बड़े संस्थानों के लिए एचडीएफ सी बैंक ने कस्टमाईज़्ड ऐप्स लॉन्च किए

उदयपुर। एचडीएफसी बैंक ने आज माईऐप्स लॉन्च किया। यह व्हाईट लेबल ऐप्स का संग्रह है, जो शहरी स्थानीय इकाईयों, जैसे स्मार्ट सिटीज़ एवं मुनिसिपलिटीज़, हाउसिंग सोसायटीज़, क्लब या जिमखाना तथा धार्मिक संस्थानों को अपनी कार्यशैली को पूरी तरह से डिजिटल करने में समर्थ बनाएगा। उद्योग में एक पहल करते हुए यह बैंक अपने बैंकिंग उत्पादों के संपूर्ण संग्रह के अलावा वैल्यू एडेड सेवा के रूप में एक कस्टमाईज़्ड ऐप प्रस्तुत करेगा।
उत्पादों के माईऐप्स संग्रह का लॉन्च मुंबई में आयोजित एक ईवेंट में मिस स्मिता भगत, कंट्री हेड, गवर्नमेंट एवं इंस्टीट्यूशनल बिजऩेस, स्टार्टअप्स एवं ई-कॉमर्स, एचडीएसी बैंक तथा मिस सुनाली रोहरा, ईवीपी, गवर्नमेंट एवं इंस्टीट्यूशनल बिजऩेस, एचडीएफसी बैंक द्वारा किया गया।

मिस स्मिता भगत, एचडीएफसी बैंक ने कहा कि एक लाईफस्टाईल बैंक के रूप में हमारा प्रयास है कि हम ग्राहकों की दैनिक जिंदगी का अभिन्न हिस्सा बनें और उन्हें बेसिक बैंकिंग से बढक़र सुविधाएं दें। उत्पादों का माईऐप्स संग्रह हमारे इंस्टीट्यूशनल ग्राहकों को सुविधाए लचीलापन और डिजिटल कौशल प्रदान करेगा, जो उन्हें अपनी सेवाओं के विस्तार के लिए जरूरी हैं। इससे डिजिटल इंडिया मिशन में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि एचडीएफसी बैंक पर हम डिजिटाईज़ेशन के अभियानों में अग्रणी हैं और इस डिजिटल पहल को अंतिम छोर तक ले जाते हुए सुविधाओं की कमी वाले इस सेगमेंट तक पहुंचना चाहते हैं।

माईऐप्स के लॉन्च पर बोलते हुए मिस सुनाली रोहरा- गवर्नमेंट एवं इंस्टीट्यूशनल बिजऩेस, एचडीएफसी बैंक ने कहा कि हमें उत्पादों का यह संग्रह लॉन्च करने की खुशी है, जिसके साथ एचडीएफसी बैंक ईकोसिस्टम बैंकिंग की ओर अग्रसर हुआ है। उद्योग में यह पहली बार हुआ है और हम ऐसे सेगमेंट्स पर केंद्रित हैं, जिन्हें इससे पहले सुविधाओं की कमी रही है। हम उनके लिए विशेष रूप से तैयार समाधानों का संग्रह लेकर आए हैं, ताकि वो अपनी डिजिटल क्षमताओं का विस्तार कर भविष्य के लिए तैयार हो सकें।

इस ऐप में संस्थान की ब्रांडिंग एवं कंटेंट होंगे। इसके माध्यम से सदस्य यूटिलिटी एवं फीस का भुगतान कर सकते हैं, विविध सुविधाओं के लिए ऑनलाईन बुकिंग कर सकते हैं, लेटेस्ट घोषणाओं के लिए अपडेटेड रह सकते हैं तथा संस्थान द्वारा दी जाने वाली अन्य सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं। संस्थान को भुगतान, सदस्यों द्वारा बुक की गई सुविधाओं, निवेदनों एवं दर्ज कराई गई शिकायतों की एक्सेस भी मिलती है। वो नोटिस को ब्रॉडकास्ट करने के लिए ऐप का उपयोग कर सकते हैं तथा विविध ईवेंट्स के लिए सदस्यों के साथ संलग्न हो सकते हैं।

ये ऐप बैंक की कार्ययोजना का हिस्सा है, जिसके तहत यह डिजिटाईज़ेशन बढ़ाकर बी2बी2सी स्पेस में उतरना और बेसिक बैंकिंग के मुकाबले ज्यादा विस्तृत सेवाएं प्रदान करना चाहता है। अवसर बहुत विशाल हैं। 2011 की जनगणना के अनुसार, 30 लाख पूजास्थलय 6-8 लाख हाउसिंग सोसायटीय 2000+ क्लब और 500 से ज्यादा शहर, जहां की जनसंख्या 1 लाख से ज्यादा है। समय के साथ यह बैंक इस समाधान का विस्तार और ज्यादा सेगमेंट्स में करेगा।

Related posts:

विश्व कैंसर दिवस पर डेन्टल ओन्कोलॉजी पर संगोष्ठी आयोजित
टाटा पावर सोलर का ‘प्लेज फोर सोलर’ कैम्पेन लॉन्च
REGISTRATION OPEN FOR ZINC PRATIBHA ONLINE TALENT HUNT FOR INDIAN CLASSICAL & FOLK INSTRUMENTAL MUSI...
नेपकॉन- 2022 कॉन्फ्रेंस में लंग कैंसर, कोविड 19 और बढ़ते प्रदूषण से स्वास्थ्य पर दुष्प्रभाव पर मंथन
शान्तिराज हॉस्पिटल एवं पैसिफिक़ मेडिकल कॉलेज के द्वारा ‘हर्निया’ पर कांफ्रेंस 11 को
सखी उत्सव में 1500 से अधिक महिलाओं की भागीदारी
गायत्री शक्तिपीठ में विश्वविद्यालय स्तर का युवा उत्कर्ष 2023 कार्यक्रम आयोजित
देश के युवा महाराणा प्रताप के हाथी रामप्रसाद से सर्वस्व न्योछावर करने की जीवंत प्रेरणा लें : डॉ. लक्...
शिक्षा संबल की कक्षाओं से अवकाश में भी जुड़े हजारों विद्यार्थी
केटीएम द्वारा चित्तौडगढ में शानदार स्टंट शो आयोजन
पिम्स द्वारा आयोजित फ्री केम्प में 150 से अधिक बच्चों को मिला परामर्श
डॉ. भानावत को राष्ट्र भारती सम्मान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *