हाई – टेक पाइप्स ने रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर से 105 करोड़ रुपये का ऑर्डर प्राप्त किया

उदयपुर : भारत के अग्रणी स्टील ट्यूब और पाइप निर्माताओं में से एक, हाई-टेक पाइप्स लिमिटेड, रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर की प्रमुख ग्राहकों से ईआरडब्ल्यू स्टील पाइप की आपूर्ति के लिए 105 करोड़ रुपये (जीएसटी सहित) के ऑर्डर प्राप्त करने की घोषणा करते हुए उत्साहित है। यह बड़ा ऑर्डर कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है और यह साफ दिखाता है कि देश में रिन्यूएबल एनर्जी का सेक्टर तेजी से बढ़ रहा है। हाई-टेक पाइप्स इस तेजी से बढ़ते सेक्टर को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

कंपनी ने बताया कि अगले तीन महीनों में साणंद यूनिट II फेज I में स्थित अपनी नई अत्याधुनिक फैक्ट्री से ऑर्डर पूरे किए जाएंगे। इस नई फैक्ट्री में सबसे अच्छी तकनीक और बेहतर उत्पादन प्रक्रियाएं हैं। यहां से बनने वाली उच्च गुणवत्ता वाली स्टील पाइप रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर के सख्त मानकों पर खरी उतरेंगी।

*इस अवसर पर, हाई-टेक पाइप्स लिमिटेड के चेयरमैन श्री अजय कुमार बंसल ने कहा,* “हमें इस बात की बेहद खुशी है कि हमें इस महत्वपूर्ण क्षेत्र के लिए ईआरडब्ल्यू स्टील पाइप का पसंदीदा सप्लायर चुना गया है। हमारी साणंद यूनिट हमारी क्षमताओं और स्थिरता के प्रति प्रतिबद्धता दोनों में एक बड़ा निवेश है। ये अनुबंध न केवल हमारे ग्राहकों के विश्वास को दर्शाते हैं बल्कि रिन्यूएबल एनर्जी इन्फ्रास्ट्रक्चर को आगे बढ़ाने में हमारी भूमिका को भी उजागर करते हैं।”

हाई-टेक पाइप्स ने रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में बड़ी कामयाबी हासिल की है। कंपनी ने विंड फार्म, सोलर प्लांट और दूसरे ग्रीन एनर्जी प्रोजेक्ट्स के लिए स्टील पाइप्स का सप्लाई ऑर्डर हासिल किया है। ये पाइप्स बहुत मजबूत और टिकाऊ हैं और इन्हें कठिन परिस्थितियों में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। हाई-टेक पाइप्स का कहना है कि उनके प्रोडक्ट्स न सिर्फ इंडस्ट्री स्टैंडर्ड्स पर खरे उतरते हैं बल्कि उनसे भी आगे हैं।

नए समझौते के साथ, हम स्टील पाइप बनाने वाले उद्योग में अपनी स्थिति को और मजबूत करते हुए, स्वच्छ ऊर्जा के क्षेत्र में एक प्रमुख खिलाड़ी बनने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

कंपनी ने हाल ही में 30 जून 2024 को समाप्त तिमाही के लिए शानदार कमाई की घोषणा की है। वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही में परिचालन से होने वाली आय 35% बढ़कर 866.98 करोड़ रुपये हो गई, जो कि वित्त वर्ष 2024 की पहली तिमाही में 642.16 करोड़ रुपये थी। शुद्ध लाभ में 125% की वृद्धि हुई है, जो 18.05 करोड़ रुपये हो गया है, जबकि वित्त वर्ष 2024 की पहली तिमाही में यह 8.02 करोड़ रुपये था। यह वृद्धि मुख्य रूप से बिक्री से प्राप्त आय और मूल्य वर्धित हिस्सेदारी में वृद्धि के कारण हुई है।

कंपनी की कुल बिक्री मात्रा वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही में 45% की वार्षिक वृद्धि के साथ 1,22,155 टन रही, जो कि वित्त वर्ष 2024 की पहली तिमाही में 84489 टन थी। इस तिमाही में एबिटडा भी 101% बढ़कर 42.69 करोड़ रुपये हो गया, जो कि वित्त वर्ष 2024 की पहली तिमाही में 21.19 करोड़ रुपये था। एबिटडा/टन वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही में 3494 रुपये रहा, जबकि वित्त वर्ष 2024 की पहली तिमाही में यह 2508 रुपये था, जो कि 31% की वार्षिक वृद्धि को दर्शाता है।

भारत की एक प्रमुख स्टील प्रसंस्करण कंपनी, जो लगभग चार दशकों से विश्व स्तरीय नवीन उत्पाद प्रदान कर रही है। कंपनी स्टील पाइप, खोखले सेक्शन, ट्यूब, कोल्ड रोल्ड कॉइल और स्ट्रिप्स, रोड क्रैश बैरियर, सोलर माउंटिंग स्ट्रक्चर, जीपी/जीसी शीट्स, कलर कोटेड कॉइल और कई अन्य जस्ती उत्पादों में मजबूत उपस्थिति रखती है। कंपनी के सिकंदराबाद (यूपी), साणंद (गुजरात), हिंदुपुर (कर्नाटक के पास) और खोपोली (महाराष्ट्र) में छह अत्याधुनिक एकीकृत विनिर्माण सुविधाएँ हैं, जिनकी कुल स्थापित क्षमता 7,50,000 टन प्रति वर्ष है। कंपनी का लक्ष्य वित्तीय वर्ष 25 में 1 मिलियन टन क्षमता तक पहुंचना है। कंपनी की 20 से अधिक राज्यों में सीधी मार्केटिंग उपस्थिति है और भारत भर में 450 से अधिक डीलर और वितरक हैं।

Related posts:

Max Life Insurance scales new heights with its Claims Paid Ratio atan all-time high of 99.22% in the...
जिंक पार्क टाउनशीप गेट पर लगी एटीएम मशीन
JK TYRE DEVELOPS AND PRODUCES ‘TOTAL CONTROL HAND SANITIZER’
उदयपुर में एचडीएफसी बैंक की नई शाखा का शुभारंभ
हिंदुस्तान जिंक को सेरेंटिका रिन्यूएबल्स के 180 मेगावाट सौर पार्क से हरित बिजली आपूर्ति शुरू
राजसमंद में वेदांता हिन्दुस्तान जिंक द्वारा अत्याधुनिक तकनीक के 100 बेड वाले कोविड फिल्ड हॉस्पीटल की...
पेप्सी ब्लैक के लिए ब्रांड अभियान शुरू
एचडीएफसी बैंक में गोल्ड लोन शाखा का शुभारंभ
पारस जे. के. हॉस्पिटल ने कोरोना शहिदों को श्रृद्धाजंली देकर मनाया नर्सेज डे
कोरोना पॉजिटिव की ट्रेक्योस्टमी कर जान बचाई
TVS Motor Company launches the2021 TVS Apache RTR 160 4V – The ‘Most Powerful’ motorcycle in its cla...
बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा उच्च ब्याज दरों के साथ बॉब मानसून धमाका जमा योजना का शुभारंभ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *