सैवलॉन स्वस्थ इंडिया ने सचिन तेंदुलकर को दुनिया का पहला ‘हैंड एम्बैसेडर’ बनाया

उदयपुर। सैवलॉन स्वस्थ इंडिया मिशन ने एक अनूठा कदम उठाते हुए दुनिया के महान क्रिकेट खिलाडिय़ों में से एक सचिन तेंदुलकर को विश्व का पहला ‘हैंड एम्बैसेडर’ बनाने की घोषणा की है। दुनियाभर में क्रिकेट विश्व में अपने योगदान के लिए मास्टर ब्लास्टर का नाम बहुत सम्मान के साथ लिया जाता है। उन्होंने क्रिकेट इतिहास में कई कीर्तिमान स्थापित करते हुए पीढिय़ों को प्रेरित किया है। अब एक विशेष सरोकार के लिए वह अपने अनमोल हाथों से एक और उपलब्धि हासिल करने जा रहे हैं – सचिन एक हैंड एम्बैसेडर के तौर पर उचित तरीके से हाथ धोने के लिए करोडों लोगों को प्रेरित करेंगे।
आईटीसी का सैवलॉन स्वस्थ इंडिया मिशन नए-नए अनुभवों और पहलों के माध्यम से हाथों की साफ-सफाई की दिशा में व्यवहार में बदलावलाने के मामले में सबसे आगे रहा है। रोके जा सकने योग्य संक्रमण हमारे देश पर बड़ा आर्थिक बोझ डालते हैं, लेकिन बीमारियों को फैलने से रोकने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है नियमित रूप से हाथ धोना। पहले हैंड एम्बैसेडर के तौर पर सचिन तेंदुलकर के साथ,सैवलॉन स्वस्थ इंडिया मिशन एक स्वस्थ राष्ट्र के लिए हाथों को साफ रखने की संस्कृति विकसित करने की अपनी यात्रा में और आगे बढ़ रहा है।
इस कैम्पेन की परिकल्पना ऑगिल्वी इंडिया ने की है और इसमें कई फिल्मों की सीरीज़ तैयार की गई है। इस सीरीज में एक अप्रत्याशित रास्ता अपनाया गया है जिसमें सचिन तेंदुलकर का हाथ प्रमुख नायक के तौर पर नजर आता है – जहाँ वे अपनी अनोखी शैली में हाथों की स्वच्छता के महत्व पर सभी का ध्यान आकर्षित करेंगे और लोगों को अपने हाथ धोने की याद दिलाते नजऱ आएंगे।
समीर सत्पथी, डिविजऩल चीफ एक्ज़ीक्यूटिव, पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स बिजऩेस, आईटीसी लिमिटेड ने कहा कि साबून या हैंडवॉश से हाथ धोना दैनिक हाईजीन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जो हमें संपूर्ण स्वास्थ्य बनाए रखने में सहायता करता है। इसके लिए विशेष तौर पर बच्चों में और समाज में इस स्वस्थ आदत का निर्माण करने के लिए लगातार ज़ोर दिए जाने और जुड़ाव बनाने की आवश्यकता है। हाथों की स्वच्छता के मामले में लोगों के व्यवहार में बदलाव लाने के लिए सैवलॉन स्वस्थ इंडिया मिशन सबसे आगे रहा है। सैवलॉन स्वस्थ इंडिया मिशन के लिए ‘हैंड एम्बैसेडर’ के रूप में सचिन के हमारे साथ जुडऩे से हमें बहुत खुशी हो रही है जो खुद भी इस आदत का मज़बूती से समर्थन करते हैं।
सचिन तेंदुलकर ने कहा कि एक स्वस्थ भारत के निर्माण में हाथों की साफ-सफाई एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। यह एक ऐसा नेक कार्य है जिससे मैं कई वर्षों से जुड़ा हुआ हूँ। जब इस गंभीर विषय के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए सैवलॉन स्वस्थ इंडिया मिशन की टीम ने एक अनोखा और मज़ेदार तरीका प्रस्तुत किया, तो मैं वास्तव में इस पहल के लिए मेरा हाथ देने के आइडिया को लेकर बहुत उत्साहित था। इस कैम्पेन पर काम करना मेरे लिए बहुत ही खुशी की बात है। एक टीम के तौर पर, हम सभी उम्मीद करते हैं कि इस प्रकार की रोचक फिल्में लोगों के व्यवहार में बदलाव लाएं और पूरी जिम्मेदारी से हाथों को साफ रखने की आदत का प्रचार करें।

Related posts:

महिला दिवस पर 50 से अधिक प्रतिभाशाली महिलाएं सम्मानित
एसीबी (ACB) के हत्थे चढ़ा राजेश खन्ना (Rajesh Khanna), 10 परसेंट कमीशन मांग रहा था
Hindustan Zinc’s Zawar Group of Mines partakes in Government of India’s “Ek Tarikh, Ek Ghanta, Ek Sa...
Hindustan Zinc Celebrates 53rd National Safety Week, reaffirming its commitment to #SafetyFirst
HDFC Bank to conduct national‘ Blood Donation Drive’ on December 9
वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन 2023 के सहयोग में हिन्दुस्तान जिंक के 7 हजार से अधिक कर्मचारी प्रतिभागी
हिंदुस्तान जिंक ने लॉजिस्टिक्स के लिए एलएनजी-चालित ट्रकों की तैनाती के संबंध में ग्रीनलाइन के साथ की...
जिंक द्वारा सामुदायिक विकास कार्यो का उद्घाटन एवं शिलान्यास
पिम्स मेवाड़ कप का पहला सुपर ओवर, मेवाड़ टूरिज्म क्लब ने जीता
वेदांता ने की डिमर्जर की घोषणा, पांच नई कंपनियां लिस्टेड होंगी
उदयपुर में जन्मे युगांडा के बिजनेस लीडर- राजेश चपलोत युगांडा के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित
पीआईएमएस में पेशाब की थैली का ऑपरेशन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *