विश्व एड्स दिवस मनाया

उदयपुर। गीतांजली डेंटल एंड रिसर्च इंस्टिट्यूट (जी.डी.आर.आई.) ने पूरे जोश और उत्साह के साथ “विश्व एड्स दिवस” मनाया। इस अवसर पर इंटर्न और बीडीएस अंतिम वर्ष के छात्रों ने रंगोली बनाई। जीडीआरआई के प्राचार्य डॉ. निखिल वर्मा ने छात्रों को एचआईवी/एड्स के प्रति सामुदायिक चेतना लाने में अपनी जिम्मेदारियों के बारे में सक्रिय रूप से प्रतिज्ञा करने के लिए प्रेरित किया।


ओपीडी में मरीजों को एड्स के बारे में शिक्षित किया गया, जिसमें सामान्य संचरण मार्ग, मौखिक गुहा में शुरुआती लक्षण और एचआईवी वायरस से संबंधित मिथक और तथ्य शामिल हैं। छात्रों ने इस वर्ष की थीम “समानता” से संबंधित पोस्टर बनाए। सभी संकायों ने मरीजों को एकजुटता में और दंत चिकित्सा बिरादरी के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए लाल रिबन पहना था।
इस अवसर को मनाने के लिए छात्रों को सक्रिय रूप से प्रोत्साहित करने वाले कई संकायों में डॉ. पद्मकांत मन्नवा और डॉ. अशप्रीत कौर (पेरियोडोंटिक्स विभाग), डॉ. सिमी थंकप्पन और डॉ. अशनी चटर्जी (मौखिक चिकित्सा और रेडियोलॉजी विभाग) और डॉ. शिव (सार्वजनिक स्वास्थ्य दंत चिकित्सा) शामिल रहे।
साथ ही कम्युनिटी मेडिसिन विभाग ने 1 दिसंबर को ग्रामीण स्वास्थ्य प्रशिक्षण केंद्र, लोयरा में एड्स और एचआईवी संचरण के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। डॉ. मुकुल दीक्षित, विभागाध्यक्ष ने श्रोताओं को संबोधित किया और प्रशिक्षुओं द्वारा ‘नुक्कड़ नाटक’ प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर गीतांजली मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल उदयपुर से डॉ हेमलता मित्तल, डॉ अंजना वर्मा, डॉ मेधा माथुर, डॉ ज्योति जैन, डॉ सुरेश चौधरी, डॉ जितेंद्र हिरानी उपस्थित थे|

Related posts:

महावीर युवा मंच संक्रांति मिलन समारोह आयोजित
वेदांता के चैयरमेन अनिल अग्रवाल ने कोविड -19 से प्रभावित कमजोर समुदायों की आजीविका की रक्षा के लिए 1...
गीतांजली कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग में सर्वाइकल कैंसर अवेयरनेस सप्ताह मनाया
प्रधानमंत्री 10 को नाथद्वारा यात्रा पर
राजस्थान महिला विद्यालय में जन्माष्टमी पर्व मनाया
Pepsi lives up to its promise of more Fizz, more refreshing
हिन्दुस्तान जिंक के आतिथ्य में इंट्रा जोनल खान बचाव प्रतियोगिता का समापन
इंटरनेशनल गर्ल चाइल्ड डे मनाया 
डॉ. लक्ष्यराजसिंह मेवाड़ ने तनाव प्रबंधन का पाठ पढ़ाकर 8वां विश्व कीर्तिमान बनाया
सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर विशाल वाहन रैली
मल्हार में भारतीय संस्कृति, उत्सव और देशभक्ति पर प्रस्तुति
महाशिवरात्रि पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की शुभकामनाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *