सीताराम जाट ने लिया राज्यस्तरीय भामाशाह सम्मान समारोह की तैयारियों का जायजा

आयोजन स्थल विवेकानंद सभागार में ली बैठक
समस्त समिति प्रभारियों से की वन टू वन बातचीत, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

उदयपुर :  28वां राज्य स्तरीय भामाशाह सम्मान समारोह पहली बार उदयपुर शहर में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के मुख्य आतिथ्य  में आगामी 01 सितम्बर को आयोजित किया जायेगा। राज्य सरकार ने राज्य स्तरीय भामाशाह सम्मान समारोह के आयोजन की जिम्मेदारी नोडल अधिकारी एवं कार्यालय संयुक्त निदेशक स्कूल शिक्षा उदयपुर संभाग को सौंपी है। इसी सन्दर्भ में शुक्रवार को प्रारंभिक शिक्षा निदेशक सीताराम जाट ने आयोजन से जुड़ी तैयारियों का जायजा लिया और समय पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
जाट ने आयोजन स्थल मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के विवेकानंद सभागार में संभाग स्तरीय अधिकारियों एवं विभिन्न समितियां के प्रभारियो एवं सदस्यों की बैठक ली। बैठक में जाट ने समिति प्रभारियों से वन टू वन बातचीत करते हुए अब तक की गई तैयारियों की समीक्षा की और अलग-अलग दायित्व सौंपते हुए सभी को समन्वय स्थापित कर आयोजन को सफल बनाने के निर्देश दिए।
राज्य स्तरीय भामाशाह सम्मान समारोह के नोडल अधिकारी एवं संयुक्त निदेशक स्कूल शिक्षा उदयपुर संभाग महेंद्र कुमार जैन ने बताया कि बैठक में विभिन्न समितियों के प्रभारियों ने अब तक की गई तैयारियों का प्रजेंटेशन दिया। जैन के अनुसार अलग-अलग कार्यों के लिए विभिन्न समितियों का गठन किया जा चुका है। बीकानेर निदेशालय से निरीक्षण के लिए उदयपुर पहुंचे निदेशक जाट ने सम्मान समारोह की सम्पूर्ण जानकारियों से युक्त निकाली जा रही स्मारिका के मुद्रण समिति प्रभारी को पूर्व में निकाली गई स्मारिका के प्रोटोकॉल का पालन करने और कोई नवाचार करने पर उसकी जानकारी निदेशक कार्यालय को देने एवं स्वीकृति पश्चात ही नवाचार करने के निर्देश दिए।
इसके बाद जाट ने मुख्य रूप से आवास समिति, कार्यक्रम स्थल समिति, मंच समिति, यातायात समिति, प्रोटोकॉल समिति, स्वागत समिति व अन्य समितियों के प्रभारियों से एक एक कर प्रगति रिपोर्ट ली। मुद्रण समिति के सह प्रभारी ने बताया कि स्मारिका की दो बार प्रूफ रीडिंग की जा चुकी है और कार्य अंतिम चरण में है।
उल्लेखनीय है कि आगामी 01 सितंबर को प्रातः 11 बजे से समारोह शुरू होगा। मुख्य अतिथि राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा होंगे जबकि विशिष्ट अतिथि राजस्थान के उपमुख्यमंत्री एवं उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमचंद बैरवा, शिक्षा एवं पंचायतीराज मंत्री मदन दिलावर, कैबिनेट मंत्रीगण, शिक्षा सचिव, माध्यमिक व प्रारम्भिक शिक्षा निदेशक आदि होंगे। समारोह में 31 शिक्षा विभूषण व 126 शिक्षा भूषण सहित 157 भामाशाहों को सम्मानित किया जाएगा।
प्रारंभिक शिक्षा निदेशक सीताराम जाट ने बताया कि सत्र 2023-24 में शिक्षा विभाग में राजकीय विद्यालयों  एवम महाविद्यालयों में देशभर के भामाशाहों ने दिल खोलकर दान दिया जिसमे 15 लाख रूपये या इससें अधिक की राशि दान देने वाले 157 भामाशाहों ने ही एक सत्र में 138 करोड़ 22 लाख 13 हजार 952 रूपयें की राशि दान की है। जाट के अनुसार एक करोड़ से अधिक का दान देने वाले भामाशाहों को ’शिक्षा विभूषण’ तथा 15 लाख से 1 करोड़ के मध्य दान देने वाले भामाशाहो  को ’ शिक्षा भूषण’ के पदनाम से सम्मानित किया जाएगा

Related posts:

उदयपुर मेंं कोरोना अर्श से फर्श की ओर
Signs of Inclusivity: Hindustan Zinc Celebrates International Day of Sign Language
हिन्दुस्तान जिंक द्वारा विश्व मलेरिया दिवस जागरूकता सत्र आयोजित
Hindustan Zinc’s Kayad Mine wins Golden Peacock Environment Management Award 2021
57 Rural &Tribal Girl Students join Ringus College
आरबीएल बैंक और आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने किया बैंकाश्योरेंस पार्टनरशिप
उदयपुर के प्रो. निम्बार्क ने अंतरराष्ट्रीय आर्ट सिंपोजियम में किया भारत का प्रतिनिधित्व
पल्स कैंडी का जायकेदार फ्लेवर अब आया पल्स शॉट्स में !
Sterling Holiday Resorts Opens Third Resort in Udaipur
‘स्मृतियां’ कार्यक्रम में संगीत की जुगलबंदी कराएगी रेगिस्तान का अहसास
2nd Batch of 26 underprivilegedstudents supported by Hindustan Zinc register 100% results in Class 1...
Hindustan Zinc’s innovative solar plant wins CII’s ‘Best Application & Uses of Renewable Energy’ awa...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *