रोटरी क्लब उदयपुर मीरा की सदस्याओं ने की डीजीपी एम. एल. लाठर से भेंट

-महिलाओं पर बढ़ते अपराध पर चर्चा-

उदयपुर। रोटरी क्लब उदयपुर मीरा की सदस्याओं ने राजस्थान के डीजीपी एम. एल. लाठर से भेंट की। इस अवसर पर अध्यक्ष सुषमा कुमावत, सचिव अर्चना व्यास, ट्रेजरार कविता बलदेव, एक्जीक्यूटिव एडमिस्ट्रेटर सीमासिंह, डायरेक्टर इमेज मधु सरीन, डॉ. सिद्धिका हुसैन, स्वीटी छाबड़ा उपस्थित थीं। प्रारंभ में सुषमा कुमावत ने उपरणा तथा रोटरी पिन पहनाकर डीजीपी का स्वागत किया। सीमासिंह ने संगिनी की डिस्ट्रीक डायेक्टरी एवं रोटरी वल्र्ड की पुस्तक, मधुसरीन ने रोटरी की टाई तथा स्वीटी छाबड़ा ने नुस्खे के प्रोडक्ट भेंट किये।
इस अवसर पर महिलाओं पर बढ़ते अपराध पर चर्चा में सुषमा कुमावत ने कहा कि महिलाओं पर अपराध बढ़ रहे हैं इसलिए हर जिले में महिला सलाह सुरक्षा केन्द्र की स्थापना की गई है मगर परिवार को बचाने और सामाजिक संरचना को सही तरह से चलाने के लिए परिवार परामर्श केन्द्र की स्थापना की जानी चाहिए। इसमें पुरुष वर्ग को भी सुना जा सके क्योंकि सारा कानून महिलाओं की सुरक्षा करता है। इसका उपयोग के साथ दुरूपयोग भी होता है जिससे समाज में मानसिक बीमारियां बढक़र आत्महत्या व अन्य सामाजिक अपराध बढ़ते जा रहे हैं।
मधु सरीन ने कहा कि महिला ट्राफिकिंग के भी अपराध बढ़ते जा रहे हैं। बालिकाओं एवं युवा पीढ़ी में कानून की जानकारी का अभाव होने के चलते कई मामलों में न्याय नहीं मिलता। सरीन ने बताया कि हाइवे पर महिलाओं के साथ होने वाली लूट तथा अत्याचार के लिए पुलिस के राज सिटीजन ऐप का उपयोग किया जा सकता है।
डीजीपी लाठर ने कहा कि रोटरी क्लब वल्र्ड की लारजेस्ट क्लब है। क्लब उदयपुर पुलिस के साथ मिलकर महिला एवं बालिकाओं के लिए एक सेमीनार का आयोजन करें जिसमें कानून की सही जानकारी दी जाय। उन्होंने कहा कि महिलाएं दिक्कतों व समस्याओं का सामना कर सकें इसके लिए पुलिस महिला संवाद का आयोजन किया जाएगा।

Related posts:

आपसी समन्वय, भाईचारा तथा सहयोग की भावना से मनाएं त्यौहार - जिला कलेक्टर पोसवाल
DR. NITIZ MURDIA APPOINTED AS MEMBER OF NATIONAL ASSISTED REPRODUCTIVE TECHNOLOGY AND SURROGACY BOAR...
सस्टेनेबल भविष्य के लिए हिन्दुस्तान जिंक सुनिश्चित कर रहा ‘हमारे ग्रह में निवेश‘
फसल उत्पादकता एवं मिट्टी के स्वास्थ्य पर जिंक के प्रभावों के अध्ययन के लिए इंटरनेशनल जि़ंक एसोसिएशन ...
आरजू की डॉक्टर बनने की ख्वाहिश
निःशुल्क चिकित्सा शिविर में 800 मरीजों का उपचार
1448 जांचों में 6 कोरोना संक्रमित, दो की मृत्यु
A First: Syedna’sMuharram sermons all Live Streamed on YouTube
हिन्दुस्तान जिंक प्रधान कार्यालय में 72वां गणतंत्र दिवस समारोह आयोजित
उदयपुर के नये जिला कलक्टर ने पदभार ग्रहण किया
Hindustan Zinc wins prestigious S&P Global Platts Global Metal Award
केशवधाम सेवा संस्थान ने खाद्य सामग्री के 51 पैकेट किये वितरित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *