वेदांता लिमिटेड ने हिंदुस्तान जिंक के सीर्इओ सुनील दुग्गल को वेदांता का अंतरिम सीर्इओ नियुक्‍त किया

उदयपुर। वेदांता लिमिटेड ने हिन्दुस्तान जिंक के सीर्इओ सुनील दुग्गल को वेदांता लिमिटेड के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में नियुक्‍त करने की घोषणा की है। श्रीनिवासन वेंकटकृष्णन व्यक्तिगत कारणों से 5 अप्रैल 2020 से कंपनी के सीर्इओ और निदेशक के रूप में पद छोड़ेंगे।

कंपनी के चेयरमैन नवीन अग्रवाल ने कहा कि हम वेंकट को कंपनी में दिये गये उनके योगदान के लिए उनकी प्रषंसा करते हुए उन्हें धन्यवाद देते हैं। कंपनी को चलाने के लिए अपने अथक प्रयास के अलावा वें कंपनी की सस्टेनेबिलिटी का नेतृत्व करने में सबसे अग्रणी रहे हैं। उन्होंने कंपनी में मानदंड स्थापित किये है।

उन्होंने कहा कि हम अंतरिम मुख्य कार्यकारी सुनील दुग्गल का गर्मजोशी से स्वागत करते हैं जो परिपक्व और प्रमुख नेतृत्व मे हमेषा से सफल साबित रहे है और कंपनी को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए तत्पर हैं।

बोर्ड ने भी अनिल अग्रवाल को वेदांता लिमिटेड के गैर-कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नियुक्‍त किया। नवीन अग्रवाल बोर्ड के कार्यकारी उपाध्यक्ष होंगे। कंपनी को एक प्रबंधन समिति द्वारा संचालित किया जाएगा जिसमें सीर्इओ सीएफओ सीएचआरओ और सीसीओ शामिल हैं जो अध्यक्ष के मार्गदर्शन में सामूहिक रूप से सभी महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे।

सुनील दुग्गल हिन्दुस्तान जिंक के सीर्इओ और निदेशक के रूप में अपनी वर्तमान भूमिका के साथ-साथ अंतरिम सीर्इओ वेदांता लिमिटेड के रूप में अतिरिक्‍त कार्यभार संभालेंगे। सुनील 36 वर्षो के समृद्ध और विविध नेतृत्व का अनुभव रखते हैं एवं पिछले 10 वर्षो से वेदांता समूह से जुड़े हुए हैं। उन्होंने पूर्व में अंबुजा सीमेंट के साथ काम किया है।

अपनी इस नियुक्ति पर सुनील दुग्गल ने कहा कि मैं इस नियुक्ति के लिए कंपनी का कृतज्ञ हूं। मुझे विश्वास है कि वेदांता अपने विकास की गति के माध्यम से हमारे देश की आर्थिक प्रगति में आगे भी योगदान करती रहेगी। मैं इसे और अधिक मजबूत करने के लिए कटिबद्ध रहुंगा।

Related posts:

कलश एवं ध्वजादंड स्थापना हेतु हवन का शुभारंभ
विश्वामित्र की तपःस्थली पर अनुपम गायत्री तीर्थ
महिलाएं आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं : राज्यपाल कटारिया
जिंक द्वारा नंदघर एवं वॉटर एटीएम का उद्घाटन
विशाल महिला सम्मेलन नारी शक्ति बढ़ते कदम 2.0 शनिवार को
पेटीएम ने आईपीएल 2022 सीजन के दौरान रिचार्जेस के लिये डेली डीटीएच धमाल ऑफर लॉन्चि किया
आरबीआई ने कैजाद भरूचा को डिप्यूटी मैनेजिंग डायरेक्टर और भावेश झावेरी को एचडीएफसी बैंक के एग्जीक्यूटि...
108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ की वेदियों का निर्माण पूर्ण
साध्वीश्री डॉ परमप्रभा, विनीत प्रभा, श्रेयस प्रभा एवं प्रेक्षा प्रभा आदि ठाणा 4 का चातुर्मास हेतु मं...
एचडीएफसी एर्गो ने राजस्थान में रबी सीजन के लिये किसानों के लिये प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना लागू की
राजस्थान के अपने खास को राष्ट्रीय स्तर पर मिला प्रतिष्ठित अवार्ड
TalentSprint and IIM Udaipur combine strengths to arm professionals with new-age management expertis...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *