हिन्दुस्तान जिंक की सीएसआर परियोजनाएं सराहनीय, ग्रामीण विकास में महत्वपूर्ण- जसमीतसिंह संधु, जिला कलेक्टर सलुंबर

उदयपुर : हिन्दुस्तान जिंक द्वारा सीएसआर के तहत् किये जा रहे कार्य और परियोजनाएं ग्रामीण विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है, कंपनी की महिला सशक्तिकरण और ग्रामीण खिलाडियों को अवसर देने परियोजनाएं सराहनीय है। यह बात संलुबर जिला कलेक्टर जसमीतसिंह संधु ने गुरूवार को जावर माइंस में अपने दौरे के दौरान कही। उन्होंने इस दौरान ग्रामीणों से कहा कि वें सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ ले सकते हैं जिनमें से एक है जन भागीदारी योजना जिसके अंतर्गत कुछ हिस्सा राशि सरकार का योगदान कुछ समुदाय का योगदान करती है। स्वयं कार्य की जिम्मेदारी लें एवं ऐसी और छोटी छोटी योजनाओं का लाभ अवश्य उठाएं। उन्होंने प्लास्टिक वेस्ट मुक्त जावर अभियान की भी प्रशंसा की। जिला कलेक्टर को हिन्दुस्तान जिंक द्वारा संचालित सीएसआर परियोजनाओं का प्रेजेंटेशन दिया गया।
इस दौरान हिंदुस्तान जिंक की सखी महिलाओं के आत्मविश्वास को सराहते हुए महिलाओं से प्लास्टिक वेस्ट मुक्त जावर में सहयोग देने का आव्हान किया। उन्होने महिलाओं को परिवार, समाज और राष्ट्र की प्र्रगति में योगदान पर बल दिया।
जिला कलेक्टर ने महादेव की नाल और रामनगर राजकीय विद्यालयों का अवलोकन कर स्कूल परिसर में वृक्षारोपण किया। उन्होंने हिन्दुस्तान जिंक द्वारा संचालित विश्व स्तरीय जिंक फुटबॉल अकादमी का दौरा और खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों से भी बातचीत की एवं फुटबाॅल में अकादमी के सहयोग की प्रशंसा की। इस अवसर पर आईबीयू-सीईओ, जावर ग्रुप ऑफ माइंस राम मुरारी, हेड एक्सटर्नल लाइजन अभिमन्यु राणावत, सीएसआर लीड, नेहा दीवान, चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर, विजय पारीक एवं एडमिन हेड गजानंद गुप्ता उपस्थित थे।

Related posts:

चंदा सुहालका ओबजर्वर नियुक्त
अर्न्तराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया
हिन्दुस्तान जिंक में खदानों में नेतृत्व कर रही हैं महिलाएं
जिंक फुटबॉल अकादमी के गोलकीपर साहिल पूनिया भारत की अंडर-16 नेशनल टीम कैंप के लिए चुने गए
उदयपुर में चिकित्सकीय हेल्पलाइन परामर्श सेवाएं शुरू
भारत के आर्थिक सुधारों के लिए चांदी उत्पादन एक उम्मीद की किरण
Tata Motors introduces the new Nexon EVMAXat INR 17.74 lakh in Udaipur
विश्व दिव्यांगता दिवस पर नारायण सेवा के दिव्य संकल्प
विश्व पर्यावरण दिवस पर महावीर युवा मंच द्वारा सघन वृक्षारोपण
कोरोना महामारी में पंचकर्म चिकित्सा की उपयोगिता पर परिचर्चा 20 को
शिक्षाविद् डॉ. ओंकारसिंह राठौड़ का निधन
जिंक द्वारा जावर क्षेत्र के 28 गावों में स्वास्थ्य सेवा हेतु मोबाइल वेन का शुभारंभ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *