पिम्स इंस्टीट्यूट ऑफ कम्प्युटर साईन्स ने लांच किया बीसीए कोर्स

उदयपुर। दक्षिण राजस्थान के विद्यार्थियों के करियर को नयी उड़ान देने के लिए साई तिरूपति विश्वविद्यालय उदयपुर ने एक नया बीसीए कोर्स लांच किया है। वर्तमान समय की मांग को देखते हुए यहां पर प्रायोगिक शिक्षा पर आधारित इस कोर्स के लिए सत्र 2024-25 के लिए प्रवेश प्रारम्भ हो गये हैं। यह जानकारी संघ चेयरमैन आशीष अग्रवाल ने प्रेसवार्ता में दी। इस अवसर पर विभागाध्यक्ष देवर्षि मेहता, डॉ. नरेन गोयल, डायरेक्टर डॉ. रिमझिम गुप्ता, प्रो. प्रेसिडेंट पियुष जवेरिया, इंडस्ट्री एक्सपर्ट भास्कर गर्ग, प्रिंसिपल विप्रा सुखवाल एवं स्टाफ के सदस्य उपस्थित थे।

आशीष अग्रवाल ने बताया कि आज का समय कम्प्युटर का है कई विद्यार्थी बेचलर ऑफ कम्प्युटर एप्लिकेशन कोर्स करना चाहते हैं लेकिन ज्यादातर स्थानों पर पारम्परिक शिक्षण विधि से ही पढ़ाया जाता है इस कारण विद्यार्थियों को अच्छी जॉब नहीं मिल पाती है। हमारा लक्ष्य है विद्यार्थियों को प्रयोगिक ज्ञान देना ताकि उनका करियर अच्छा बन सके।

देवर्षि मेहता और डॉ. नरेन गोयल ने बताया कि साई तिरूपति यूनिवर्सिटी के तहत पीआईएमएस इंस्टीट्यूट ऑफ कम्प्युटर साइंस में तीन साल का डिग्री कोर्स बीसीए करवाया जाएगा। इसमें मार्केट की मांग को देखते हुए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, इंडस्ट्री आधारित ट्रेनिंग, मशीन लर्निंग, नवीनतम प्रोगामिंग, भाषाओं का ज्ञान, डिजिटल मार्केटिंग का विशेष रूप से ज्ञान दिया जाएगा। कोर्स में किसी भी संकाय से 12वीं पास विद्यार्थी प्रवेश ले सकता है।

डायरेक्टर डॉ. रिमझिम गुप्ता ने बताया कि वीम्स के तहत बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन इन इंटरनेशनल बिजनेस (बीबीए-आईबी) में अंतर्राष्ट्रीय एक्सपोजर, विदेश दौरा, ई-कॉमर्स और विदेशी भाषा सीखने का अवसर और एमबीए हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन एंड हेल्थ केयर मैनेजमेंट जिसमें विभिन्न हॉस्पिटल के कार्य एवं सॉफ्टवेयर के साथ संचालित किया जा रहा है, इसके अलावा इसमें हॉस्पीटल के एडमिन संबंधित जॉब से संबंधित काफी अवसर प्राप्त हो सकते हैं। बीबीए कोर्स में विद्यार्थी को एक बार विदेश यात्रा करवायी जाती है ताकि वहां के उद्योगों के प्रबंधन के गुर सीख सके।

प्रो. प्रेसिडेंट पियुष जवेरिया ने बताया कि 21 वर्षों से संचालित वीआईएफटी कॉलेज में फैशन डिजाइनिंग, इंटीरियर डिजाइनिंग, जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन आदि कार्सेस करवाए जा रहे हैं। यहां की अनुभवी फेकल्टी टीम द्वारा विद्यार्थियों को प्रेक्टिल नॉलेज दिया जाता है जिससे विद्यार्थियों को बड़ी कम्पनियों में अच्छा पैकेज व पद मिलता है।

Related posts:

HDFC Bank Parivartan impacts 10.19 crore lives, 9000+ villages through CSR initiatives
कोटक महिन्द्रा बैंक ने होम लोन की ब्याज दरें घटा कर 6.50 प्रतिशत कीं
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर हिन्दुस्तान जिंक़ देबारी में सखी उत्सव आयोजित
पेप्सी ब्लैक के लिए ब्रांड अभियान शुरू
उदयपुर में स्कोडा ऑटो इंडिया का ‘पीस ऑफ माइंड’ कैंपेन शुरू
सांची ग्रुप द्वारा वूमन अचीवर्स अवाड्र्स सम्मान 2022 का आयोजन
एचडीएफसी बैंक और शॉपर्स स्टॉप ने को-ब्रैंडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च किए
Mangalam Cement UnveilsNew Eco Friendly Premium Cement- Mangalam PromaxX
पेटीएम वॉलट में यूजर्स के लिये अनेकों विकल्प
जेके टायर एण्ड इंडस्ट्रीज का नया टीवीसी अभियान लॉन्च
होण्डा 2 व्हीलर्स इंडिया की नई डीलरशिप दक्ष होण्डा का शुभारंभ
पेटीएम की ऑफर्स में विस्तार का क्रम जारी