पिम्स इंस्टीट्यूट ऑफ कम्प्युटर साईन्स ने लांच किया बीसीए कोर्स

उदयपुर। दक्षिण राजस्थान के विद्यार्थियों के करियर को नयी उड़ान देने के लिए साई तिरूपति विश्वविद्यालय उदयपुर ने एक नया बीसीए कोर्स लांच किया है। वर्तमान समय की मांग को देखते हुए यहां पर प्रायोगिक शिक्षा पर आधारित इस कोर्स के लिए सत्र 2024-25 के लिए प्रवेश प्रारम्भ हो गये हैं। यह जानकारी संघ चेयरमैन आशीष अग्रवाल ने प्रेसवार्ता में दी। इस अवसर पर विभागाध्यक्ष देवर्षि मेहता, डॉ. नरेन गोयल, डायरेक्टर डॉ. रिमझिम गुप्ता, प्रो. प्रेसिडेंट पियुष जवेरिया, इंडस्ट्री एक्सपर्ट भास्कर गर्ग, प्रिंसिपल विप्रा सुखवाल एवं स्टाफ के सदस्य उपस्थित थे।

आशीष अग्रवाल ने बताया कि आज का समय कम्प्युटर का है कई विद्यार्थी बेचलर ऑफ कम्प्युटर एप्लिकेशन कोर्स करना चाहते हैं लेकिन ज्यादातर स्थानों पर पारम्परिक शिक्षण विधि से ही पढ़ाया जाता है इस कारण विद्यार्थियों को अच्छी जॉब नहीं मिल पाती है। हमारा लक्ष्य है विद्यार्थियों को प्रयोगिक ज्ञान देना ताकि उनका करियर अच्छा बन सके।

देवर्षि मेहता और डॉ. नरेन गोयल ने बताया कि साई तिरूपति यूनिवर्सिटी के तहत पीआईएमएस इंस्टीट्यूट ऑफ कम्प्युटर साइंस में तीन साल का डिग्री कोर्स बीसीए करवाया जाएगा। इसमें मार्केट की मांग को देखते हुए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, इंडस्ट्री आधारित ट्रेनिंग, मशीन लर्निंग, नवीनतम प्रोगामिंग, भाषाओं का ज्ञान, डिजिटल मार्केटिंग का विशेष रूप से ज्ञान दिया जाएगा। कोर्स में किसी भी संकाय से 12वीं पास विद्यार्थी प्रवेश ले सकता है।

डायरेक्टर डॉ. रिमझिम गुप्ता ने बताया कि वीम्स के तहत बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन इन इंटरनेशनल बिजनेस (बीबीए-आईबी) में अंतर्राष्ट्रीय एक्सपोजर, विदेश दौरा, ई-कॉमर्स और विदेशी भाषा सीखने का अवसर और एमबीए हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन एंड हेल्थ केयर मैनेजमेंट जिसमें विभिन्न हॉस्पिटल के कार्य एवं सॉफ्टवेयर के साथ संचालित किया जा रहा है, इसके अलावा इसमें हॉस्पीटल के एडमिन संबंधित जॉब से संबंधित काफी अवसर प्राप्त हो सकते हैं। बीबीए कोर्स में विद्यार्थी को एक बार विदेश यात्रा करवायी जाती है ताकि वहां के उद्योगों के प्रबंधन के गुर सीख सके।

प्रो. प्रेसिडेंट पियुष जवेरिया ने बताया कि 21 वर्षों से संचालित वीआईएफटी कॉलेज में फैशन डिजाइनिंग, इंटीरियर डिजाइनिंग, जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन आदि कार्सेस करवाए जा रहे हैं। यहां की अनुभवी फेकल्टी टीम द्वारा विद्यार्थियों को प्रेक्टिल नॉलेज दिया जाता है जिससे विद्यार्थियों को बड़ी कम्पनियों में अच्छा पैकेज व पद मिलता है।

Related posts:

JK Tyre’s continues resilient performance in Q1FY22, Consolidated revenues up by 130%
शराब से लिवर ही नहीं, डायबिटीज, कैंसर जैसी घातक बीमारियां भी होती है
एलजी ने उदयपुर में सबसे बेस्ट शॉप शुरू की
NEW RANGE ROVER SPORT REVEALED WITH EPIC SPILLWAY CLIMB
जागो जैनों पर विशाल सभा आयोजित
CBSE 12th Board Exams 2021 will not be held this year.
‘फाईनेंशल एवं डिजिटल साक्षरता’ अभियान लॉन्च करने के लिए कोलगेट व सेवा मंदिर से साझेदारी
नयारा एनर्जी व शेल लुब्रिकेंट्स में भागीदारी
ओयो ने जेईई, नीट और अन्य राज्य परीक्षाओं में हिस्सा होने वाले छात्रों के लिए छूट प्रदान की
JK Cement re-launchesits iconic brand JK Wall Putty with anew identity: JK Cement WallMaxX
फिनटेक प्लेटफॉर्म प्रोपेल्ड ने सीरीज़ बी फंडिंग में जुटाई 262 करोड़ की राशि
यात्रा करते समय बरते सावधानी नहीं तो हो सकते है कोरोना के षिकार