रंग लाए सांसद सीपी जोशी के प्रयास

मावली और वल्लभनगर क्षेत्र में सुलभ होगा आवागमन
प्रधानमंत्री खनिज कल्याण कोष से 47 करोड़ के कार्य स्वीकृत

उदयपुर। लोकसभा क्षेत्र चित्तौड़गढ़ के सांसद सीपी जोशी के प्रयास रंग लाए। जोशी की पहल पर संसदीय क्षेत्र अंतर्गत उदयपुर जिले की मावली एवं वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रधानमंत्री खनिज कल्याण कोष (डी.एम.एफ.टी.) के माध्यम से 47 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों को स्वीकृत किया गया हैं। जोशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि इन आधारभूत कार्यों के निर्माण से यहां के क्षेत्रवासियों को बेहतर आवागमन की सुविधा मिलेगी।
वल्लभनगर क्षेत्र में यह होंगे कार्य
सांसद सीपी जोशी ने बताया कि रूण्डेडा तालाब से नाहरपुरा तक सड़क निर्माण के लिए 100 लाख, भीण्डर नगरपालिका क्षेत्र में आदिनाथ मील से बडूपा तालाब होते हुए कमलेश क्रशिंग प्लांट सगतपुरा सड़क (भीण्डर बाइपास) के लिए 600 लाख, रणिया से कुंथवास धावडिया रोड़ वाया केरपुरा के लिए 398 लाख, कुंथवास धावडिया सड़क से नाहरपुरा वाया पंचानपुरा भडका मंडी के लिए 379 लाख, केदारिया से हिंता डामर सड़क के लिए 240 लाख, सड़क निर्माण कार्य भोपाखेड़ा से गजपुरा मीणा बस्ती तक वाया हमेल के लिए 110 लाख,
बांसड़ा मुख्य सड़क से निमडी तक वाया बांसडा खेड़ा डामर सड़क के लिए 110 लाख, भीण्डर से पानुन्द सडक नवीनीकरण के लिए 90 लाख, संपर्क सड़क डोड़ियों का खेड़ा नवीनीकरण के लिए 75 लाख, दरोली (ने.हा. 76) से करणपुर वाया धनवारहट सड़क निर्माण के लिए 206 लाख तथा बाठेड़ा कलां मजावड़ा सड़क से पटोलिया सड़क के लिए 175 लाख रूपए स्वीकृत हुए हैं। इसी प्रकार खरसाण शमशान से छापरामन होते हुए बाठरडा कला तक डामरीकरण सड़क निर्माण के लिए 125 लाख, नाला निर्माण कार्य खरसाण मुख्य मार्ग के दोनों ओर (भटेवर से बांशी रोड) के लिए 80 लाख, छापरा से कन्याखेड़ा सड़क के लिए 110 लाख तथा उपखण्ड कार्यालय वल्लभनगर परिसर में सड़क निर्माण के लिए 105 लाख रूपए की स्वीकृति जारी की गई है।
मावली क्षेत्र के लिए यह काम हुए स्वीकृत
सांसद जोशी ने बताया कि मावली विधानसभा क्षेत्र में डबोक गैंगहट परिसर में विश्रांति भवन निर्माण के लिए 85 लाख, रेलमगरा रोड़ फलीचड़ा खेड़ी से वाया नेडी सुपारिया खेड़ा सड़क के लिए 150 लाख, फलीचड़ा मुख्य गांव से झगड़ा का कुआं तक सड़क के लिए 100 लाख, पीपरोली चारनिया तलाई सड़क से पलानाखुर्द (लालावास) सड़क के लिए 100 लाख, मुख्य गांव आसोलिया की मादड़ी से सडियारेल सड़क के लिए 150 लाख, वीरधोलिया माताजी की मंगरी से घासा नुरड़ा सड़क तक वाया दंड एवं सरवा सड़क के लिए 150 लाख, विजनवास से विकरणी वाया झालों का कुआं सड़क के लिए 75 लाख, पलानाकलां से सिन्दु वाया कुलमियों का नोहरा एवं कीर तलाई सड़क के लिए 250 लाख, सुखवाड़ा ढाणी से गाडरियावास काला तालाब की ओर सड़क के लिए 100 लाख रूपए स्वीकृत हुए। इसी प्रकार जावड से ओरियामगरी कन्देलाई वाजी का कुआं होते हुए गेहूं के कुंए तक सड़क निर्माण के लिए 200 लाख, गडवाडा भानसोल से राबचा वाया सरडाई सड़क के लिए 200 लाख, डबोक मावली स्टेट हाईवे से स्वामी विवेकानन्द राजकीय महाविद्यालय तक डामरीकरण सड़क के लिए 75 लाख, संगावला महादेव से भूरीलाल के मकान तक डामरीकरण सड़क ग्राम खेड़ा के लिए 100 लाख, सिन्दु बोर्डर से महुड़ा चौराया तक 3 किमी 5.50 मीटर चौड़ी सड़क के लिए 3 लाख, ग्राम पंचायत खरताना, तहसील मावली हनुमानजी के मंदिर से जगत सिंह का खेड़ा, तहसील रेलमंगरा (जिला सीमा)तक सड़क कार्य के लिए 30 लाख, हनुमानजी के मंदिर से छरंगा का खेड़ा तहसील रेलमंगरा (जिला सीमा) तक सड़क के लिए 20 लाख तथा नगरपालिका मावली अंतर्गत साकरोदा सम्पर्क सड़क से राजोला स्कूल तक वाया मोतीपुरा सड़क के लिए 100 लाख रूपए स्वीकृत किए गए हैं।

Related posts:

हिन्दुस्तान जिंक द्वारा गोड़वा में प्राथमिक विद्यालय के जिर्णोद्धार एवं वाटर एटीएम का उद्घाटन
हिंदुस्तान जिंक स्मेल्टर देबारी द्वारा मेड़ता में निर्मित कक्षा-कक्ष का उद्घाटन
बड़ीसादड़ी-मावली आमान परिवर्तित रेलखण्ड का लोकार्पण
हिन्दुस्तान जिंक द्वारा शिक्षा संबल समर कैम्प का समापन
दिव्यांगों ने खेली फूल होली
उदयपुर में मंगलवार को मिले 6 कोरोना संक्रमित
डॉ. तुक्तक भानावत कोरोना वारियर के रूप में सम्मानित
एम.बी. हॉस्पिटल में चौबीसों घंटे मुस्तैद रेडियोग्राफर्स
उदयपुर पुलिस ने हवाला की डेढ़ करोड़ की राशि जब्त की
हिन्दुस्तान जिंक द्वारा शिवपुरा में निर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण
तेरापंथ धर्मसंघ का 157वां मर्यादा महोत्सव समारोहपूर्वक मनाया गया
1448 जांचों में 6 कोरोना संक्रमित, दो की मृत्यु

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *