फ्लिपकार्ट के सेलर कॉन्क्लेव से 4,500 से ज्यादा विक्रेता सशक्त हुए

उदयपुर। भारत के घरेलू ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने भारत के नौ बड़े शहरों में अपने सेलर कॉन्क्लेव का सफलतापूर्वक आयोजन किया है। ये सेलर कॉन्क्लेव फ्लिपकार्ट की देशव्यापी पहल का हिस्सा हैं, जिसके तहत 14 लाख से ज्यादा उद्यमियों एवं विक्रेताओं को अपना कारोबार बढ़ाने के लिए नए अवसर प्रदान करने का लक्ष्य है। हैदराबाद, जयपुर, सूरत, दिल्ली, आगरा, मुंबई, बेंगलुरु, लुधियाना और तिरुपुर में आयोजित सेलर कॉन्क्लेव में 4,500 से ज्यादा विक्रताओं ने हिस्सा लिया। यह जबर्दस्त प्रतिभागिता उन्हें सशक्त करने की दिशा में फ्लिपकार्ट के समर्थन एवं प्रयासों में विक्रेताओं के भरोसे का प्रतीक है।


फ्लिपकार्ट के बिजनेस हेड – मार्केटप्लेस साकेत चौधरी ने कहा कि फ्लिपकार्ट में हम अपने 14 लाख से ज्यादा विक्रेताओं को सशक्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। पूरे भारत में आयोजित ऑन-ग्राउंड सेलर कॉन्क्लेव में 4,500 से ज्यादा विक्रेताओं ने हिस्सा लिया और हमने उन्हें बिग बिलियन डेज के 11वें संस्करण के दौरान तेजी से कदम बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण जानकारियों एवं रणनीतियों से लैस किया है। हमने रेट कार्ड को सरल बनाने और उद्योग में अपनी तरह के पहले नीतिगत बदलाव समेत कई नए प्रोग्राम की भी पेशकश की है, जिससे ज्यादा समावेशी एवं विकास के अनुकूल सेलर इकोसिस्टम को बढ़ावा मिलेगा। कॉन्क्लेव के दौरान इस तरह के सत्र आयोजित किए गए, जिनका उद्देश्य ग्राहकों की मांग, खरीदारी के पैटर्न और विकास से जुड़ी योजनाओं को लेकर गहरी समझ प्रदान करना था। इन्हें इस तरह से तैयार किया गया था, जिससे बिग बिलियन डेज के 11वें संस्करण के दौरान त्योहारी मांग को प्रभावी तरीके से पूरा करने के लिए विक्रेताओं को सही टूल्स से लैस किया जा सके।
15 सितंबर, 2024 से लाइव होने जा रहे ‘बिग सेल ऑफ स्मॉल थिंग्स’ सेल इवेंट के साथ फ्लिपकार्ट ने अपने त्योहारी सीजन की शुरुआत कर दी है। त्योहारी सीजन शुरू हो रहा है और ऐसे में बिग बिलियन डेज की तैयारी में जुटे मार्केटप्लेस के विक्रेता प्लेटफॉर्म पर अपने जरूरी एवं महत्वपूर्ण उत्पादों को प्रदर्शित करेंगे। इनमें फैशन, ब्यूटी, होम डेकोर, स्मॉल इलेक्ट्रॉनिक्स समेत विभिन्न कैटेगरी के उत्पाद शामिल होंगे। एक लाख से ज्यादा नए रोजगार सृजित करते हुए बिग बिलियन डेज इस इकोसिस्टम में रोजगार के व्यापक अवसर सृजित करने के लिए तैयार है। साथ ही मार्केटप्लेस प्लेटफॉर्म से जुड़े विक्रेताओं की तरफ से भी कई तरह के रोजगार एवं अवसर सृजित होंगे।
सेलर कॉन्क्लेव के दौरान फ्लिपकार्ट ग्रुप के चीफ कॉरपोरेट अफेयर्स ऑफिसर रजनीश कुमार; फ्लिपकार्ट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंटएवं बिजनेस हेड – मार्केटप्लेस साकेत चौधरी; सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और सप्लाई चेन, कस्टमर एक्सपीरियंस एवं रीकॉमर्स हेड हेमंत बद्री; फ्लिपकार्ट के चीफ प्रोडक्ट एंड टेक्नोलॉजी ऑफिसर जयंद्रन वेणुगोपाल, वाइस प्रेसिडेंट संदीप कारवा और फ्लिपकार्ट के मार्केटिंग एवं मीडिया हेड प्रतीक शेट्टी समेत फ्लिपकार्ट के कई प्रमुख अधिकारी अधिकारी उपस्थित रहे। उन्होंने त्योहारी सीजन के दौरान विक्रताओं के लिए व्यापक अवसरों को सामने रखा और महत्वपूर्ण जानकारियां साझा कीं। फ्लिपकार्ट ने विक्रेताओं को बिग बिलियन डेज के दौरान अपनी सफलता को अधिकतम करने के लिए एडवांस्ड एनालिटिक्स, कैटलॉगिंग व अन्य कई प्रयासों के माध्यम से सशक्त बनाया।

Related posts:

हिन्दुस्तान जिंक प्रबंधन द्वारा कर्मचारियों को बोनस एवं एक्सग्रेसीया की घोषणा
Alakh Nayan Mandir partners with Standard Chartered Bank to launch 3 primary eye care centres (Visio...
उदयपुर और दरीबा के अस्पतालों को वेंटिलेटर्स भेंट
जिंक को ‘डॉउ जोन्स’ सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स में 5 वां स्थान
हिन्दुस्तान जि़ंक के दूसरी तिमाही एवं छः माही के वित्तीय परिणामों की घोषणा
फेस्टिव दिवाली सेल के लिए कोटक ने ऐमज़ॉन डॉट इन से की साझेदारी
मैक्स लाइफ इंश्योरेंस ने हासिल की नई ऊंचाई
जेके टायर की बिक्री व लाभ में जबरदस्त वृद्धि
श्रीराम सुपर 111 गेहूँ बीज से गेहूँ उत्पादकता बढ़ी
इंटीग्रा टेलीकम्युनिकेशन एंड सॉफ्टवेयर कंपनी स्पोट्र्स सॉफ्टवेयर लॉन्च करेगी
Hindustan Zinc commissions ZERO LIQUID DISCHARGE RO-ZLD Plant at Debari
इंवेस्को म्यूचुअल फंड ने इंवेस्को इंडिया फोकस्ड 20 इक्विटी फंड का अनावरण किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *