एचडीएफसी बैंक ने विशेष भर्ती प्रोग्राम के तहत नई भर्तियों की शुरुआत की

उदयपुर : एचडीएफसी बैंक, भारत के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक ने,फ्यूचर बैंकर्स 2.0 प्रोग्राम को लॉन्च किया है, जो युवा ग्रेजुएट्स को एक वर्ष* के भीतर बैंकिंग प्रोफेशनल्स में बदलने के लिए एक ऑल इंडिया भर्ती कार्यक्रम है। मणिपाल ग्लोबल एकेडमी ऑफ बीएफएसआई के सहयोग से पेश किया जाने वाला,फ्यूचर बैंकर्स 2.0 एक साल का प्रोफेशनल डिप्लोमा है, जिसका उद्देश्य एचडीएफसी बैंक के रिटेल बैंकिंग बिजनेस – जो बैंक के लिए एक प्रमुख क्षेत्र है – के मजबूत,भविष्य के लिए टेलेंट पाइपलाइन तैयार करना है।
फ्यूचर बैंकर्स 2.0 क्लासरूम सेशन, गेस्ट लेक्चर, ग्रुप डिस्कशन, रोल प्ले और फील्ड वर्क का एक दिलचस्प, रोमांचक मिक्स पेश करता है। इसके अलावा, यह प्रोग्राम बैंकिंग प्रोडक्ट्स, प्रोसेसेज, कम्पलाएंस फ्रेमवर्क और रोजमर्रा की बैंकिंग संचालन में स्टूडेंट्स की ग्राउंडिंग को और मजबूत करने के लिए देश के भीतर एचडीएफसी बैंक की शाखा स्थानों पर आठ महीने की पेड इंटर्नशिप और ऑन-द-जॉब ट्रेनिंग प्रदान करता है। कोर्स को सफलता से पूरा करने के बाद, यंग स्टूडेंट्स को मणिपाल ग्लोबल एकेडमी ऑफबीएफएसआई से सेल्स एंड रिलेशनशिप बैंकिंग में पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा और एचडीएफसी बैंक के साथ डिप्टी मैनेजर के ग्रेड पर एक पर्सनल बैंकर के रूप में एक सुनिश्चित नौकरी का अवसर मिलेगा। सभी सफल उम्मीदवारों को रु.5.59 लाख* तक वार्षिक सीटीसी की पेशकश की जाएगी।
विनय राज़दान, प्रमुख, मानव संसाधन अधिकारी, एचडीएफसी बैंक ने कहा,“फ्यूचर बैंकर्स 2.0 पोस्टग्रेजुएट्स को प्रमाणित ग्रेट प्लेस टू वर्क पर अपना करियर शुरू करने का एक सुनहरा अवसर देता है। नयी भर्तियों को एक बैंकिंग इंडस्ट्री के लीडर के साथ काम करने पर एम्प्लोयी को सर्वश्रेष्ठ लोगों के काम करने के तौर तरीको को श्रेष्ठता से सीखने का मौका मिलेगा।फ्यूचर बैंकर्स 2.0 के तहत, स्टूडेंट्स को प्रतिस्पर्धी वेतनमान पर नौकरी पर प्रेक्टिकल ट्रेनिंग प्राप्त करने और ‘सीखने के दौरान कमाई’ का एक अविश्वसनीय अवसर मिलेगा। एचडीएफसी बैंक कल के जिम्मेदार बैंकरों में नई भर्तियों को सलाह देने के लिए भावनात्मक रूप से निवेशित है। हम क्षमता और प्रदर्शन को पुरस्कृत करते हैं और सभी को समान अवसर देते हैं। मणिपाल ग्लोबल एकेडमी ऑफ बीएफएसआई के साथ हमारा निरंतर जुड़ाव संस्थान द्वारा दी जाने वाली शिक्षा की गुणवत्ता और फ्यूचर बैंकर्स की सफलता का प्रमाण है।”
रॉबिन भौमिक, चीफ बिजनेस ऑफिसर, मणिपाल ग्लोबल, का कहना है, “हम एक मजबूत उम्मीदवार पूल बनाने के लिए इस लंबी अवधि की पहल के माध्यम से एचडीएफसी बैंक के साथ साझेदारी करके खुश हैं जो न केवल बैंकिंग बल्कि कस्टमर-फेसिंग वाली भूमिकाओं में भी कुशल हैं। फ्यूचर बैंकर्स 2.0 एक समान अवसर कार्यक्रम है जो पोस्टग्रेजुएट्स को ऑन-द-जॉब प्रशिक्षण के माध्यम से बैंकिंग और इसकी सेवाओं की गहन समझ प्रदान करेगा। मणिपाल ग्लोबल एकेडमी ऑफ बीएफएसआई उन्हें अत्यधिक कुशल, योग्य अधिकारी बनाने के लिए प्रशिक्षित करने पर ध्यान केंद्रित करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि बैंक शाखा नेटवर्क में उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाएं उच्चतम सेवा गुणवत्ता मानकों के अनुरूप रहें। हम युवा भविष्य को आकार देने और एचडीएफसी बैंक के साथ लंबे समय से चले आ रहे इस सहयोग के माध्यम से बैंकिंग उद्योग को प्रशिक्षित गुणवत्ता वाले कर्मियों के साथ प्रदान करने के लिए उत्साहित हैं।”
एचडीएफसी बैंक 1,70,000 से अधिक कर्मचारियों के एक्टिव कर्मचारी आधार के साथ देश के सबसे बड़े नियोक्ताओं में से एक है।

Related posts:

हिंदुस्तान जिंक लगातार तीसरी बार कंपनी विद ग्रेट मैनेजर्स से पुरस्कृत
जिला कलक्टर व एडीएम ने किया पीएचईडी कार्यालय का औचक निरीक्षण
दिव्यांगजनों ने ट्राईसाइकिल रैली निकाल मतदान का दिया सन्देश
जिंक द्वारा आयोजित शिक्षा संबल समर कैम्प सम्पन्न
Hindustan Zinc honoured with the title ‘India's Largest Silver Miner and Refiner’ by IGC Excellence ...
HDFC Bank Festive Treats 4.0 to ‘Go BIG’ with 10,000+ offers
पिम्स अस्पताल उमरड़ा और 185 सैन्य अस्पताल उदयपुर में एमओयू
जेएसजी जॉय संगिनी का गठन
डॉ. लक्ष्यराजसिंह मेवाड़ ने तनाव प्रबंधन का पाठ पढ़ाकर 8वां विश्व कीर्तिमान बनाया
एक्मे का आईपीओ जल्द होगा लॉन्च
एचडीएफसी बैंक के लाभ में 23 प्रतिशत का उछाल
डॉ मेधा माथुर IAPSMCON  में राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *