ओयो 2022 में अपनी लेज़र पेशकश में 1000 से ज्यादा प्रॉपर्टी शामिल करेगा, लेज़र पेशकश में उदयपुर भी 

उदयपुर : ग्लोबल हॉस्पिटलिटी टेक्नॉलॉजी दिग्गज, ओयो मुख्य पर्यटन केंद्रों में अपने लेज़र उत्पादों का विस्तार कर रहा है। रिक्रिएशनल ट्रैवल में पिछले कुछ महीनों में तीव्र वृद्धि हुई है, जो गर्मियों की छुट्टियों से शुरू हुई। इस सेगमेंट को सेवाएं देने के लिए कंपनी ने भारत के प्रमुख लेज़र स्थानों में उदयपुर सहित 1000 से ज्यादा होटल और होम्स (स्टोरफ्रंट्स) शुरू करने का लक्ष्य बनाया है। यह त्योहारों के साथ शुरू हो रहे पीक सीज़न और फिर सर्दियों की छुट्टियों के लिए सितंबर 2022 तक अपने प्लेटफॉर्म पर इस तरह के 600 स्टोरफ्रंट शामिल कर चुका है। ओयो मौजूदा कैलेंडर वर्ष के अंत तक इस तरह के 400 और स्टोरफ्रंट शुरू करेगा।
ओयो के सर्वोच्च लेज़र ब्रांड्स में 4बायओयो, 5बायओयो, ओयो टाउनहाउस, टाउनहाउस ओक, कैपिटल ओ और कलेक्शन ओ शामिल हैं।
5बायओयो
यह हॉस्पिटलिटी टेक्नॉलॉजी दिग्गज भारत में अपनी लेज़र प्रॉपर्टीज़ की संख्या बढ़ाने के लिए लगभग 19 मुख्य एवं उभरते हुए पयर्टन स्थलों पर केंद्रित है। पर्यटकों की बढ़ती मांग के साथ यह कंपनी मुख्य स्थानों जैसे शिमला, अमृतसर, उदयपुर, गोवा, मैसूर, तिरुपति, पुरी, गंगटोक आदि पर ध्यान केंद्रित कर रही है। ओयो स्थानीय पर्यटन केंद्रों व आकर्षणों से नज़दीकी जैसे गुणों के आधार पर अपने पोर्टफोलियो में होटलों व घरों को शामिल करेगा। ओयो यात्रा की मुख्य श्रेणियों, जैसे फैमिली ग्रुप, दोस्त, तीर्थयात्री समूहों और खाने-पीने की व्यवस्था खुद करके चलने वाले समूहों के किचन टूर पर केंद्रित है।
दो सालों की महामारी के बाद भारत में यात्रा फिर से पटरी पर आ गई है। जनवरी 2022 से सितंबर 2022 के बीच ओयो द्वारा किए गए बुकिंग डेटा के अध्ययन के अनुसार जनवरी से सितंबर 2022 के बीच पिछले साल की इसी अवधि के मुकाबले लेज़र पर्यटन बढ़ा है। इस वृद्धि का श्रेय उपभोक्ताओं के आत्मविश्वास और यात्रा की उनकी इच्छा को जाता है, जिसने भारत में घरेलू पर्यटन को काफी बल दिया है। इस अवधि में जून 2022 के माह में मांग में पिछले साल जून के मुकाबले सबसे ज्यादा बढ़ी, जब विभिन्न राज्य एक बार फिर पर्यटन के लिए अपनी सीमाओं को खोल रहे थे, लेकिन पर्यटन का आत्मविश्वास कम था। इसके अलावा, इस माह, हवाई किराये लगभग 40 प्रतिशत बढ़े क्योंकि भारत में दीवाली के मौसम में महामारी से पहले के समय के मुकाबले घरेलू हवाई यात्रा के टिकटों की सर्च में 124 प्रतिशत की और अंतर्राष्ट्रीय हवाई यात्रा की सर्च में 133 प्रतिशत की वृद्धि हुई।
ओयो के साथ साझेदारी के लिए साईन अप करने वाले लेज़र शहरों में होटल व घरों को एक सेल्फ-ऑन-बोर्डिंग टूल ‘ओयो 360’ और वेबसाईट https://patron.oyorooms.com/in द्वारा तेजी से प्लेटफॉर्म पर जुड़ने का विकल्प है। ओयो 360 द्वारा जुड़ने के तत्काल बाद ओयो का आर्टिफिशियल इंटैलिजेंस-इनेबल्ड प्राईसिंग सॉफ्टवेयर रूम टाईप, सीज़नलिटी एवं अन्य तत्वों के आधार पर अपने ऐप और वेबसाईट तथा सर्वोच्च ऑनलाईन ट्रैवल एजेंट्स जैसे एमएमटी, बुकिंग.कॉम, एगोडा, यात्रा आदि पर बुकिंग के सर्वश्रेष्ठ मूल्य प्रदान करता है। इसलिए ओयो से जुड़ने वाले स्टोरफ्रंट्स का औसत राजस्व इसके प्लेटफॉर्म पर जुड़ने के 12हफ्तों में दोगुना हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *