वेदांता लिमिटेड ने हिंदुस्तान जिंक के सीर्इओ सुनील दुग्गल को वेदांता का अंतरिम सीर्इओ नियुक्‍त किया

उदयपुर। वेदांता लिमिटेड ने हिन्दुस्तान जिंक के सीर्इओ सुनील दुग्गल को वेदांता लिमिटेड के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में नियुक्‍त करने की घोषणा की है। श्रीनिवासन वेंकटकृष्णन व्यक्तिगत कारणों से 5 अप्रैल 2020 से कंपनी के सीर्इओ और निदेशक के रूप में पद छोड़ेंगे।

कंपनी के चेयरमैन नवीन अग्रवाल ने कहा कि हम वेंकट को कंपनी में दिये गये उनके योगदान के लिए उनकी प्रषंसा करते हुए उन्हें धन्यवाद देते हैं। कंपनी को चलाने के लिए अपने अथक प्रयास के अलावा वें कंपनी की सस्टेनेबिलिटी का नेतृत्व करने में सबसे अग्रणी रहे हैं। उन्होंने कंपनी में मानदंड स्थापित किये है।

उन्होंने कहा कि हम अंतरिम मुख्य कार्यकारी सुनील दुग्गल का गर्मजोशी से स्वागत करते हैं जो परिपक्व और प्रमुख नेतृत्व मे हमेषा से सफल साबित रहे है और कंपनी को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए तत्पर हैं।

बोर्ड ने भी अनिल अग्रवाल को वेदांता लिमिटेड के गैर-कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नियुक्‍त किया। नवीन अग्रवाल बोर्ड के कार्यकारी उपाध्यक्ष होंगे। कंपनी को एक प्रबंधन समिति द्वारा संचालित किया जाएगा जिसमें सीर्इओ सीएफओ सीएचआरओ और सीसीओ शामिल हैं जो अध्यक्ष के मार्गदर्शन में सामूहिक रूप से सभी महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे।

सुनील दुग्गल हिन्दुस्तान जिंक के सीर्इओ और निदेशक के रूप में अपनी वर्तमान भूमिका के साथ-साथ अंतरिम सीर्इओ वेदांता लिमिटेड के रूप में अतिरिक्‍त कार्यभार संभालेंगे। सुनील 36 वर्षो के समृद्ध और विविध नेतृत्व का अनुभव रखते हैं एवं पिछले 10 वर्षो से वेदांता समूह से जुड़े हुए हैं। उन्होंने पूर्व में अंबुजा सीमेंट के साथ काम किया है।

अपनी इस नियुक्ति पर सुनील दुग्गल ने कहा कि मैं इस नियुक्ति के लिए कंपनी का कृतज्ञ हूं। मुझे विश्वास है कि वेदांता अपने विकास की गति के माध्यम से हमारे देश की आर्थिक प्रगति में आगे भी योगदान करती रहेगी। मैं इसे और अधिक मजबूत करने के लिए कटिबद्ध रहुंगा।

Related posts:

नारायण सेवा संस्थान का विशाखापटनम में विशाल कृत्रिम अंग शिविर 7 अप्रेल को
FIITJEE's Stress-Free Learning Environment Empowers Students to Excel in JEE Advanced 2023
नारायण सेवा ने किया कलेक्टर पोसवाल का अभिनंदन
यह बोलने का समय, बोलना होगा और खतरे भी उठाने होंगे
नशा मुक्त भारत अभियान के तहत पोस्टर और निबंध प्रतियोगिता आयोजित
Hindustan Zinc Hosts Mega Industry Meet cum National Apprenticeship Training Scheme Workshop, an ini...
भोजन से पहले गाय को रोटी दें : जगदीश गोपाल
नेशनल व्हीलचेयर क्रिकेट के लिए खेल विशेषज्ञ उदयपुर पहुंचे, ग्राउण्ड्स का लिया जायजा
एक फीडिंग बोतल को तोड़ो, एक जिंदगी को जोड़ो : डॉ देवेंद्र सरीन
न्यूरोलॉजिकल रोग के लिए निःशुल्क परामर्श शिविर का आयोजन
Walmart Marketplace Launches Dedicated Indian Sellers Landing Page and Kicks-Off Global Seller Meet ...
पिम्स हॉस्पिटल उमरड़ा द्वारा 185 सैन्य अस्पताल में निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर आयोजित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *