आईसीआईसीआई बैंक ने राजस्थान सरकार के साथ एकजुटता दिखाई

उदयपुर: आईसीआईसीआई बैंक ने कोविड- 19 महामारी के मद्देनजर राज्य के नागरिकों को सुरक्षित रखने के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों के प्रति एकजुटता दिखाई है। बैंक ने इस दिशा में राजस्थान सरकार के अथक प्रयासों के प्रति अपना सहयोग दर्शाते हुए राज्य सरकार, अस्पतालों और पुलिस बलों को सुरक्षात्मक उपकरण प्रदान किए हैं।
आईसीआईसीआई बैंक इस मोर्चे पर अधिकारियों के साथ सक्रिय रूप से काम कर रहा है। बैंक ने जयपुर, उदयपुर, कोटा, अजमेर, जोधपुर, डूंगरपुर, दौसा, नागौर, चित्तौड़गढ़ और झालावाड़ जैसे स्थानों पर 66,000 थ्री-प्लाई सर्जिकल मास्क, 8,900 एन95 मास्क, 5000 लीटर सैनिटाइजर, 900 से अधिक पीपीई सूट जैसे सुरक्षात्मक उपकरण प्रदान किए हैं। बैंक ने उदयपुर और कोटा के नगर निगमों को 70 थर्मल स्कैनर भी प्रदान किए हैं। यह पहल महामारी से निपटने के काम में जुटे फ्रंट-लाइनर्स की सहायता के लिए विभिन्न सुरक्षात्मक उपकरणों के योगदान के लिए शुरू किए गए बैंक के राष्ट्रव्यापी अभियान का हिस्सा है।
आईसीआईसीआई बैंक के हैड-गवर्नमेंट बैंकिंग सौरभ सिंह ने कहा कि देश के विकास के साथ-साथ प्राकृतिक आपदाओं और संकट की घड़ियों में राष्ट्र के लोगों को सहायता प्रदान करना आईसीआईसीआई समूह की विरासत है। इस विरासत को आगे बढ़ाते हुए, हम विभिन्न राज्य सरकारों, पुलिस विभागों और स्वास्थ्य पेशेवरों के साथ एकजुट होकर कोविड- 19 महामारी के मद्देनजर देश के नागरिकों के इलाज और सुरक्षा के अथक प्रयासों में उनके साथ खड़े हैं। राजस्थान में विभिन्न प्राधिकरणों को हमारा समर्थन इन गतिविधियों का हिस्सा है।
कोविड- 19 संदिग्धों और रोगियों का इलाज करने वाले चिकित्सक और तालाबंदी के क्रमिक कार्यान्वयन का प्रबंधन करने वाली पुलिस और अर्धसैनिक बलों के सुरक्षाकर्मी इस लड़ाई की अग्रिम पंक्ति में हैं। हमने राज्य के सरकारी अस्पतालों और सुरक्षा बलों तक पहुंचने के अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित किया है। आपूर्ति संबंधी चुनौतियों के बावजूद हम उन्हें सेनिटाइजर्स, सर्जिकल मास्क, एन95 मास्क, दस्ताने, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण आदि प्रदान कर रहे हैं। हम थर्मल स्कैनर और नाॅन-इनवेसिव श्रेणी के वेंटिलेटर जैसे उपकरण भी प्रदान कर रहे हैं।
इसके अलावा, राजस्थान मुख्यमंत्री रिलीफ फंड और जयपुर डेवलपमेंट अथाॅरिटी के लिए योगदान के डिजिटल संग्रह में भी बैंक राजस्थान सरकार को सुविधा प्रदान कर रहा है। साथ ही, उदयपुर में आईसीआईसीआई आरएसईटीआई पीपीई किट्स और मास्क तैयार करने में जिला प्रशासन को सहयोग कर रहा है। आरएसईटीआई केंद्र के छात्रों ने उदयपुर जिला परिषद के लिए लगभग 5,000 पीपीई किट्स और 26,000 से अधिक मास्क तैयार किए हैं।

Related posts:

SIDBI’s Standup Mitra Portal set up under GOI’s Stand-Up India scheme reaches over 96,000 loan sanct...
एचकेजी लि. द्वारा ‘एरिया ऑनलाइन’ प्लेटफार्म लांच
एचडीएफसी बैंक ने को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने के लिए बी2बी फार्मा मार्केटप्लेस रिटेलियो के स...
Switch to solar, will be cost-effective: Gadkari to MSMEs
Hindustan Zinc Massive Sweep at the 21st Chapter Convention on Quality Concept
Aditya Birla Group Cement Flagship Company, UltraTech Cement announces Rs. 5,477 crores investment t...
डीएवी जावर में प्री-प्राइमरी कक्षाओं का भूमिपूजन समारोह
Hindustan Zinc signs MoU to enhance cooperation in Telemedicine
श्रीराम सुपर 252 और 272 से राजस्थान के किसानों की गेहूं उत्पादकता बढ़ी
सहारा ने 75 दिनों में निवेशकों को 3,226 करोड़ रूपये का मैच्योरिटी भुगतान किया
सैन्य बलों के लिए एचडीएफसी बैंक ने अपनी तरह का पहला कार्ड, ‘शौर्य’ प्रस्तुत किया
एमएसएमई पारितंत्र के विकास हेतु सिडबी का राजस्थान सरकार के साथ गठबंधन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *