जिंक फुटबॉल अकादमी के चार खिलाडिय़ों का जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रीय शिविर के लिए चयन

उदयपुर। जिंक फुटबॉल अकादमी के चार उत्कृष्ट खिलाडिय़ों को जम्मू-कश्मीर में आयोजित होने वाले अंडर-16 बालक वर्ग राष्ट्रीय टीम की तैयारी हेतु शिविर के लिए चुना गया है। इस सफलता ने एक बार पुन: हिन्दुस्तान जिंक़ द्वारा फुटबॉल प्रतिभाओं को निखारने की अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाया है। राष्ट्रीय शिविर में जिंक फुटबॉल अकादमी के चार खिलाड़ी, पुनीत कुमार, मोहम्मद कैफ, हिमेश मीना और प्रेम हसंदक शामिल होंगे जो कि अपनी प्रतिभा दिखाने और भारतीय राष्ट्रीय टीम में प्रतिष्ठित स्थान अर्जित करने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच है।
शीर्ष प्रतिभाओं को तराशने में अकादमी की लगातार सफलता पर हिन्दुस्तान जिंक़ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण मिश्रा ने कहा कि हमें जिंक फुटबॉल अकादमी और इसके असाधारण खिलाडिय़ों पर गर्व है जो विभिन्न स्तरों पर उत्कृष्ट प्रदर्शन जारी रखे हुए हैं। हमारी अकादमी के चार खिलाडिय़ों को राष्ट्रीय शिविर में शामिल होते देखना बेहद खुशी का अवसर है जो कि देश में फुटबॉल की उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है।
वेदांता स्पोट्र्स के अध्यक्ष अनन्य अग्रवाल ने जिंक फुटबॉल अकादमी के चार प्रतिभाशाली युवा सितारों को बधाई देते हुए कहा कि हमारा दृष्टिकोण हमेशा नवीन प्रतिभाओं अवसर प्रदान कर उन्हें तराशना और खेल में उनके विकास और उत्कृष्टता के लिए अनुकूल वातावरण प्रदान करना रहा है। यह सफलता समुदायों पर फुटबॉल के सकारात्मक प्रभाव को भी दर्शाती है। यह खबर उन परिवारों और प्रशिक्षकों के लिए बेहद खुशी, प्रेरणा और गर्व का अवसर है जो हमारे खिलाडिय़ों को इस मुकाम तक लाने के लिये निरन्तर प्रयासरत रहे है। जिंक फुटबॉल अकादमी के खिलाड़ी मो. कैफ के पिता मो. सईद जो स्वयं एक पूर्व फुटबॉलर हैं ने कहा कि जब मैं शुरुआत में जिंक फुटबॉल अकादमी में कैफ को छोडऩे आया, तो असहज था लेकिन आज, मैं उसकी अब तक की प्रगति और विकास को देखकर प्रसन्न हूँ। मुझे अपने बेटे को खेल में उत्कृष्टता देखकर गर्व महसूस होता है और मैं उसे राष्ट्रीय शिविर के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मैं इस तरह का विश्वस्तरीय मंच देने और कैफ जैसे खेल के प्रति जुनूनी इन युवा बच्चों को अवसर प्रदान करने के लिए हिंदुस्तान जिंक को तहे दिल से धन्यवाद देता हूं।
हिंदुस्तान जिंक के वेदांता जिंक फुटबॉल एंड स्पोट्र्स फाउंडेशन का प्रमुख सीएसआर कार्यक्रम, जिंक फुटबॉल विविध पृष्ठभूमि से युवा फुटबॉल प्रतिभाओं की पहचान करने, उन्हें निखारने और उन्हें अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे, प्रशिक्षण और शिक्षा प्रदान करने में सहायक रहा है। अकादमी के ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी गोलकीपर साहिल पूनिया भारत की अंडर-17 राष्ट्रीय टीम के एक प्रमुख खिलाड़ी हैं। राष्ट्रीय शिविर में चार और उभरती प्रतिभाओं का चयन फुटबॉल में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए अकादमी के समर्पण का प्रमाण है और भारत में भविष्य के फुटबॉल सितारों के तैयार करने के लिये प्रमुख स्थान को और मजबूत करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *