Related posts:

Hindustan Zinc wins at People First HR Excellence Awards 2021
महाराणा प्रताप की आदमकद प्रतिमा का अनावरण
श्री मुनिसुव्रत स्वामी जिनालय में पर्यूषण महापर्व पर धर्म आराधना संपन्न
आमिर मोहम्मद शेख को जार द्वारा 11 हजार का चिकित्सा सहयोग
जिंक फुटबॉल अकादमी ने अपने गढ़ ज़ावर में जीत हासिल की, राजस्थान लीग 2023-24 के पहले घरेलू मैच में दब...
महर्षि चरक जयंती: आयुर्वेद के पितामह के जीवन और चिकित्सा सिद्धांतों की प्रासंगिकता
पंजाब में अपने साहसिक प्रदर्शन से जिंक फुटबॉल अकादमी टीम ने दिल जीता
67वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन
राज्यपाल श्री कटारिया ने किया नेहरू गार्डन का निरीक्षण
In a global first, Vedic passages in pictorial form displayed at Arya Samaj’s Navlakha Mahal
Dr. Mahendra Bhanawat honored with one another gem “ Lok Shikhar Samman”
एचडीएफसी बैंक ने मध्य भारत और महाराष्ट्र में मेगा कार लोन मेले का शुभारंभ किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *