एमवे इंडिया ने स्वस्थ जीवन बनाने के लिए उपभोक्ताओं को प्रोत्साहित किया, राष्ट्रीय पोषण सप्ताह मनाया

उदयपुर : स्वस्थ रहने के लिए पोषण के महत्व को उजागर करने के प्रयास में देश की अग्रणी एफएमसीजी डायरेक्ट सेलिंग कंपनी एमवे इंडिया ने राष्ट्रीय पोषण सप्ताह मनाया। समारोह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हाल ही में राष्ट्रीय पोषण अभियान के तहत सितम्बर को पोषण माह के रूप में मनाने और इसे जन आंदोलन में परिवर्तित करने की घोषणा के अनुरूप थे। प्रयासों का उद्देश्य एक नियमित स्वास्थ्य व्यवस्था के साथ मिलकर स्वस्थ जीवन को बढ़ावा देना और एक संतुलित पोषण सेवन को प्रोत्साहित करना है, जिससे कि लोगों के समग्र कल्याण को सुनिश्चित किया जा सके।

एमवे इंडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर अजय खन्ना ने इस पहल पर टिप्पणी करते हुए कहा, “आज स्वास्थ्य और कल्याण ने स्वस्थ जीवन एवं मजबूत रोग प्रतिरोधक क्षमता के लिए जागरूकता और प्रशंसा में वृद्धि के साथ बाकी सभी चीजों पर बढ़त हासिल कर ली है। उपभोक्ता इस पर और अधिक जागरूकता पैदा करने के लिए जहां फिट व स्वस्थ रहने के लिए नित नए तरीके खोज रहे हैं, वहीं हम पोषण केंद्र-मंच लाकर कैसे एक बेहतर, स्वस्थ जीवन जी सकते हैं, इस पर नवप्रवर्तनशील आकर्षक मंचों का निर्माण कर रहे हैं। एमवे में हम दृढ़ता से मानते हैं कि स्मार्ट हेल्थकेयर मानव जीवन को अद्वितीय मूल्य प्रदान करती है और यह भी मानते हैं कि स्वस्थ जीवन एक जीवन शैली संबंधी पसंद है, जो सिर्फ शरीर तक ही सीमित नहीं है। इसके अनुरूप हम सितम्बर को पोषण माह के रूप में भी मना रहे हैं और साथ ही कुक फॉर ए कॉज नामक महीने भर चलने वाली एक अनूठी पहल की शुरुआत भी की है। इस पहल के तहत एमवे इंडिया के कर्मचारियों और डायरेक्ट सेलर्स/रिटेलर्स ने भारत में बाल कुपोषण को दूर करने के उद्देश्य को मजबूती प्रदान करने के लिए जरूरतमंदों के लिए भोजन पकाने और मुफ्त बांटने का संकल्प लिया है। मुझे गर्व है कि हर दिन हमारा संगठन लोगों को बेहतर और स्वस्थ जीवन जीने में मदद करने के तरीकों का अभ्यास करता है, जो कि पिछले 60 वर्षों से हमारा मुख्य दर्शन रहा है।”

पहल पर टिप्पणी करते हुए एमवे इंडिया के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट – नॉर्थ एंड साउथ गुरशरण चीमा ने कहा, “पोषण ने आज अपना अहम स्थान बना लिया है और निवारक स्वास्थ्य देखभाल एवं रोग प्रतिरोधक क्षमता का समर्थन करने वाले उत्पादों के प्रति उपभोक्ताओं की धारणा में बदलाव लाने के लिए प्रमुख कारण बना है। स्वस्थ जीवन और उचित पोषण सेवन की आवश्यकता ने गति प्राप्त कर ली है। पूरकता और आहार सहयोग में 80 वर्षों की एक मजबूत विरासत के साथ हम वास्तविक समय में बढ़ती उपभोक्ता मांगों का संज्ञान लेने के लिए विशिष्ट रूप से तत्पर हैं। अपने डायरेक्ट सेलर्स, विशेष रूप से स्वास्थ्य के प्रति उत्साही लोगों के सहयोग से हम समुदायों का निर्माण कर रहे हैं, स्वस्थ जीवन, संतुलित आहार के लाभों के साथ-साथ उचित कार्यप्रणाली के लिए शरीर की पोषण संबंधी आवश्यकता पर साथ जुड़ने और जानकारी साझा करने के लिए लोगों को एक साथ ला रहे हैं। इसलिए हमारे राष्ट्रीय पोषण सप्ताह से जुड़े समारोह भारत में समग्र पोषण को बढ़ावा देने के पीएम मोदी के दृष्टिकोण के साथ पंक्तिबद्ध किए गए। हम अपने सभी रिटेलर्स/सेलर्स और उनके उपभोक्ताओं के बीच पोषण के महत्व के बारे में बढ़ती जागरूकता के लिए और रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूती देने वाले उत्पादों की मांग में निरंतर आ रहे उछाल को देखते हुए जरूरी सेवाएं प्रदान करने की दिशा में अपने सभी प्रयासों को पंक्तिबद्ध कर रहे हैं।

एमवे इंडिया ने समग्र कल्याण को बढ़ावा देने और डायरेक्ट रिटेलर्स/सेलर्स एवं उनके उपभोक्ताओं को शिक्षित करने के लिए एक हफ्ते तक चली वर्चुअल गतिविधियों और सत्रों की एक प्रभावशाली श्रंखला का आयोजन किया। पोषण सप्ताह के दौरान एमवे इंडिया ने योग, हृदय स्वास्थ्य और विभिन्न आयु-समूहों की महिलाओं के लिए उचित पोषण के महत्व पर वर्चुअल आकर्षक सत्रों के माध्यम से एक स्वस्थ जीवन के लिए संतुलित पोषण आहार और फिटनेस के महत्व पर जोर दिया। इसके अतिरिक्त घर पर व्यायाम संबंधी चुनौतियों से मजेदार ढंग से निपटने, स्वास्थ्य और सौंदर्य संबंधी वर्चुअल परामर्श तथा न्यूट्रीलाइट के साथ जश्न पर आकर्षक सत्र भी थे। इन सत्रों के दौरान स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने भी समग्र कल्याण का समर्थन करने के लिए एमवे के मार्की ब्रांड न्यूट्रीलाइट के तहत आने वाले एमवे उत्पादों के लाभों पर प्रकाश डाला।

हाल के दिनों में एमवे इंडिया ने स्वस्थ जीवन को बढ़ावा देने और इष्टतम पोषण के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए कई डिजिटल गतिविधियों का आयोजन किया है। कंपनी ने जून में योग और समग्र कल्याण पर केंद्रित अपने आप में विशिष्ट तरह के डिजिटल स्वास्थ्य और कल्याण उत्सव का आयोजन करके अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया। एमवे इंडिया ने विभिन्न आकर्षक गतिविधियों के माध्यम से फिटनेस और स्वस्थ जीवन के बारे में जागरूकता फैलाने तथा बढ़ावा देने के लिए अपनी पहली वर्चुअल फिटनेस सीरीज फिट है तो हिट है भी लॉन्च की। डिजिटलीकरण की लहर को आत्मसात करते हुए एमवे ने बड़े पैमाने पर डायरेक्ट रिटेलर्स/सेलर्स तक पहुंचने के लिए इन पहलों को वर्चुअल बनाकर नया आयाम दिया है।

एमवे का न्यूट्रीलाइट स्वास्थ्य के प्रति उत्साही लोगों के बीच एक बेहद पसंदीदा ब्रांड है, क्योंकि यह पोषण और हर्बल पोषण श्रेणी में उत्पाद नवप्रवर्तनों के माध्यम से उपभोक्ताओं की बढ़ती मांगों को पूरा करता है। आहार पूरकों की न्यूट्रीलाइट रेंज विशेष रूप से उन लोगों के लिए तैयार की गई है, जो स्वस्थ रहना चाहते हैं, ताकि महत्वपूर्ण पोषक तत्वों की उनकी दैनिक आवश्यकताओं में अंतर को पाटने में उनकी मदद की जा सके।

Related posts:

JK TYRE & INDUSTRIES LAUNCHES ITS NEW TVC CAMPAIGN ‘SMART TYRE - TYRE WITH A BRAIN’
सहारा ने 75 दिनों में निवेशकों को 3,226 करोड़ रूपये का मैच्योरिटी भुगतान किया
जेके ग्रुप की कंपनियों का पूरे भारत में व्यापक रक्तदान अभियान
एचडीएफसी बैंक के परिवर्तन ने राजस्थान के 3.3 मिलियन लोगों का जीवन बदला
Honda 2Wheelers India’s new dealership Daksh Honda welcomes customers in Udaipur
हिंदुस्तान जिंक की आईटी प्रणाली को एकीकृत आईएसओ प्रमाण पत्र
हिंदुस्तान जिंक की मेजबानी में एमईएआई राजस्थान चैप्टर ने मनाया भारतीय खनन दिवस
जिंक द्वारा उन्नत नस्ल वत्स प्रदर्शनी आयोजित
हिन्दुस्तान ज़िंक के तीसरी तिमाही के वित्तीय परिणामों की घोषणा
खाताबुक ने एंड्रॉइड पर ‘माईस्टोर’ ऐप लॉन्च किया
दो दिवसीय "कैंसर पुनर्वास" कार्यशाला का आयोजन
Smile Train India Strengthens Support To Cleft Patients During COVID19

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *