रैपिडो ऑटो ने दिल्ली एनसीआर में प्रवेश किया; भारत में 11 अतिरिक्त शहरों में विस्तार किया

उदयपुर। भारत के सबसे बड़े बाईक टैक्सी प्लेटफॉर्म, रैपिडो ने भारत के पाँच अतिरिक्त राज्यों में 11 अतिरिक्त शहरों में रैपिडो ऑटो सेवाओं के विस्तार की घोषणा की। इस सेवा द्वारा ग्राहक अपने दैनिक आवागमन के लिए अपने घर बैठे ऑटो बुक कर सकेंगे। यह सेवा दिल्ली एनसीआर में महेश शर्मा, सांसद, नोएडा (गौतम बुद्ध नगर) की मौजूदगी में लॉन्च की गई।
रैपिडो ऑटो सेवा अक्टूबर, 2020 में 10 राज्यों के 14 मुख्य शहरों में लॉन्च की गई थी। इसे बेहतरीन प्रतिक्रिया मिली और मांग बढ़ने के साथ इस सेवा का विस्तार हुआ। यह सेवा शेयर्ड मोबिलिटी बिज़नेस मॉडल का हिस्सा होगी। 11 अतिरिक्त शहरों के साथ रैपिडो ऑटो अब देश के 25 शहरों में उपलब्ध है। यह अगले छः महीनों में आधा मिलियन से ज्यादा ऑटो ड्राईवर्स को अपने प्लेटफॉर्म पर लाने की योजना बना रहा है। इच्छुक ऑटो ड्राईवर रैपिडो कैप्टन ऐप डाउनलोड कर या रैपिडो हैल्पलाईन नंबर पर कॉल कर स्वयं ऑनबोर्ड कर सकते हैं।
रैपिडो ऑटो के विस्तार के बारे में अरविंद संका, को-फाउंडर, रैपिडो ने कहा, ‘‘हमें भीड़ से भरे जन परिवहन और महंगी कैब्स की तुलना में आवागमन के खुले व सुरक्षित विकल्प की मांग देखने को मिल रही थी। कोविड-19 की महामारी के बाद ऑटो बाईक टैक्सी के बाद आवागमन के पसंदीदा माध्यम के रूप में उभरे हैं। रैपिडो ऑटो द्वारा हमारा उद्देश्य मुसाफिरों को उनके दैनिक आवागमन के लिए बाईक टैक्सी सेवा के अलावा एक और सुरक्षित व किफायती विकल्प प्रदान करना है। हमें उम्मीद है कि यह सेवा इन शहरों में कनेक्टिविटी की कमी को पूरा करेगी।’’
दिल्ली में रैपिडो ऑटो के लॉन्च के बारे में महेश शर्मा, सांसद, नोएडा (गौतम बुद्ध नगर) ने कहा, ‘‘कोरोना महामारी के बाद परिवहन के पसंदीदा माध्यम के रूप में ऑटो पर भरोसा किया जा रहा है, क्योंकि यह खुला एवं ज्यादा किफायती होता है। रैपिडो के लॉन्च के साथ मुझे उम्मीद है कि हम शहर में मूल्यों व ऑपरेशंस के मानक तय कर इसे हर किसी की पहुंच में ला सकेंगे।’’
दिल्ली-एनसीआर के अलावा, रैपिडो ऑटो राजस्थान, गुजरात, यूपी, पंजाब एवं आंध्रप्रदेश के मुख्य शहरों में लॉन्च किया जाएगा। हर रैपिडो ऑटो में रैपिडो की जीपीएस टेक्नॉलॉजी होगी, जो उसके आसपास मौजूद ग्राहकों से निरंतर मांग सुनिश्चित करेगी। रैपिडो ऑटो द्वारा यूज़र्स अपनी राईड को रियल टाईम में ट्रैक व अपने प्रियजनों के साझा कर सकेंगे। रैपिडो बाईक टैक्सी सेवा की भांति, रैपिडो ऑटो में इन-ऐप फीडबैक मैकेनिज़्म है, जो यात्रियों को सुरक्षित व स्थिर अनुभव सुनिश्चित करेगी।
रैपिडो ने हाल ही में सुरक्षा बनाए रखने के लिए अनेक अभियानों की घोषणा की तथा ग्राहक एवं कैप्टन की सुरक्षा के लिए दिशानिर्देश जारी किए। इनमें बाईक टैक्सी राईड के लिए अभिनव सेफ्टी बैक शील्ड शामिल है। ऑटो सेवा के लिए, कैप्टन हर राईड के बाद सीटों व ग्राहक की पहुंच में मौजूद हर सतह को सैनिटाईज़ करेंगे और पूरी राईड के दौरान कैप्टन एवं पैसेंजर्स द्वारा मास्क का पहने रहना अनिवार्य होगा।

Related posts:

स्माइल ट्रेन इंडिया ने कोविड-19 महामारी के दौरान क्लेफ्ट मरीजों को सहायता पहुंचाई
ITC HOTELS LAUNCH MEMENTOS UDAIPUR, ITS FIRST MEMENTOS PROPERTY IN INDIA
HDFC Mutual Fund launches NFO – HDFC Banking & Financial Services Fund for investors, who seek to ge...
एचडीएफसी बैंक के द्वारा जारी की गई भारत की पहली इलेक्ट्रॉनिक बैंक गारंटी
हिन्दुस्तान जिंक की ‘सखी‘ लीडर्स फॉर सोशल चेंज अवार्ड से सम्मानित
रुनाया के सह-संस्थापक, नैवेद्य अग्रवाल ने "यंग एंटरप्रेन्योर" का पुरस्कार जीता
विश्वराज शुगर इंडस्ट्रीज लिमिटेड फार्मास्युटिकल ग्रेड चीनी का उत्पादन करेगी
उदयपुर शहर को हराभरा बनाने में हिन्दुस्तान जिंक का योगदान
फेस्टिव ट्रीट्स 1000+ऑफर के साथ लॉन्च
UNION MINISTER SMRITI ZUBIN IRANI ROLLS OUT VEDANTA NAND GHAR TELEMEDICINE PROGRAM
Beneficiaries of Bhamashah and other schemes withdraw more than Rs 130crores from Fino managed emitr...
Amway Launches Chyawanprash by Nutrilite

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *