जिंक द्वारा सामुदायिक विकास कार्यक्रमों से समुदायों का कायाकल्प

उदयपुर। देश की सबसे बड़ी एकीकृत जस्ता, सीसा और चांदी की सर्वाधिक उत्पादक हिन्दुस्तान जिंक ग्रामीण एवं आदिवासी क्षेत्र के विकास हेतु दृढ़ संकल्पित है। कंपनी की पहली प्राथमिकता आसपास के समुदाय के लोगो से जुड़कर उज्ज्वल भविष्य के निर्माण में उनकी मदद करके समावेशी विकास प्राप्त करने की दिशा में प्रयास किए जाते हैं। देबारी के पास बिछड़ी स्कूल हॉल, सिंहदा सखी हॉल और सिंहदा कक्षा निर्माण कार्यों के विकास से आसपास के क्षेत्र के 1000-1500 लोगों को लाभ होगा।
कार्यक्रम में लीलाधर पाटीदार (एसबीयू प्रमुख, देबारी), विनीत गर्ग (वित्त प्रमुख, देबारी), दिगंबर पाटिल (पर्यावरण और सुरक्षा प्रमुख, देबारी), विजय पारीक (सुरक्षा प्रमुख, देबारी), आर एल शर्मा (एसटीपी प्रभारी), श्रीमती शमा जैन, श्रीमती हंसा व्यास, सुश्री शोनिता सुवर्णा (मानव संसाधन विभाग)। एचजेडएल टीम के साथ पीआरआई सदस्य, समुदाय और सखी महिलाएं मौजूद थीं। इन संरचनाओं का उपयोग छोटे पैमाने के आयोजनों और स्कूलों में शिक्षा प्रदान करने के लिए किया जाएगा।
श्रीमती सुनीता बोरीवाल (स्कूल प्राचार्य, बिछड़ी) ने कहा कि जब गांव के विकास की बात आती है, खासकर शिक्षा के क्षेत्र में हिंदुस्तान जिंक सदैव तत्पर रहा है। हम उनकी उदारता और हमेशा स्कूलों और समुदाय के बारे में सोचने के लिए बहुत आभारी हैं। हमें उम्मीद है कि हम स्कूल हॉल का पूरा उपयोग करेंगे ताकि छात्रों को सर्वोत्तम तरीके से लाभान्वित किया जा सके। श्रीमती उमा (एसएचजी सदस्य, सखी) ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हमारे गांव में एक ‘सखी हॉल’ विकसित किया जा रहा है। हमेशा महिलाओं का साथ देने और उनके विकास में काम करने के लिए सभी महिलाएं हिंदुस्तान जिंक की बहुत आभारी हैं। सखी कार्यक्रम ने हमें और अधिक सशक्त बनाया है और इसके लिए अपना पक्ष रखने के लिए हमें और अधिक आश्वस्त किया है, हम संगठन के बहुत आभारी हैं।

Related posts:

सौर ऊर्जा का उपयोग लागत प्रभावी : गडकरी
गर्भावस्था के शुरुवाती नुकसान के बाद भी मातृत्व सुख
ब्रेस्ट कैंसर के देर से डायनगोसिस होने वाले केसेस बढ़ रहे हैं क्योंकि राजस्थान में केवल 4.8% महिलाओं...
राजस्थान के स्कूलों में बच्चों की शिक्षा को बेहतर बना रहा है लीड
पूंजीपतियों की पक्षधर मोदी सरकार के खिलाफ जारी रहेगा संघर्ष : डॉ. रेड्डी
पीआईएमएस की ओर से दीपोत्सव की मंगल कामनाएं
दायकिन ने जापानीज इंस्टीट्यूट ऑफ मैन्युफैक्चरिंग
डॉक्टर्स डे पर पिम्स हॉस्पिटल, उमरड़ा में वृक्षारोपण
Steel Exchange India Ltd To Raise Rs.600 cr
उदयपुर से अच्छी खबर: कोरोना रोगियों का ग्राफ़ घटते घटते 14.87 हुआ, आज 401 रोगी संक्रमित आये
उदयपुर में त्रिदिवसीय टीपीएफ ग्लोबल सेमीनार 8 मई से
एमएमपीएस को "स्पेशल जूरी अवार्ड" तथा लगातार छठे वर्ष "बेस्ट स्कूल अवार्ड"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *