भारत की राष्ट्रीय टीम के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा जिंक फुटबॉल : कल्याण चौबे

ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने राजस्थान फुटबॉल एसोसिएशन के शीर्ष गणमान्य व्यक्तियों के साथ जिंक फुटबॉल अकादमी का किया अवलोकन
उदयपुर।
फुटबॉल के विकास के लिये हिन्दुस्तान जिंक अविश्वसनीय कार्य हर रहा है। जिंक फुटबॉल अकादमी में बुनियादी सुविधाएं सराहनीय हैं। यह बात अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष, कल्याण चौबे ने उदयपुर में हिन्दुस्तान जिंक की जिंक फुटबॉल अकादमी के अवलोकन के दौरान कही। इस दौरान उनके साथ राजस्थान फुटबॉल एसोसिएशन के शीर्ष पदाधिकारी और गणमान्य व्यक्ति साथ थे ।


पूर्व भारतीय फुटबॉलर, चौबे, ने कहा कि जिंक फुटबॉल न केवल राजस्थान फुटबॉल के विकास में सहायक होगा बल्कि राष्ट्रीय टीम में भी महत्वपूर्ण भूमिका भी निभाएगा। उन्होंने कहा कि अकादमी से राष्ट्रीय अंडर -17 टीम के लिए दो खिलाडिय़ों का चयन गौरव की बात है और मुझे यकीन है कि यहां के खिलाडिय़ों के प्रतिभा और जुनून से आने वाले समय में इन्हें और कामयाबी हांसिल होगी। चौबे ने जिंक फुटबॉल के खिलाडिय़ों के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र में भाग लिया और जावर में विश्वस्तरीय बुनियादी ढांचे को देखकर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने जिंक फुटबॉल अकादमी को महत्वपूर्ण सुझाव देते हुए एक निश्चित रोडमैप के महत्व पर जोर दिया और भारतीय फुटबॉल के प्रति सकारात्मक योगदान देने के लिए हिंदुस्तान जिंक के समर्पण को अनुकरणीय बताया।
इस अवसर पर दिलीपसिंह शेखावत, सचिव, राजस्थान फुटबॉल एसोसिएशन, शकील अहमद, सचिव, उदयपुर जिला फुटबॉल संघ और कैलाश चंद्र खटीक, सचिव, भीलवाड़ा जिला फुटबॉल संघ के साथ-साथ हिन्दुस्तान जिंक के उप प्रमुख सीएसआर, विशाल अग्रवाल, जावर माइंस के लोकेशनह हेड राममुरारी, दीपक गखरेजा, हेड एचआर, जावर माइंस मजदूर संघ के अध्यक्ष लालूराम मीणा उपस्थित थे।
हिंदुस्तान जिंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण मिश्रा ने कहा कि भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष का जिंक फुटबॉल अकादमी का प्रोत्साहन हमारे लिये गौरव की बात है। खेल के लिए उनकी दृष्टि और पहल निश्चित रूप से भारतीय फुटबॉल को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा। विगत कुछ वर्षों में, हिंदुस्तान जिंक, जिंक फुटबॉल के माध्यम से एक मजबूत बुनियादी स्तर की फुटबॉल संरचना विकसित कर रहा है। राजस्थान में, खासतौर पर ग्रामीण क्षेत्र में फुटबॉल प्रतिभाओं को विश्व के सबसे लोकप्रिय खेल हेतु सुविधाएं और मंच प्रदान करना हमारा प्रयास है।
सभी अतिथियों ने इस दौरान जिंक फुटबॉल टीम के खिलाडिय़ों को हैदराबाद में हीरो अंडर-17 यूथ कप के नॉकआउट मैच के लिये अग्रिम शुभकामनाएं दीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *